Farmer Protest: आंदोलन को मिला AAP का साथ, सुशील गुप्ता बोले- किसानों के साथ ज्यादती नहीं करेंगे बर्दाश्त
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2100957

Farmer Protest: आंदोलन को मिला AAP का साथ, सुशील गुप्ता बोले- किसानों के साथ ज्यादती नहीं करेंगे बर्दाश्त

Farmer Protest: सुशील गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी किसानों के 13 फरवरी से शुरू होने वाले किसान आंदोलन का समर्थन करती है. लोकतंत्र में सभी को प्रदर्शन करने का अधिकार है. किसानों को बिना किसी डर के अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करने का हक है.

Farmer Protest: आंदोलन को मिला AAP का साथ, सुशील गुप्ता बोले- किसानों के साथ ज्यादती नहीं करेंगे बर्दाश्त

Farmer Protest: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने किसानों के दिल्ली कूच को अपना समर्थन दिया है. उन्होंने कहा कि देश का किसान दिल्ली आना चाहता है और मनोहर सरकार उन्हें रोकना चाहती है. आम आदमी पार्टी प्रदेश के किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है. उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस ने किसान नेताओं को धमकियां दी हैं कि वे आंदोलन से दूर रहें. आंदोलन में शामिल होने से रोकने के लिए नोटिस भेजे गए हैं, वहीं कोई भी नुकसान होने पर संपत्ति कुर्क करने की धमकी भी दी गई है. आम आदमी पार्टी किसानों के साथ ज्यादती नहीं होने देगी.

सुशील गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन 10 साल में किसानों की आय तो दोगुना नहीं हुई उनके कर्ज दोगुना हो गए. हरियाणा की मनोहर सरकार में न किसानों को मुआवजा मिलता है और न ही फसलों का रेट मिलता है. प्रधानमंत्री ने काले कानूनों को निरस्त करते समय एमएसपी को कानून बनाने का वादा किया था, लेकिन संसद में आज तक भी एमएसपी का जिक्र नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: किसान आंदोलन शुरू होने से पहले समाधान के प्रयास तेज, ये दिग्गज कर सकते हैं प्रदर्शनकारियों से बात

सुशील गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी किसानों के 13 फरवरी से शुरू होने वाले किसान आंदोलन का समर्थन करती है. लोकतंत्र में सभी को प्रदर्शन करने का अधिकार है. किसानों को बिना किसी डर के अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करने का हक है. मनोहर सरकार किसानों को दिल्ली जाने से रोकना चाहती है, लेकिन सरकार की किसानों के प्रति कोई भी ज्यादती AAP सहन नहीं करेगी. 

13 फरवरी से किसान कर सकते हैं आंदोलन
दरअसल, MSP की गारंटी सहित सभी लंबित मांगों को लेकर एक बार फिर किसान आंदोलन की राह पर हैं. 13 फरवरी को किसानों ने दिल्ली कूच करने का ऐलान किया है. किसानों के प्रदर्शन के देखने हुए नोएजा में धारा-144 लागू कर दी गई है. साथ ही दिल्ली के सभी बॉर्डर पर भी सुरक्षा बढा दी गई है. 

 

Trending news