Kurukshetra Flood: कुरुक्षेत्र में 72 घंटों से जारी NDRF और NGO's का रेस्क्यू ऑपरेशन, 200 परिवारों को किया जा चुका शिफ्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1778332

Kurukshetra Flood: कुरुक्षेत्र में 72 घंटों से जारी NDRF और NGO's का रेस्क्यू ऑपरेशन, 200 परिवारों को किया जा चुका शिफ्ट

FLood News: कुरुक्षेत्र में एनडीआरएफ और समाज सेवी संस्थाओं के  400 अधिकारी और कर्मचारी पिछले 72 घंटे से लगातार शहर में बरसाती पानी से निकालकर 200 परिवारों परिवारों को शिफ्ट कर चुके हैं और उन्हें वहां जरूरत की चीजें दी जा रही हैं. 

Kurukshetra Flood: कुरुक्षेत्र में 72 घंटों से जारी NDRF और NGO's का रेस्क्यू ऑपरेशन,  200 परिवारों को किया जा चुका शिफ्ट

Kurukshetra Flood News: हरियाणा के कुरुक्षेत्र में बरसाती पानी से 200 प्रभावित परिवारों को शिफ्ट किया जा चुका है. जहां समाज सेवी संस्थाओं के सहयोग से सुबह और शाम लोगों को खाना पहुंचाया जा रहा है. कुरुक्षेत्र नगर परिषद के 400 अधिकारी और कर्मचारी पिछले 72 घंटे से लगातार शहर में बरसाती पानी से प्रभावित दीदार नगर, कामरेड कॉलोनी, सरस्वती नगर, डीडी कॉलोनी और कीर्ति नगर में लोगों की हर संभव मदद और सहयोग करने में लगे हुए है.

इन अधिकारियों और कर्मचारियों ने दिन-रात एक करके लगभग 200 परिवारों को पानी से निकालकर धर्मशालाओं, सामुदायिक केंद्रों पर पहुंचाने का काम किया है. अहम पहलू यह है हर संभव सहयोग करने की जिम्मेदारी नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी देवेंद्र नरवाल को सौंपी गई है. देवेंद्र नरवाल ने कहा कि प्रशासन की तरफ से समय रहते सरस्वती कॉलोनी, गांधी नगर, कीर्ति नगर, खेड़ी मारकंडा, डीडी कॉलोनी, हरि नगर, पिपली व अन्य क्षेत्रों में मुनियादी करवाकर समय रहते समान, संपति और सतर्क रहने की सूचना दे दी गई थी, लेकिन पानी का ज्यादा फ्लो होने के कारण शहर के कई अन्य क्षेत्रों भी बरसाती पानी से प्रभावित हुए. 

ये भी पढ़ें: Delhi Floods: बाढ़ जैसे हालात के बीच दिल्ली में हो सकती है पानी की किल्लत, 3 वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद

उन्होंने कहा कि इस शहर में जैसे ही आबादी वाले क्षेत्र में पानी आने की सूचना मिली तो नगर परिषद के लगभग 400 अधिकारी और कर्मचारियों की ड्यूटियां लगा दी गई. इसके लिए शहर को 4 जोन में बांट दिया गया और प्रत्येक जोन में अलग-अलग टीमों का गठन कर दिया गया. यह सभी टीमे पिछले 72 घंटों से लगातार लोगों की मदद करने का काम कर रही है.

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी देवेंद्र नरवाल का कहना है कि नगर परिषद की तरफ से 15 ट्रैक्टर ट्रॉली, 5 जेसीबी मशीन, 3 पानी पंप सेट, 6 बोट, टिप्पर आदि संसाधनों को लगाया गया है. इन संसाधनों के माध्यम से दीदार नगर और अन्य प्रभावित क्षेत्रों से लगभग 200 परिवारों को गहरे पानी से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम किया है.

INPUT: DARSHAN KAIT

Trending news