Jhajjar News: बहादुरगढ़ में पक्की हुईं 12 कॉलोनियों, जल्द बनेगी प्रॉपर्टी ID और रजिस्ट्री
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2020171

Jhajjar News: बहादुरगढ़ में पक्की हुईं 12 कॉलोनियों, जल्द बनेगी प्रॉपर्टी ID और रजिस्ट्री

Bahadurgarh News: बहादुरगढ़ की 12 कॉलोनियों को सरकार ने पक्का कर दिया है. जल्द पास हुई कॉलोनियों के अप्रव्ड हिस्से की प्रोपर्टी आई डी बनाई जाएगी, ताकि लोगों को एनओसी मिल सके. एनओसी मिलने के बाद इन कॉलोनियों में प्लाटों की रजिस्ट्री भी आसानी से हो सकेगी.

Jhajjar News: बहादुरगढ़ में पक्की हुईं 12 कॉलोनियों, जल्द बनेगी प्रॉपर्टी ID और रजिस्ट्री

Bahadurgarh News: हरियाणा सरकार प्रदेशभर में कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने के अपने वादे को पूरा कर रही है. इसी कड़ी में बहादुरगढ़ की 12 कॉलोनियों को सरकार ने पक्का कर दिया है. बहादुरगढ़ की बामनौली कॉलोनी, शक्ति नगर, कुबेर एन्कलेव, माया विहार, छोटूराम नगर, परनाला एक्सटेंशन, ज्ञान राठी कॉलोनी, अशोक विहार, न्यू सुभाष नगर, श्रीराम मंदिर कॉलोनी और नीयर ओमैक्स कॉलोनी के पास होने की अधिसूचना सरकार ने जारी कर दी है.

अधिसूचना जारी होने के बाद नगर परिषद अधिकारियों ने बैठक कर विकास कार्यों की रूपरेखा भी तैयार करनी शुरू कर दी है. पास हुई कॉलोनियों में विकास कार्यों की एस्टीमेट बनाकर सरकार के पास भेजा जाएगा और उसके साथ ही सभी कॉलोनियों में मूलभूत सुविधाएं देने की शुरूआत हो जाएगी. नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि शहर की करीबन 26 और अवैध कॉलोनियों को अप्रूव करवाने के लिए नगर परिषद काम कर रही है.

ये भी पढ़ेंः Noida Flats: क्या नोएडा में आपका भी फंसा है फ्लैट, सरकार ने दी बड़ी राहत, खरीदारों को मिलेगा सीधा लाभ

उन्होंने आगे कहा कि इसके लिए सर्वे भी करवाया जा रहा है. पहले से पास कॉलोनियो में छूटे हुए हिस्से को भी अप्रूव करवाने के लिए सर्वे करवाया जा रहा है. कार्यकारी अधिकारी संजय रोहिल्ला ने कहा कि जल्द पास हुई कॉलोनियों के अप्रव्ड हिस्से की प्रोपर्टी आई डी बनाई जाएगी, ताकि लोगों को एनओसी मिल सके. एनओसी मिलने के बाद इन कॉलोनियों में प्लाटों की रजिस्ट्री भी आसानी से हो सकेगी.

(इनपुटः सुमित कुमार)

Trending news