Delhi News: लॉरेंस गैंग के दो गुर्गे गिरफ्तार, पूर्व विधायक के घर के बाहर की थी फायरिंग
Advertisement

Delhi News: लॉरेंस गैंग के दो गुर्गे गिरफ्तार, पूर्व विधायक के घर के बाहर की थी फायरिंग

Delhi News: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो शार्प शूटर को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार. पंजाबी बाग मे शराब कारोबारी और पूर्व विधायक के घर के बाहर की थी कई राउंड फायरिंग. 

 

Delhi News: लॉरेंस गैंग के दो गुर्गे गिरफ्तार, पूर्व विधायक के घर के बाहर की थी फायरिंग

Delhi News: दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके में रहने वाले पंजाब के फरीदकोट से एक्स एमएलए दीप मल्होत्रा के घर तीन दिसंबर की शाम फायरिंग करने के मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने 2 शार्प शूटर को धर दबोचा. स्पेशल सीपी क्राइम रविंदर यादव ने बताया सीसीटीवी फुटेज, टेक्निकल सर्विलांस और CDR डिटेल के डंप डेटा की मदद से इनके बारे में पता लगाया गया. गिरफ्तार शूटरों की पहचान आकाश कासा और नितेश के रूप में की गई है. दोनों हरियाणा के सोनीपत और चरखी दादरी इलाके के रहने वाले हैं.

दोनो शुटर पहले से एक दूसरे को नहीं जानते थे
पुलिस के अनुसार इन दोनों को ही इस बात की जानकारी नहीं थी कि वह किस शख्स के घर के बाहर फायरिंग करने जा रहे हैं. यहां तक कि यह दोनों शख्स आपस में एक दूसरे को पहले से जानते भी नहीं थे. इनको सिर्फ आगे से इंस्ट्रक्शन मिल रहा था. उसी इंस्ट्रक्शन को फॉलो करते हुए उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया था. उन्होंने ये भी बताया कि बाइक का इंतजाम किसी और ने किया और पिस्टल का इंतजाम किसी और ने. जैसे-जैसे इन्हें आगे से इंस्ट्रक्शन मिलता गया वैसे-वैसे ये करते गए. एक जगह से इन्हें बाइक मुहैया कराई गई तो दूसरी जगह से हथियार मुहैया करवाए गए. पकड़े गए दोनों शूटर को कुछ दिन पहले ही एक दूसरे से मिलवाया गया था.  फिर इन्होंने तीन दिसंबर को साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया. दोनो शूटर में से आकाश ग्रेजुएशन की पढ़ाई छोड़कर क्राइम में इन्वॉल्व हुआ है, जबकि नितेश बारहवीं की पढ़ाई कंपलीट करके क्राइम में इन्वॉल्व हुआ है. 

गैंगस्टर बनने के लिए लॉरेंस गैंग में शामिल हुए थे
गौरतलब है कि, शराब कारोबारी दीप मल्होत्रा का पंजाब में बड़ा बिजनेस है. कुछ समय पहले पंजाब में उनके वाइन शॉप पर आग लगाई, जिसके बाद अब दीप मल्होत्रा की दिल्ली वाले घर को टारगेट किया गया है. गैंग का मकसद था किसी तरह दीप मल्होत्रा से एक्सटॉर्शन मनी मांगी जाए. आपको बता दें कि आकाश पर सोनीपत मे कई मुकदमे दर्ज हैं, जबकि नितेश उर्फ निखिल चरखी दादरी का रहने वाला है. गैंगस्टर बनने की इच्छुकता को लेकर लॉरेंस गैंग में दाखिल हुए थे. इन्हें पैसों का लालच दिया गया , लेकिन अभी तक इनको फायरिंग का पैसा नहीं दिया गया था.

ये भी पढ़ें- Khelo India: सोनीपत के SAI सेंटर में हुई खेलो इंडिया पैरा-गेम्स की औपचारिक लॉचिंग

क्राइम ब्रांच करेगी आगे की छानबीन 
स्पेशल सीपी के अनुसार डीसीपी अमित गोयल की देखरेख में एसीपी उमेश भर्तवाल की टीम ने इन दोनों शूटरों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. क्राइम ब्रांच की टीम ने इस मामले को वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के पंजाबी बाग से ट्रांसफर कर लिया है. इसमें आगे की छानबीन क्राइम ब्रांच ही करेगी. 

Input- Mukesh Singh

Trending news