Karwa Chauth 2022: राशि के रंग के अनुसार कपड़े पहनने से भी बढ़ती है पति की उम्र
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1327040

Karwa Chauth 2022: राशि के रंग के अनुसार कपड़े पहनने से भी बढ़ती है पति की उम्र

सुहागिन महिलाओं के लिए करवा चौथ का व्रत (Karwa Chauth Vrat 2022) खास होता है. हिंदू धर्म के अनुसार कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को करवा चौथ के रूप में मनाया जाता है. इस बार करवा चौथ का व्रत 17 अक्टूबर के दिन रखा जाएगा. इस दिन का सुहागिनों को बेसब्री से इंजतार होता है.

Karwa Chauth 2022: राशि के रंग के अनुसार कपड़े पहनने से भी बढ़ती है पति की उम्र

karwa Chauth 2022: सुहागिन महिलाओं के लिए करवा चौथ का व्रत (Karwa Chauth Vrat 2022) खास होता है. हिंदू धर्म के अनुसार कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को करवा चौथ के रूप में मनाया जाता है. इस बार करवा चौथ का व्रत 17 अक्टूबर के दिन रखा जाएगा. इस दिन का सुहागिनों को बेसब्री से इंजतार होता है. महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती हैं और रात को चांद को अर्घ्य देने के बाद जल और फिर अन्न ग्रहण करती हैं. इस दिन सुहागिन महिलाएं सोलह श्रृंगार करती हैं. अपने पसंदीदा रंग के कपड़े पहनती हैं. 

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो कुछ रंग पति-पत्नी के संबंध को मजबूत करते हैं. ऐसे में अगर आप भी करवा चौथ के दिन अपनी राशि के मुताबिक खास रंग के कपड़े पहनेंगी और पूजा करेंगी तो आपको पूजा और व्रत का पूरा लाभ मिलेगा. आपके पति की उम्र लंबी होने के साथ-साथ रिश्ते में भी मजबूती आएगी. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानते हैं कि करवा चौथ की पूजा में किस रंग के कपड़े पहनने से शुभ होगा.

ये भी पढ़े: Ganesh Chaturthi 2022 Wishes: अपने चाहने वालों को इस गणेश चतुर्थी भेजें खास संदेश

मेष 
ज्योतिषों के अनुसार, मेष राशि का स्वामी मंगल ग्रह है. ऐसे में अगर आप करवा चौथ के दिन लाल और गोल्डन रंग के कपड़े पहनकर पूजा करेंगी तो विशेष फल की प्राप्ति होगी.

वृषभ
वृषभ राशि का स्वामी शुक्र ग्रह हैं. वृषभ राशि की महिलाओं को करवा चौथ के दिन गुलाबी रंग के वस्त्र पहनने पर पति से अधिक प्यार मिलेगा.

मिथुन 
मिथुन राशि का स्वामी बुध ग्रह हैं और बुध देव का हरे रंग से खास संबंध होता है. ऐसे में इस राशि की महिलाओं के लिए हरे रंग का कपड़ा पहनना खास होगा. इससे पति की आयु लंबी होगी.

fallback

 

कर्क
कर्क राशि का स्वामी चंद्र है. कर्क राशि की महिलाओं को इस दिन सफेद और मैरून रंग के वस्त्र धारण करके पूजा करने से शुभ होगा. इन रंगों के अलावा सिल्वर कपड़े भी पहन सकती हैं.  

सिंह 
सिंह राशि का स्वामी सूर्य देव है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो सिंह राशि की महिलाओं को लाल, संतरी, गुलाबी या गोल्डन कलर के कपड़े पहनकर पूजा करना चाहिए. इसके अनुसार भगवान जल्दी प्रसन्न होंगे.

fallback

 

कन्या 
कन्या राशि का स्वामी बुध है. कन्या राशि की महिलाओं को लाल, हरी या फिर गोल्डन रंग के कपड़े पहनकर पूजा करन से लाभ की प्राप्ती होगी. 

तुला
तुला राशि की स्वामी शुक्र है. तुला राशि की सुहागिन महिलाएं लाल, सिल्वर गोल्डन रंग के कपड़े पहनकर पूजा करें, इससे उनको पति का साथ मिलेगा और जीवन में खुशहाली आएगी साथ ज्यादा मिलेगा. 

वृश्चिक 
वृश्चिक राशि का स्वामी ग्रह मंगल को माना जाता है. ऐसे में करवा चौथ के दिन नारंगी रंग के कपड़े पहनने से शुभ होगा. इसके अलावा पति का साथ मिलेगा और रिश्ते में मधुरता आएगी. 

ये भी पढ़े: Teej Mehndi Designs: आपके 16 श्रृगांर का है ये हिस्सा खास, देखें मेहंदी के Latest Ideas

धनु
धनु राशि ता स्वामी बृहस्पति है. धनु राशि की महिलाएं इस दिन चमकीले पीले रंग के कपड़ों का सेवन करें. ऐसा करने से इन महिलाओं के दांप्तय जीवन अच्छे फल की प्राप्ती होगी. 

मकर
मकर राशि का स्वामी शनि है. इस राशि की महिलाओं को करवा चौथ के दिन नीले रंग के कपड़े पहनकर पूजा करना से लाभ होगा. इनके वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी.

fallback

 

कुंभ
कुंभ राशि वालों का स्वामी भी शनि है. इस दिन कुंभ राशि वाली महिलाओं को नीले या फिर सिल्वर रंग के कपड़े पहनने  चाहिए. ऐसा करने से पूजा के फल की प्राप्ती होगी. 

मीन
मीन राशि वालों का स्वामी बृहस्पति है. इन राशि की महिलाओं को लाल या गोल्डन रंग के कपड़े पहनना शुभ होगा.

Trending news