Farmer Protest Case Update: किसान आंदोलन को लेकर हाईकोर्ट में दाखिल दोनो याचिकाओं पर सुनवाई हुई. केंद्र सहित पंजाब और हरियाणा ने कोर्ट में दाखिल की स्टेटस रिपोर्ट दी. केंद्र सरकार की तरफ से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया ने कोर्ट को बताया कि आज शाम को किसान नेताओं के साथ चंडीगढ़ में बैठक होने जा रही, जिसमें सकारात्मक परिणाम की उम्मीद है. इस जवाब के बाद कोर्ट ने मामले की सुनवाई मंगलवार तक स्थगित कर दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि हरियाणा के रास्तों को बंद किए जाने पर कोर्ट ने नाराजगी दिखाई. याचिकाकर्ता एडवोकेट उदय प्रताप सिंह ने यूएनओ को पत्र लिख इस मामले में दखल देने को मांग की थी, इसी पर हाईकोर्ट ने फटकार लगाई है. हाईकोर्ट ने कहा की आज किसान नेताओं और केंद्र सरकार की बीच बैठक होनी है, इसलिए आज बैठक में क्या होता है पहले उसे देख लें. उसके बाद अब सोमवार को सुनवाई होगी. तब तक के लिए स्थगित कर दी जाती है.


ये भी पढ़ें: Farmer Protest: भारत बंद के साथ कल हरियाणा में तीन घंटे के लिए टोल फ्री का ऐलान


पंजाब के एडवोकेट जनरल ने कहा कि अभी तक सभी प्रदर्शनकारी पंजाब में ही हैं, हरियाणा में प्रवेश नहीं कर पाए हैं और हम उनकी पूरी देखभाल कर रहे हैं. याचिकाकर्ता ने यूएनओ को पत्र लिखा था. इस पर हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता को फटकार लगाई और कहा कि क्या आप इस मामले को वहां ले जाना चाहते हैं, आप इस अदालत से बाहर यह मुद्दा उठाएंगे तो हाईकोर्ट कैसे इस पर सुनवाई करेगा. तब तक के लिए कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया है.