Haryana News: पंचकूला में बोले CM सैनी- बिना खर्ची-पर्ची की मिल रही नौकरी, बिचौलियों की दुकानदारी बंद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2381950

Haryana News: पंचकूला में बोले CM सैनी- बिना खर्ची-पर्ची की मिल रही नौकरी, बिचौलियों की दुकानदारी बंद

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने पंचकूला में 3200 करोड़ रुपये की 600 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में बिना सिफारिश और भ्रष्टाचार के मेरिट के आधार पर नौकरियां मिल रही हैं. उन्होंने इस दौरान पूर्व सरकारों पर भी निशाना साधा.

Haryana News: पंचकूला में बोले CM सैनी- बिना खर्ची-पर्ची की मिल रही नौकरी,  बिचौलियों की दुकानदारी बंद

Haryana News: पंचकूला में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने 3200 करोड़ रुपये की 600 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज का दिन प्रदेश के लिए ऐतिहासिक है, और हजारों युवाओं की सरकारी नौकरी में चयन ने इसे और भी खास बना दिया है.

प्रत्योगिता के आधार पर मिल रहीं नौकरियां
मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि प्रदेश में अब बिना खर्ची और पर्ची के मेरिट के आधार पर नौकरियां मिल रही हैं. उन्होंने पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले नौकरियों में भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार का बोलबाला था, लेकिन बीजेपी सरकार ने बिचौलियों की दुकानदारी बंद कर दी है. उन्होंने कहा कि अब नौकरियों के लिए सिफारिश या जुगाड़ की जरूरत नहीं पड़ती, बल्कि प्रतियोगिता के आधार पर ही चयन हो रहा है.

मिलती है खुशी
मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार की पारदर्शी नीतियों के कारण अब अखबारों में यह खबरें छप रही हैं कि मजदूर का बेटा एचसीएस बन गया है. उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की कि चयनित युवाओं के माता-पिता जितना खुश हैं, उतनी ही खुशी उन्हें भी हो रही है कि उनके बच्चों को मेरिट के आधार पर नौकरी मिल रही है.

ये भी पढे़ं: किसी की आंखों में आंसू, कोई खोज रहा नया ठिकाना, भलस्वा डेयरी में ढह जाएगा आशियाना

24,221 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास
सैनी ने कहा कि उनकी सरकार 'सबका साथ, सबका विकास, और सबका विश्वास' की नीति के साथ आगे बढ़ रही है. उन्होंने मुख्यमंत्री ग्रामीण विकास योजना के विस्तार की भी घोषणा की और बताया कि इस योजना का पोर्टल लॉन्च किया गया है. इसके साथ ही प्रदेश में पिछले दिनों आयोजित 10 कार्यक्रमों में 24,221 करोड़ रुपये की 2891 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया गया है.

की जाएगी कार्रवाई
कार्यक्रम में मौजूद 3500 से अधिक चयनित युवाओं के सामने मुख्यमंत्री ने दावा किया कि यहां अगर किसी भी व्यक्ति की भर्ती में पर्ची-खर्ची लिया गया हो तो वो हाथ उठाएं. अगर ऐसा हुआ है तो संबंधित व्यक्ति पर कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही सीएम नायब सिंह सैनी ने कई अहम बातें भी इस दौरान कही.

INPUT- Vijay Rana

Trending news