Kaithal News: राज्यसभा सदस्य और कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कर्नाटक की जीत का फार्मूला हरियाणा में लेकर आए. कैथल किसान भवन में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए सुरजेवाला ने बुधवार रात को कहा कि हरियाणा सरकार ने एचपीएससी नहीं बल्कि हेरा फेरी सर्विस कमेटी बनाई है. यह कमेटी करोड़ों रुपये लेती पकड़ी जाती है, लेकिन खट्टर साहब कुछ कार्रवाई नहीं करते हैं. यहां बच्चों के भविष्य को बेचा जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुरजेवाला ने कहा कि पिछले पांच साल से हरियाणा के युवाओं को सीईटी परीक्षा के चक्कर में उलझा रखा है. किसी युवा को कोई नौकरी नहीं दी गई. रैली को संबोधित करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा को यमुना पार करने वाले पैसों की हवश खट्टर की गोदी में बैठे हैं. सरकार मंडियां बंद करके किसान, आढ़ती, मजदूर की दो जून की रोटी छिनना चाहती है.


ये भी पढ़ें: Delhi News: NDRF ने दिया झुग्गी खाली करने का नोटिस, लोग बोले- हमारे ऊपर बुलडोजर चलवा दो, लेकिन हम यहां से नहीं जाएंगे


 


परिवार पहचान पत्र को सुरजेवाला ने परिवार परेशान पत्र की संज्ञा देते हुए कहा कि प्रदेश की जनता अपना मुद्दा न उठा सके. इसलिए उन्हें परिवार परेशान पत्र में उलझा रखा है. सुरजेवाला ने कहा कि यह लड़ाई केवल सत्ता परिर्वतन की नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन की भी है. उन्होंने कहा कि मैंने तो प्रण ले लिया है कि जब तक मेरी रगों में खून है मैं कांग्रेस का तिरंगा हरियाणा के सचिवालय में लहराकर रहूंगा. इसमें मुझे अब आप लोगों का साथ चाहिए. सुरजेवाला ने किसानों पर बोलते हुए कहा कि किसानों की जय तो हुई लेकर पीठ पर लाठियां खाने के बाद हुई. उन्होंने कर्नाटक की नीतियों की चर्चा भी की.


पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कर्नाटक की जीत का श्रेय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे कर्नाटक के सीनियर नेताओं और कार्यकर्ताओं की मेहनत कांग्रेश की नीतिगत चुनाव लड़ने के तरीके को दिया और कहा कि यह केवल कर्नाटक की जीत नहीं है, यह देश की राजनीतिक की करवट का संदेश है और जैसा कि बीजेपी और आरएसएस की पत्रिकाओं में लिखा जा रहा है कि कर्नाटक की जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को नकारने का बिगुल है, क्योंकि लोग अब जुमलो से थक चुके हैं.


हरियाणा में भाजपा और जजपा सरकार और दिल्ली में मोदी सरकार दोनों ने मिलकर देश के भविष्य को लूट लिया है. देश के प्रजातंत्र को कुचल दिया है. देश के संविधान को लहूलुहान कर दिया है. देश की संवैधानिक संस्थाओं को रौंद दिया है. इसलिए अब देश बेरोजगारी के खिलाफ महंगाई के खिलाफ भ्रष्टाचार के खिलाफ नफरत और बंटवारे की आंधी के खिलाफ एक नया बिगुल बजाने को तैयार है. उस बिगुल की हुंकार लोगों को कर्नाटक में सुनाई दी है.


मैं अपने आप को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे एक कार्यकर्ता के तौर पर प्रभारी के तौर पर कर्नाटक भेजा गया. मुझे इस बात का बिल्कुल भी अहंकार नहीं है, क्योंकि मेरे पास पूरे हरियाणा के लोगों का आशीर्वाद और प्यार था. हरियाणा और कर्नाटक की संस्कृत में मिलकर तानाशाहो को हरा दिया और वहां पर लोगों की सरकार बनाने का काम किया.


रणदीप सुरजेवाला से प्रश्न किया गया कि कर्नाटक में आपने कांग्रेस में अलग-अलग पक्षों एक सूत्र में पिरो दिया और विजय हासिल की. यह काम आप हरियाणा में कैसे करेंगे क्योंकि यहां पर आप भी एक पक्ष हैं. इस पर रणदीप सुरजेवाला में बात घुमाते हुए कहा कि सवाल नेताओं का है ही नहीं हरियाणा की जनता बदलाव के लिए तैयार है. हरियाणा की जनता केवल नेताओं को सत्ता मैं ही बैठाना चाहती जैसा कि कुछ लोग मानते हैं. बल्कि हरियाणा की जनता, जनता का एजेंडा चाहती है. इसलिए कांग्रेस अब हरियाणा के घर-घर जाकर यह बताएगी कि हम सभी वर्गों के लिए क्या करेंगे. हर वर्ग के लिए हमारा क्या विजन है यह हमें बताना पड़ेगा. हरियाणा के शहरों और ग्रामीणों की तस्वीर हम कैसे बदलेंगे यह हमें घर घर जाकर बताना पड़ेगा.


हम लोग चाहते हैं कि यह लड़ाई यह एक व्यक्ति मुख्यमंत्री बनने की नहीं है यह लड़ाई व्यवस्था परिवर्तन की है, जो हम राहुल गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे के नेतृत्व में करके दिखाएंगे. भारतीय जनता पार्टी के अमृत काल पर बोलते हुए सुरजेवाला ने कहा कि अमृत काल का अर्थ है कि कोई बेरोजगार न हो महंगाई न हो भ्रष्टाचार न हो, बराबरी का माहौल हो, अमन चैन हो भाईचारा हो, जाति और धर्म का बंटवारा न हो, परंतु सच्चाई इसके बिलकुल विपरीत है भाजपा ने देश की संस्कृति में विषैलापन और बटवारा फैला दिया है और देश को जाति और धर्म के नाम पर बांट कर देश को अमृत काल में कैसे ले जा सकते हैं, अमृत काल प्रेम की दुकान से चलेगा, नफरत की दुकान में अमृत काल नहीं चल सकता.


Input: Vipin Sharma