JNU SU Election: JNU में चार साल बाद होंगे छात्रसंघ के चुनाव, इस तारीख को होगी वोटिंग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2150627

JNU SU Election: JNU में चार साल बाद होंगे छात्रसंघ के चुनाव, इस तारीख को होगी वोटिंग

JNU Election 2024: JNU में चार साल बाद छात्र संघ के चुनाव होने वाले हैं. इसको लेकर विश्वविद्यालय में तैयारियां जोरों पर हैं. चुनाव के लिए 11 मार्च को वोटर लिस्ट तैयार की जाएगी साथ ही 14 मार्च को उम्मीदवारों की नामांकन शुरू होगा.

JNU SU Election: JNU में चार साल बाद होंगे छात्रसंघ के चुनाव, इस तारीख को होगी वोटिंग

JNU election Date 2024: जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय में छात्र संघ के चुनाव की घोषणा की गई है. (Jawahar lal Nehru University Student Union Election) JNU में चार साल बाद छात्र संघ का चुनाव होने वाला है. इस साल जेएन्यू में छात्र संघ का चुनाव 22 मार्च को होगा. JNU की इलेक्शन कमेटी ने इस मामले में घोषणा करते हुए कहा कि 11 मार्च को वोटर लिस्ट तैयार की जाएगी और 14 मार्च को उम्मीदवारों का नामांकन शुरू किया जाएगा.

22 मार्च को छात्र संघ का चुनाव
लगातार विवादों के बाद आखिरकार जेएनयू में छात्र संघ के चुनाव की घोषणा हो गई.  JNU में 22 मार्च को छात्र संघ चुनाव के लिए वोटिंग होगा और 24 मार्च को फाइनल रिजल्ट आएगा. वहीं, 20 मार्च को प्रेसीडेंशियल डिबेट होगा. छात्र संघ आंदोलन और कई बार विवादों के बाद आखिरकार में JNU कैंपस में छात्र संघ के चुनाव की घोषणा हो गई. बीते दिनों में जनरल बॉडी मीटिंग के दौरान जिस तरह से हंगामा और हिंसा हुआ था उसे इस बात की पूरी आशंका है कि 2024 के छात्र संघ का चुनाव बाकी वर्षों से अलग होने वाला है.

ये भी पढ़ें: Loksabha Elections: हरियाणा में BJP की गठबंधन सहयोगी JJP अकेले लड़ेगी चुनाव

चार साल बाद जेएनयू में चुनावी सरगर्मी
इस कैंपस में चुनाव की सारी प्रक्रिया और इलेक्शन कमीशन पूरी तरह से छात्रों के हाथ में होता है. निगरानी के तौर पर प्रशासन का सहयोग रहता है. 4 साल पहले कोरोना संक्रमण के कारण छात्र संघ के चुनाव लगातार रहा था. कोरोना संक्रमण खत्म होने के बाद भी छात्र संघ का चुनाव कैंपस में सुचारू नहीं हो पाया. चुनाव के लिए सभी छात्र दल लगातार संघर्ष कर रहे थे. आखिरकार 10 मार्च की रात कैंपस में चुनाव की घोषणा हो गई. बता दें कि कोरोना पैंडेमिक के बाद जेएनयू में छात्र संघ का चुनाव प्रभावित हुआ था, जो अब चार साल के बाद हो रहा है.

INPUT- Mukesh Singh

Trending news