Farmers Protest: किसान आंदोलन शुरू होने से पहले समाधान के प्रयास तेज, ये दिग्गज कर सकते हैं प्रदर्शनकारियों से बात
Advertisement

Farmers Protest: किसान आंदोलन शुरू होने से पहले समाधान के प्रयास तेज, ये दिग्गज कर सकते हैं प्रदर्शनकारियों से बात

Farmers Protest: किसानों ने आज दिल्ली कूच का आह्वान किया है, जिसके बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है. मिली जानकारी के अनुसार, मंत्री पीयूष गोयल, अर्जुन मुंडा और नित्यानंद राय किसानों से बातचीत कर सकते हैं.

Farmers Protest: किसान आंदोलन शुरू होने से पहले समाधान के प्रयास तेज, ये दिग्गज कर सकते हैं प्रदर्शनकारियों से बात

Farmers Protest: एमएसपी की गारंटी समेत लंबित मांगों को लेकर नोएडा के किसानों ने आज दिल्ली कूच का आह्वान किया है, जिसके बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है.दिल्ली के सभी बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है, इसके साथ ही धारा 144 भी लागू कर दी गई है. किसानों के प्रदर्शन की वजह से कई नोएडा-दिल्ली के कई रास्तों पर जाम जैसे हालात बन गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार, रेलवे मंत्री तथा वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, अर्जुन मुंडा और नित्यानंद राय किसानों से बातचीत कर सकते हैं. नोएडा में प्रदर्शन कर रहे किसानों और पुलिस के बीच नोकझोंक भी देखने को मिली. इस दौरान पुलिस ने कुछ किसानों को हिरासत में लेने का भी प्रयास किया

ये भी पढ़ें- MCD Budget 2024-25: सदन में हंगामे के बीच पास हुआ MCD बजट,  सफाई और इन्फ्रास्ट्रक्चर पर है केंद्रित 

कुरुक्षेत्र में पुलिस हाई अलर्ट पर
किसानों के दिल्ली ट्रैक्टर मार्च को लेकर कुरुक्षेत्र पुलिस भी हाई अलर्ट पर है. आजपुलिस ने की फुल ड्रेस रिहर्सल करते हुए टियर गैस, वाटर कैनन के इस्तेमाल का डेमो दिखाया. इसके साथ ही अर्धसैनिक बलों की चार कंपनियां भी कुरुक्षेत्र में तैनात रहेंगी. कुरुक्षेत्र पुलिस कप्तान सुरेंद्र सिंह भोरिया ने पुलिस कंपनियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. इस मौके पर पुलिस कर्मी वज्र, वाटर कैनन, और पुलिस सुरक्षा के लिए मिली सुरक्षा किट का भी निरीक्षण किया. इस दौरान पुलिस कप्तान ने कहा कि किसी को भी कानून व्यवस्था हाथ में नहीं लेने दी जाएगी.पंजाब के पटियाला जिले के साथ कुरुक्षेत्र जिले की सीमा लगती है, ऐसे में पंजाब से किसान हरियाणा में दाखिल ना हो, इसके लिए कुरुक्षेत्र पुलिस तैयारियों में जुट गई है. 

DGP शत्रुजीत कपूर ने 13 फरवरी को किसान संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन के ऐलान को लेकर कहा कि पुलिस ने पूरी तैयारी की है और हम किसी भी हाल में शांति भंग होने नहीं देंगे. इसके लिए हमें पैरामिलिट्री की कंपनियां अलॉट हुई हैं. रिजर्व बटालियन भी मौजूद रहेगी, इसके अलावा हरियाणा पुलिस के जवान भी तैनात रहेंगे. जो कोई भी अराजकता फैलाने की कोशिश करेगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

 

Trending news