Farmer Protest: दादरी-दिल्ली रोड जाम, किसानों की मांगों को लेकर आर-पार की लड़ाई का ऐलान
Advertisement

Farmer Protest: दादरी-दिल्ली रोड जाम, किसानों की मांगों को लेकर आर-पार की लड़ाई का ऐलान

Farmer Protest Update: सर्वजातीय फौगाट खाप सहित दूसरी खाप पंचायतें किसानों के साथ है. खाप का कहना है कि  जल्द ही किसानों की जायज मांगों को पूरा करें नहीं तो आगामी चुनाव में परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे. 

Farmer Protest: दादरी-दिल्ली रोड जाम, किसानों की मांगों को लेकर आर-पार की लड़ाई का ऐलान

Charlhi Dadri News: संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के आह्वान पर विभिन्न किसान व ट्रेड यूनियनों के अलावा पंचायत खापों ने भारत बंद किया. इसी कड़ी में दादरी-दिल्ली रोड पर मोरवाला टोल को बंद करते हुए जाम लगा दिया. जाम के दौरान जहां वाहनों की लाइनें लग गई, वहीं किसान व अन्य संगठनों ने सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए केंद्र सरकार पर विश्वासघात के आरोप लगाए. किसानों के खापों के साथ सरकार को सीधे रूप से चेतावनी देते हुए किसानों के साथ हो रहे अन्याय को रोकने व किसानों की मांगों को करवाने की मांग उठाई. कहा कि जरूरत पड़ी तो पंचायत खाप बार्डर पर किसानों के पक्ष में पहुंचेंगी. 

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा टोल फ्री करने का आह्वान किया गया था. उसी कॉल पर आज किसान संगठनों के अलावा कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारी, राजनैतिक दलों से जुड़े नेता, खाप पंचायतों के पदाधिकारी, महिलाएं आदि दादरी जिले के दिल्ली रोड स्थित मोरवाला टोल पर पहुंचे, जहां किसानों की मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए दादरी-दिल्ली रोड जाम कर दिया. जाम स्थल पर किसानों ने अपने ट्रैक्टरों को खड़ा करते हुए रोष जताया.

ये भी पढ़ें: पंजाब के बाद हरियाणा में प्रदर्शनकारी किसानों के समर्थन में टोल प्लाजा फ्री

धरनारत किसान व खाप पंचायतों ने दिल्ली कूच करे रहे किसानों के रास्ता रोकने, रबड़ की गोलियां मारने, पानी की बौछार करने, सड़क मार्गों पर लोहे की कील बिछाने व कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद करने को लेकर रोष जताया गया. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी को धरना पद्रर्शन करने की स्वतंत्रता होती है, लेकिन सरकार के निर्देश पर निहत्थे किसानों पर किया जा रहा अत्याचार असहनीय है. 

फोगाट खाप प्रधान बलवंत सिंह नंबरदार ने कहा कि सरकार किसानों को अकेला समझने की भूल ना करें. सर्वजातीय फौगाट खाप सहित दूसरी खाप पंचायतें किसानों के साथ हैं. फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार, किसान जय सिंह व बिमला देवी ने संयुक्त रूप से सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द ही किसानों की जायज मांगों को पूरा करें नहीं तो आगामी चुनाव में परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे. धरनारत लोगों ने कहा कि किसानों की मांग पर सभी संगठन एकजुट हैं और संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा जो भी आह्वान किया जाएगा. उसे अमलीजामा पहनाने के लिए वे पूरी तरह से तैयार हैं. 

Input: Pushpender Kumar

Trending news