Jhajjar News: जलभराव बना ग्रामीणों के लिए मुसीबत, फैल रहा मलेरिया और डेंगू जैसी बिमारियों का खतरा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1811011

Jhajjar News: जलभराव बना ग्रामीणों के लिए मुसीबत, फैल रहा मलेरिया और डेंगू जैसी बिमारियों का खतरा

Jhajjar News: झज्जर के कई गांवों में भारी बारिश के चलते जलभराव की समस्या पैदा हो गई. वहीं छारा गांव में आप के बिजली आंदोलन के तहत ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया.

Jhajjar News: जलभराव बना ग्रामीणों के लिए मुसीबत, फैल रहा मलेरिया और डेंगू जैसी बिमारियों का खतरा

Jhajjar News: झज्जर जिले में भारी बरसात के बाद जलनिकासी नहीं होने से कई गांवों में महामारी का खतरा बन गया है. बहादुरगढ़ के बड़े गांव छारा में हालात बेहद खराब है. गांव के चारों तरफ बरसात का पानी भरा हुआ है. गांव के मंदिर के चारों तरफ पानी है. खेल का मैदान पानी से भरा हुआ है. वाल्मिकी बस्ती तक पानी जमा है. पीने के पानी के कुंए और नल्के बरसात के गंदे पानी में डूब चुके है. हालात बेहद खराब है, लेकिन प्रशासन ने ग्रामीणों की कोई सुध नही ली है. ग्रामीणों का कहना है कि बरसाती पानी के कारण जलस्तर उपर आ गया है और घरों में रखा अनाज भी खराब हो गया है. घर में शौचालय भी जलमय हो गए हैं, जिसके कारण महिलाओं को भी शौच आदि में दिक्कतें आ रही हैं.

ये भी पढ़ें: Sonipat News: प्याऊ मनियारी क्षेत्र में फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 20 से ज्यादा दमकल वाहन कर रहे आग बुझाने का प्रयास

 

बिजली आंदोलन के लिए जब गांव में आम आदमी पार्टी की टीम पहुंची तो ग्रामीणों ने उन्हे गांव की बदहाली दिखाई. गांव के हालात को दिखाते हुए ग्रामीणों ने आप नेताओं से सहयोग मांगा. ग्रामीणों ने बताया कि प्रशासन के अधिकारियों को कई बार शिकायत पत्र दिए हैं, लेकिन समाधान नहीं हुआ. आम आदमी पार्टी के प्रदेश सह सचिव अश्विनी देशवाल ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर गांव से बरसाती पानी की निकासी नहीं की तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

छारा गांव के साथ केसीबी ड्रेन भी लगती है. पिछले दिनों केसीबी ड्रेन के मुहाने टूटने से भी साथ लगते गांव के एरिया में पानी भर गया था. इसके साथ गांव के ज्यादातर हिस्सा बरसाती पानी से घिरा हुआ है. मच्छरों की भरमार है, जिसके कारण मलेरिया और डेंगू जैसी बिमारियां फैलने का खतरा भी बना हुआ है. ऐसे में महामारी फैलने से पहले ही प्रशासन को अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए पानी निकासी के सही इंतजाम करने ही चाहिए.

Input: Sumit Tharan

Trending news