Delhi Crime: मालिक को मिले सम्मान को ज्वेलरी शॉप पर बेचने पहुंचा युवक, साथी समेत 5 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2133861

Delhi Crime: मालिक को मिले सम्मान को ज्वेलरी शॉप पर बेचने पहुंचा युवक, साथी समेत 5 गिरफ्तार

Delhi Crime: पंजाब विश्वविद्यालय और राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति रह चुके जीसी चटर्जी के आवास से सहायक ने पद्म भूषण चुराकर बेचने का प्रयास किया. इस मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

Delhi Crime: मालिक को मिले सम्मान को ज्वेलरी शॉप पर बेचने पहुंचा युवक, साथी समेत 5 गिरफ्तार
Delhi Crime: कालिंदी कुंज इलाके से तीसरे सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान की चोरी का सनसनीखेज मामला सामने आया है.पंजाब विश्वविद्यालय और राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति रह चुके जीसी चटर्जी के आवास से उनके ही सहायक ने पद्म भूषण चुराकर बेचने का प्रयास किया. इस मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 
 
जीसी चटर्जी पंजाब विश्वविद्यालय और राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति रह चुके हैं. इसके साथ ही वह यूपीएससी के सदस्य और नेशनल बुक ट्रस्ट के अध्यक्ष भी रहे हैं. इन दिनों बीमार होने की वजह से उन्होंने श्रवण कुमार को सहायक के तौर पर काम पर रखा था. पर आरोपी ने मौका देखकर पद्म भूषण चोरी कर लिया था और अपने जानकारों की मदद से उसे बेचना चाह रहा था. जैसे ही आरोपी आभूषण विक्रेता के पास पहुंचे, उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दे दी और पूरी घटना का खुलासा हुआ. फिलहाल कालिंदी कुंज थाने की पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. 
 
 इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान मदनपुर खादर निवासी श्रवण कुमार (33), हरि सिंह (45), रिंकी देवी (40), वेद प्रकाश (39) और प्रशांत विश्वास (49) के तौर पर की गई है. इनमें से आरोपी श्रवण कुमार पद्म विभूषण पदक से सम्मानित जीसी चटर्जी के घर सहायक (मेडिकल असिस्टेंट) के रूप में काम करता था. मामले का खुलासा तब हुआ जब आरोपी पदक बेचने के लिए ज्वेलरी शॉप पर पहुंचे. जिसके बाद आभूषण विक्रेता ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.
 
 
दक्षिणी पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को दक्षिण पूर्वी जिले के कालिंदी कुंज थाना क्षेत्र में आभूषण दुकानदार दिलीप के पास हरि सिंह, रिंकी और वेद प्रकाश पद्म भूषण पदक बेचने के लिए पहुंचे थे. जिसकी सुचना दिलीप ने पुलिस को दी. हालांकि, जब तक पुलिस टीम मौके पर पहुंची आरोपी मौके से फरार हो चुके थे. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की एक टीम एसीपी सरिता विहार योगेश मल्होत्रा के देखरेख में गठित की गई, जिसमें SHO एम एस कमाल SI अजय चौहान सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल हुए और जांच शुरू की गईं.
 
टीम को दिलीप ने बताया कि आरोपियों ने कहा था कि वे मदनपुर खादर इलाके में रहते हैं. इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और अन्य माध्यमों से आरोपियों की पहचान की. शुरुआत में हरि सिंह, रिंकी देवी और वेद प्रकाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया. तीनों से की गई पूछताछ पर पता चला कि पद्म भूषण पदक से सम्मानित जीसी चटर्जी के घर आरोपी श्रवण काम करता है. इन दिनों जीसी चटर्जी काफी बीमार हैं. आरोपी श्रवण ने ही पदक की चोरी की थी. बाद में पुलिस टीम ने श्रवण को भी दबोच लिया. उसके बाद पुलिस ने आरोपी प्रशांत विश्वास को भी गिरफ्तार कर लिया, जो इलाके में आभूषण की दुकान चलाता है. पुलिस ने बताया कि इनकी निशानदेही पर पद्म भूषण पदक भी बरामद कर लिया गया है. पुलिस ने जीसी चटर्जी के परिवार से संपर्क कर पदक सौंप दिया.
 
Input- Hari Kishor Sah

Trending news