Kaithal News: कांग्रेस नेता ने दुष्यंत चौटाला पर साधा निशाना, कहा- अजय चौटाला को जेल जाने से बचाने के लिए किया गठबंधन
Advertisement

Kaithal News: कांग्रेस नेता ने दुष्यंत चौटाला पर साधा निशाना, कहा- अजय चौटाला को जेल जाने से बचाने के लिए किया गठबंधन

Kaithal News: कांग्रेस नेता ने दुष्यंत चौटाला पर तंज कसते हुए कहा कि उचाना गांव के लोगों ने भाजपा को हराने के लिए उन्हें वोट देकर जिताया, लेकिन उन्होंने अजय चौटाला को जेल जाने से बचाने के लिए उनके साथ ही गठबंधन कर लिया.

Kaithal News: कांग्रेस नेता ने दुष्यंत चौटाला पर साधा निशाना, कहा- अजय चौटाला को जेल जाने से बचाने के लिए किया गठबंधन

Kaithal News: कैथल पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व पेट्रोलियम मंत्री जयप्रकाश पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने दुष्यंत चौटाला के उचाना कला से चुनाव लड़ने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रजातंत्र में सभी को अधिकार है कि वह कहीं से भी चुनाव लड़ सकता है. परंतु मैं एक बात जरूर कहूंगा, क्योंकि मैं भी इसी इलाके से आता हूं और वीरेंद्र सिंह के परिवार की तीन पीढ़ियों ने इस इलाके की सेवा की है और दुष्यंत चौटाला जिसको उचाना कलां के लोगों ने 55000 वोटों से जीत दिलवाई. परंतु मुझे उस दिन दुख हुआ जब दुष्यंत चौटाला ने उचाना हल्के में आकर कहा कि उचाना वालों मेरे घर और दफ्तर को कॉफी शॉप मत बना देना.

ये भी पढ़ें: Noida Accident News: ट्रक में टकराई तेज रफ्तार डिजायर कार, युवक की हुई मौत

उचाना कला के लोगों के साथ भेदभाव क्यों

दूसरी तरफ जब दुष्यंत चौटाला अपने चौटाला गांव में गए तो वहां के लोगों से कहा कि आप लोग आधी रात को भी मेरे घर आ जाना मैं आपकी सेवा में हाजिर रहूंगा. अब आने वाले समय में उचाना की जनता दुष्यंत चौटाला से यह जरूर पूछेगी कि पूरे सिरसा जिले में आपको 50000 वोट नहीं मिले और उचाना के लोगों ने आप को 55000 वोटों से जीत दिलवाई और बीजेपी को 55 हजार वोटों से हराया तो यहां के लोगों के साथ ऐसा पक्षपात क्यों ?

जनता करेगी सवाल
लोग तो उनके सवाल पूछेंगे कि 5000 पेंशन देने का वाद किया था. वह कहां है, 70% नौकरियां हरियाणा के लोगों को देने की बात थी वह बात कहां है. इन लोगों ने जो जनता से वादे किए थे उन वादों से यह भाग गए हैं. इस बात का एहसास जनता को हो चुका है. दुष्यंत चौटाला उचाना कलां से चुनाव लड़े या न लड़े यह उनकी पार्टी का अपना निजी फैसला है, परंतु जनता यह जान चुकी है कि उन्होंने दुष्यंत चौटाला को भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ उन से परेशान होकर वोट दिया था, परंतु जे जे पी वालों ने उचाना वालों के मान सम्मान को सत्ता के लालच में बीजेपी के पक्ष में गिरवी रख दिया.

वहीं सत्ता हासिल करने के बाद जेजेपी ने शराब घोटाला, धान घोटाला, रजिस्ट्री घोटाला, लेबर घोटाला, जैसे कई घोटाले किए और अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए एसआईटी द्वारा की गई जांच की रिपोर्ट नहीं आने दी. लोग इस पर सवाल जरूर पूछेंगे और उन्हें जनता के सवालों का जवाब देना पड़ेगा. पूर्व पेट्रोलियम मंत्री ने कहा मुझे नहीं लगता दुष्यंत चौटाला उचाना कला से चुनाव जीत पाएंगे.

उन्होंने एक बार फिर कहा कि लोगों ने तो बीजेपी को हरवा दिया था, परंतु इन लोगों ने अजय चौटाला को जेल की सजा से बचाने के लिए हमारे इलाके को बीजेपी के पास गिरवी रख दिया लोग तो यह सवाल पूछेंगे.

लोकराज लोकलाज से चलता है
दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों के सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकराज लोकलाज से चलता है. आज राज्य की और केंद्र की सरकार का जो रवैया है. यह लोग राज के मायने नहीं जानते, लोक लाज के मायने नहीं जानते. ऐसे लोग महिलाओं की सुरक्षा नहीं कर सकते.
महिला खिलाड़ियों से यौन शोषण के मामले हुए और इस मामले में फेडरेशन के चेयरमैन जो सांसद भी हैं बृजभूषण सिंह उन पर यह आरोप लगे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कानून भी बना रखा है कि यौन शोषण के मामले में महिला के शिकायत करते ही एफआईआर दर्ज होनी चाहिए, लेकिन FIR सुप्रीम कोर्ट के कहने पर दर्ज हुई.

भाजपा के राज में दो कानून- जयप्रकाश
ऐसे तो भाजपा कहती है कि एक देश एक कानून होना चाहिए, लेकिन भाजपा के राज में दो तरह के कानून चलते हैं. एक आम आदमी के लिए दूसरा भाजपा नेताओं के लिए. हरियाणा में तो और भी ज्यादा बुरा हाल है एक महिला खिलाड़ी कोच ने सरेआम खेल मंत्री पर यौन शोषण के आरोप लगाए. साथ में यौन शोषण करने वाली जगह के नाम तक बताएं कि मंत्री की कोठी में हुआ. मैं यह कहना चाहूंगा कि यह जो मंत्री की कोठियां होती हैं, यह पब्लिक की जगह होती है, जहां पर आमजन आगे अपनी बात मंत्रियों के सामने रख सके न कि यह मंत्रियों की एशप्रस्ति करने की जगह नही होती है.

खिलाड़ियों को सपोर्ट करें चौटाला- जयप्रकाश
उन्होंने दुष्यंत चौटाला पर निशाना साधते हुए कहा कि अपने आप को खेल प्रेमी बताते हैं. अगर दुष्यंत चौटाला में थोड़ी सी भी नैतिकता है तो क्यों नहीं जाकर खिलाड़ियों के साथ धरने पर बैठते हैं. आज जिन खिलाड़ियों को इंटरनेशनल स्टेडियम में खेल की प्रैक्टिस करनी चाहिए थी, लेकिन मजबूर होकर आज वह जंतर-मंतर पर धरने पर बैठी हैं. हमारी एक महिला को दुर्घटना करके मारने का प्रयास किया गया.

हार के डर से चुनाव में उतरे पीएम मोदी- जयप्रकाश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कर्नाटक में चल रही रैलियों के ऊपर बोलते हुए पूर्व पेट्रोलियम मंत्री जयप्रकाश ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है प्रधानमंत्री अचानक दो रैली करने के लिए कर्नाटक में पहुंचे हैं. ऐसा लग रहा है कि बीजेपी कर्नाटक में चुनाव हार रही है, क्योंकि कर्नाटक में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है. आमतौर पर चर्चा होती है कमीशन 10% भ्रष्टाचार के नाम पर लिया जाता है, लेकिन कर्नाटक में जहां बीजेपी की गवर्नमेंट है वहां 40% तक भ्रष्टाचार के नाम पर कमीशन लिया जाता है. इसलिए वहां की जनता बगावत पर है और वहां की जनता कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने जा रही है. इसलिए मुझे लग रहा है कि प्रधानमंत्री जब भी चुनावी मैदान में उतरे हैं तो गड़बड़ हो गई है और अब यह गड़बड़ रुकने वाली नहीं है.

Input: Vipin Sharma

Trending news