Jind News: 14 अगस्त को खत्म होगी भजन गायक कन्हैया मित्तल की धार्मिक यात्रा, ये दिग्गज होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2382077

Jind News: 14 अगस्त को खत्म होगी भजन गायक कन्हैया मित्तल की धार्मिक यात्रा, ये दिग्गज होंगे शामिल

Haryana Hindi News: भजन गायक कन्हैया मितल ने चंडीगढ़ से हरियाणा के विभिन्न जिलों के रास्ते अग्रोहा तक की 278 किलोमीटर लंबी पद यात्रा शुरू की. जिसका समापन 14 अगस्त को होगा और ज़ी मीडिया के संचालक एवं पूर्व राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा एवं मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी मुख्यातिथि होंगे. 

Jind News: 14 अगस्त को खत्म होगी भजन गायक कन्हैया मित्तल की धार्मिक यात्रा, ये दिग्गज होंगे शामिल

Jind News: हरियाणा में चुनाव से पहले सभी पार्टियों द्वारा यात्राएं निकाली जा रही है. कांग्रेस द्वारा हरियाणा मांगे हिसाब, इनेली द्वारा परिवर्तन यात्रा, आप पार्टी द्वारा बदलाव यात्रा निकाली जा रही है. इसके इलावा हरियाणा में एक यात्रा और निकाली जा रही है जो राजनीतिक न होकर धार्मिक यात्रा है. यह यात्रा जाने माने भजन गायक कन्हैया मितल के नेतृत्व में चंडीगढ़ से अग्रोहा तक पदयात्रा निकाली जा रही है. 278 किलोमीटर लंबी पदयात्रा का नरवाना पहुंचने पर श्याम दीवानों ने भव्य स्वागत किया. इस यात्रा का 14 अगस्त को अग्रोहा धाम में समापन होगा. जिसमें ज़ी मीडिया के संचालक एवं पूर्व राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा एवं मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी मुख्यातिथि होंगे.

कन्हैया मित्तल ने बताया कि आज की युवा पीढ़ी को भारतीय संस्कृति से रूबरू करवाने और समाज को सुसंगठित करने के उद्देश्य से यह यात्रा निकाली जा रही है. यह यात्रा 3 अगस्त को चंडीगढ़ से शुरू हुई और 14 अगस्त को अग्रोहा धाम पहुंचेगी. भजन गायक कन्हैया मितल ने चंडीगढ से हरियाणा के विभिन्न जिलों के रास्ते अग्रोहा तक की 278 किलोमीटर लंबी पद यात्रा शुरू की.

ये भी पढ़ें: CM सैनी बोले, बिना खर्ची-पर्ची की मिल रही नौकरी, बंद हुई बिचौलियों की दुकानदारी

इस पद यात्रा का उद्देश्य एक धार्मिक यात्रा करना ही नहीं बल्कि सामाजिक और सांस्कृतिक मूल्यों को आज की युवा पीढ़ी तक पहुंचाना है. हमारी प्राचीन संस्कृति कितनी अपार रही है. द्वापर काल में हुई महाभारत हमें क्या सीख देती है. महाभारत काल के दो पात्र खाटु श्याम और महाराजा अग्रसेन के बारे में आज की युवा पीढ़ी को परिचित कराना इत्यादि उद्देश्य को लेकर यह पदयात्रा शुरू की गई है. जगह-जगह पर पद यात्रा का जोरदार स्वागत किया जा रहा है. यात्रा के समापन के अवसर पर 14 अगस्त को अग्रोहा धाम में भव्य संकीर्तन और विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा. साथ ही एक सम्मान समारोह का भी आयोजन होगा. 

कन्हैया मित्तल ने कहा यात्रा का उद्देश्य गांव-गांव में श्याम बाबा का कीर्तन हो सके. उन्होंने कहा कि यहां 36 बिरदारियों को बांटने का काम किया जा रहा है, लेकिन हम जोड़ने का काम कर रहे हैं. इस यात्रा को जाट, राजपूत, नाई, धोबी, तेली सभी स्वागत कर रहे हैं. ये अग्रवाल समाज की यात्रा न होकर 36 बिरादरी की यात्रा है. इस यात्रा के समापन पर ज़ी मीडिया के संचालक एवं पूर्व राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा एवं मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी सहित दर्जनभर विधायक शिरकत करेंगे. 

Input: गुलशन चावला

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news