Delhi Doctors Strike: डॉक्टरों की सुरक्षा पर सुप्रीम फैसले के बाद खत्म हो सकती है हड़ताल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2392106

Delhi Doctors Strike: डॉक्टरों की सुरक्षा पर सुप्रीम फैसले के बाद खत्म हो सकती है हड़ताल

Delhi Doctors Strike: कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान में लेते हुए सुनवाई की और डॉक्टर्स की सुरक्षा के लिए टास्क फोर्स बनाने का ऐलान किया है. इसके बाद अब जल्द ही डॉक्टर अपनी हड़ताल खत्म कर सकते हैं.

Delhi Doctors Strike: डॉक्टरों की सुरक्षा पर सुप्रीम फैसले के बाद खत्म हो सकती है हड़ताल

Delhi Doctors Strike: पश्चिम बंगाल में महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले में बीते कई दिनों से देशभर के डॉक्टर्स की हड़ताल जारी है. राजधानी दिल्ली के एम्स और सफदरजंग अस्पताल समेत कई अन्य सरकारी अस्पतालों में रेजीडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के द्वारा हड़ताल जारी है. इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने मामले को स्वत: संज्ञान में लेते हुए सुनवाई की और डॉक्टर्स की सुरक्षा के लिए टास्क फोर्स बनाने का ऐलान किया है. इसके बाद अब जल्द ही डॉक्टर अपनी हड़ताल खत्म कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Haryana Election: संकल्प पत्र के लिए लोगों से राय लेगी BJP, इस वर्ग पर होगा सबसे ज्यादा फोकस

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले में सुनवाई की. सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ के अध्यक्षता में एनपी पीठ ने इस मामले की सुनवाई की. इस दौरान एम्स अस्पताल के रेजीडेंट डॉक्टरों के द्वारा अस्पताल के कैंपस में बड़ी प्रोजेक्टर स्क्रीन पर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई को ध्यान से सुना. जैसे ही सीजेआई ने नेशनल टास्क फोर्स बनाने की बात कही तो एम्स अस्पताल के डॉक्टरो के द्वारा तालियां बजाकर इसका स्वागत किया गया.

सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों की सुरक्षा पर बात करते हुए कहा कि हम युवा डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं.कोलकाता में जो हुआ उससे हम विचलित हैं. कोलकाता रेप और मर्डर जांच की स्टेटस रिपोर्ट सीबीआई गुरुवार तक सुप्रीम कोर्ट में जमा करें.सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि क्राइम सीन को सुरक्षित क्यों नहीं किया गया, इस केस में हत्या का मामला दर्ज क्यों नहीं हुआ.

सुप्रीम कोर्ट के सुनवाई के बाद एम्स RDA ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया. साथ ही हड़ताल खत्म करने की भी पहल की है. हालांकि, इसको लेकर डॉक्टर्स की ओर से अभी तक कोई फैसला नहीं आया है. सुनवाई के बाद एम्स आरडीए के द्वारा जनरल बॉडी मीटिंग की जाएगी, जिसमें अस्पताल में हड़ताल जारी रखी जाएगी या फिर इसको खत्म किया जाएगा इस पर फैसला लिया जाएगा. अभी एम्स अस्पताल की आरडीए और अन्य सरकारी अस्पतालों की आरडीए से बातचीत में लगी हुई है. इसके बाद ही हड़ताल समाप्त करने का फैसला लिया जा सकता है.

Input- Mukesh Singh

Trending news