Kisan Andolan: किसान अंदोलन के चलते 35 दिन से बंद खुला टटियाना बॉर्डर, लोगों को मिली राहत
Advertisement

Kisan Andolan: किसान अंदोलन के चलते 35 दिन से बंद खुला टटियाना बॉर्डर, लोगों को मिली राहत

Tatiana Border Opened: पंजाब-हरियाणा का टटियाना बॉर्डर किसान आंदोलन के चलते बंद था जिसे अब खोल दिया जाएगा. 35 दिन से बंद बॉर्डर को खोलने का काम शुरू हुआ और इससे लोगों को राहत मिलेगी. 

Kisan Andolan: किसान अंदोलन के चलते 35 दिन से बंद खुला टटियाना बॉर्डर, लोगों को मिली राहत

Kaithal News: पंजाब-हरियाणा का टटियाना बॉर्डर किसान आंदोलन के चलते बंद था, जो कि अब खुल जाएंग. बॉर्डर को खोलने का काम शुरू हो गया है. इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी. बता दें कि किसान आंदोलन के चलते हरियाणा-पंजाब के किसानों को दिल्ली कूच से रोकने के लिए बॉर्डर को बंद कर दिया गया था. 

चुनावों को देखते हुए खोले जा रहे बंद बॉर्डर
इसी के चलते पंजाब और हरियाणा के दिल्ली जाने वाले रास्ते बंद हो गए थे. इसी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. आगामी चुनावों की तारीखों का ऐलान हो चुका है और अब आचार संहिता लागू हो चुकी है. इसको देखते हुए दो राज्यों की सील सीमाओं को खुलवाने के लिए जेजेपी विधायक ईश्वर सिंह मौके पर पहुंचे.

35 दिन से सील बॉर्डर फिर से खुलने को तैयार
किसान आंदोलन के चलते पंजाब-हरियाणा बॉर्डर, कैथल पटियाला स्टेट हाईवे 35 दिन से सील हैं. उन्हीं बॉर्डर को खुलवाने के लिए जेजेपी विधायक ने डीजीपी हरियाण से बात की. डीजीपी ने रास्ता खोलने के लिए एसपी कैथल को आदेश दिए हैं. 

ये भी पढ़ें: MSP की गारंटी पर टिके करीब 12 लाख वोट, बात न बनी तो काम बिगाड़ सकते हैं सिख वोटर्स

2 दर्जन गांवों का संपर्क बॉर्डर सील होने से कट गया
विधायक ईश्वर सिंह ने कहा कि लोगों को किसान आंदोलन के चलते भारी समस्याओं का सामना करना पड़ा, जिसके लिए उन्होंने लोगों से माफी मांगी. गौरतलब है कि हरियाणा के 2 दर्जन गांवों का संपर्क बॉर्डर सील होने के कारण शहर से कट गया था. पंजाब हरियाणा बॉर्डर पर कमर्शियल टोल टैक्स बंद करवाने के लिए विधानसभा में भी आवाज उठाई थी. 

11 फरवरी को बंद किया गया था टटियाना बार्डर
बता दें कि किसान आंदोलन के चलते टटियाना बार्डर को 11 फरवरी को कंटेनर व बड़े-बड़े पत्थरों से बंद कर वहां पर आईटीबीपी व पुलिस के जवान तैनात कर दिए थे.

Input: Vipin Sharma

Trending news