Janmashtami 2024: श्रीकृष्ण जन्माष्मी को लेकर सज गए बाजार और मंदिर, प्रतिमा और वस्त्र की कर रहे खरीदारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2399679

Janmashtami 2024: श्रीकृष्ण जन्माष्मी को लेकर सज गए बाजार और मंदिर, प्रतिमा और वस्त्र की कर रहे खरीदारी

कल यानी 26 अगस्त को पूरे देश में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार बहुत ही धूमधाम से मनाया जाएगा है. इसको लेकर बाजारों और मंदिरों में एक सप्ताह पहले ही तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.

Janmashtami 2024: श्रीकृष्ण जन्माष्मी को लेकर सज गए बाजार और मंदिर, प्रतिमा और वस्त्र की कर रहे खरीदारी

Janmashtami 2024: कल यानी 26 अगस्त को पूरे देश में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार बहुत ही धूमधाम से मनाया जाएगा है. इसको लेकर बाजारों और मंदिरों में एक सप्ताह पहले ही तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. बाजारों में भगवान श्रीकृष्ण और राधा रानी की प्रतिमा, उनके छोटे-छोटे कपड़े, श्रीकृष्ण को झुलाने के लिए पालना खरीदने के लिए भीड़ लगी हुई. इसी के साथ ही मंदिरों को भी पूरी तरह से सजाया जा चुका है.

सावन माह खत्म होते भ्रादपद की शुरुआत हो गई है. भ्रादपद की अष्टमी तिथि को यानी 26 अगस्त को भगवान श्रीकृष्ण का जन्मदिन है. जिसे लोग हर साल बड़ी ही धूमधाम से मानते हैं. जिसकी तैयारी पहले से ही शुरू हो जाती है. बाजारों में भी लोगों की भीड़ बढ़ गई है और लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं. बाजार में खरीदारी करने आए लोगों का कहना है वे लड्डू गोपाल और राधा के कपड़े व उनकी छोटी प्रतिमा लेने आए हैं. साथ ही उनके वस्त्र व पालना भी खरीद रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Janmashtami 2024: इस कृष्ण जन्माष्टमी अपनों को भेजें ये खास संदेश और कान्हा की फोटो

लोगों का कहना है कि जन्माष्टमी के दिन श्रीकृष्ण व राधा को नए वस्त्र पहनाएंगे व लड्डू गोपाल को झूला झूलाएंगे. श्रीकृष्ण जन्माष्ट्मी पर व्रत रखते हैं और शाम को मंदिर जाते हैं. वहीं इसको लेकर दुकानदारों का कहना है कि इस बार लोगों में जन्माष्टमी का काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि पहले से ही जन्माष्टमी से संबंधित सामान दुकान में रख लिया था, जिससे कि किसी तरह की परेशानी न हो. 

वहीं अंबाला के सनातन धर्म मंदिर के पंडित दीप लाल ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की महत्ता बताई. उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी हर हिन्दुस्तानी के लिए एक महत्वपूर्ण त्योहर है, जो भादो माह के अष्टमी के मनाया जाता है. उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले ही मंदिरों को रंग रोगन सफेदी आदि किए जाते है. जिससे कि इस दिन मंदिर की सुंदरता अलग से ही उभरकर नजर आए. 

INPUT: AMAN KAPOOR

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news