Karnal News: मंडी बंद होने पर किसानों ने किया प्रदर्शन, DC पर लगाए डिक्टेटरशिप के आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1926091

Karnal News: मंडी बंद होने पर किसानों ने किया प्रदर्शन, DC पर लगाए डिक्टेटरशिप के आरोप

Karnal News: हरियाणा के करनाल में अनाज मंडी बंद होने पर किसानों ने हल्ला बोल कर दिया. किसानों का कहना है कि अगर मंडी बंद रखनी थी तो पहले बताना चाहिए था.

Karnal News: मंडी बंद होने पर किसानों ने किया प्रदर्शन, DC पर लगाए डिक्टेटरशिप के आरोप

Karnal News: करनाल मंडी प्रशासन ने आज अनाज मंडी बंद कर दी तो किसानों ने मंडी गेट और सर्विस रोड ट्रैक्टर ट्राली लगाकर जाम लगा दिया. किसानों का कहना है कि कल हमने अपनी धान की फसल काटी थी और शाम को ट्रॉली घर पर ही खड़ी कर दी थी. वहीं आज सुबह 4 बजे हम धान लेकर आए तो हमें पता लगा कि आज मंडी बंद है. इससे हमें काफी परेशानी हो रही है.

ये भी पढ़ें: Haryana Election 2024: कांग्रेस विधायक का दावा, हरियाणा में अबकी बार कांग्रेस सरकार, CM का नाम भी बताया

 

किसानों ने कहा कि हम सुबह 4 बजे से खड़े हैं, लेकिन हमारी सुनने वाला कोई नहीं है. इसलिए हमने जाम लगा दिया है. अब हम जाम तभी खोलेंगे जब हमारे गेट पास काटे जाएंगे.

किसानों का आरोप है कि मंडी प्रशासन ने कल कोई मैसेज नहीं दिया था और आज हम अपनी फसल को मंडी में लेकर आए तो उन्होंने गेट बंद कर दिया है. हमें अंदर जाने नहीं दे रहे, गेट पास नहीं काट रहे. इसको लेकर अब हमने जाम लगा दिया है.

किसानों का कहना है कि हम जाम तभी खोलेंगे जब हमारे गेट पास काटे जाएंगे. किसानों का आरोप है कि अगर प्रशासन ने मंडी बंद करनी थी तो एक दिन पहले मैसेज देना चाहिए था. रात को मंडी प्रशासन ने मंडी बंद करने के आदेश कर दिए, जिस कारण किसानों को काफी परेशानियां हो रही हैं. किसानों का कहना है कि जो धान की फसल कटी हुई है अगर उसको मंडी में नहीं लेकर आएंगे तो वह ट्रालियों में पड़ी-पड़ी खराब हो जाएगी.

इसको लेकर हमने जाम लगा दिया और जाम तभी खोलेंगे जब हमारे गेट पास काटे जाएंगे. वहीं किसानों का कहना है कि करनाल के डीसी साहब एक डिक्टेटरशिप अपनाए हुए हैं. कभी वह कहते हैं कि आप ट्रैक्टर ट्राली के बिना किसी भी वाहन में धान लेकर नहीं पहुंचेंगे. कभी कहते हैं कि मंडे बंद कर देते हैं.

इसको लेकर आज हम यहां रोड पर बैठ गए हैं. छोटे किसान के पास कम धान है. वह अगर पिकअप गाड़ी में धान लेकर आता है तो उसको हजार रुपया किराया देना पड़ता है, मगर वह ट्रैक्टर ट्राली में लेकर आए तो 2500 रुपये देना पड़ेगा. इसलिए वह किसान छोटे वाहन में धान लेकर पहुंच रहा है. अगर प्रशासन को कोई दिक्कत है तो वह चेकिंग करें. अगर कोई गलत है तो उसको पकड़े ऐसे अपने फरमान जारी न करें.

Input: Kamarjeet Singh

Trending news