Kanjawala Case: अंजलि के परिवार के लिए मसीहा बने King खान, की आर्थिक मदद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1518788

Kanjawala Case: अंजलि के परिवार के लिए मसीहा बने King खान, की आर्थिक मदद

Kanjawala Case: शाहरुख खान के एनजीओ (NGO) मीर फाउंडेशन (Meer Foundation) की तरफ से अंजलि के परिवार को आर्थिक मदद दी गई है. मीर फाउंडेशन ने अंजलि सिंह के परिवार को एक बड़ी राशि मदद के लिए डोनेट की है.

Kanjawala Case: अंजलि के परिवार के लिए मसीहा बने King खान, की आर्थिक मदद

Kanjawala Case: बॉलीवुड के किंग खान बड़े पर्दे के ही नहीं, बल्कि असल जिंदगी में भी किंग हैं. हमेशा उनके दरियादिली के किस्से चर्चा में रहते हैं. कोरोना महामारी के दौरान शाहरुख खान ने अलग-अलग शहरों में मदद पहुंचाई थी. हाल ही में उनका दरियादिली का एक औक किस्सा सामने आया है. नए साल पर दिल्ली में हुई दर्दनाक कंझावला केस में जान गवाने वाली अंजलि के परिवार की मदद करने के लिए बॉलीवुड किंग खान (Shah Rukh Khan) आगे आए हैं.

बता दें कि शाहरुख खान के एनजीओ (NGO) मीर फाउंडेशन (Meer Foundation) की तरफ से अंजलि के परिवार को आर्थिक मदद दी गई है. मीर फाउंडेशन ने अंजलि सिंह के परिवार को एक बड़ी राशि मदद के लिए डोनेट की है. फिलहाल, इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि मीर फाउंडेशन ने मदद के लिए कितनी राशि मदद के लिए दी है. अंजलि अपने घर में अकेले कमाने वाली थी, जिससे उनके पूरे परिवार का खर्चा चलता था. मीर फाउंडेशन ने ये मदद अंजलि सिंह की मां, जिन्हें स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतें हैं, और उनके भाई-बहन के लिए की है.

ये भी पढ़ेंः CM केजरीवाल ने पूरा किया अपना वादा, अंजलि के परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा देने पर लगाई मुहर

पिता के नाम पर शुरू किया था मीर फाउंडेशन

शायद ही बहुत कम लोग जानते हैं कि शाहरुख खान ने मीर फाउंडेशन अपने पिता मीर ताज मोहम्मद के नाम पर शुरू किया था. शाहरुख के NGO का मकसद जमीनी स्तर पर बदलाव लाना है. इतना ही नहीं यह फाउंडेशन महिलाओं का सशक्त करने के लिए काम करता है और इससे पहले भी मीर फाउंडेशन की तरफ से कई महिलाओं और बच्चों की मदद कर चुका है.

दिल्ली का कंझावला केस

नए साल पर दिल्ली के कंझावला इलाके में 20 साल की अंजलि का शव 1 जनवरी, 2023 की सुबह सड़क नग्न हालत में मिली थी. अंजलि का कार से एक्सीडेंट हुआ था. इसके बाद गाड़ी करीब 12 किमी तक दिल्ली की सड़कों पर घिसटती रही. इससे अंजलि की मौत हो गई. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. इसी के साथ पुलिस ने कार को भी बरामद कर लिया था.

कंझावला केस में दिल्ली पुलिस ने 5 जनवरी को अंजलि केस में एक और खुलासा करते हुए बताया था कि इस मामले में 5 नहीं, 7 आरोपी हैं. यानी पुलिस ने दो नए आरोपी कार मालिक आशुतोष और अंकुश खन्ना का नाम जोड़ा था. छठे आरोपी आशुतोष की गिरफ्तारी के बाद 7वें आरोपी अंकुश खन्ना ने शुक्रवार, 6 जनवरी को सुल्तानपुरी थाने में सरेंडर कर दिया था.

 

Trending news