Haryana Agniveer: अग्निवीरों को नौकरी देने वाले इन उद्योगों को मिलेगी 60 हजार की सब्सिडी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2339429

Haryana Agniveer: अग्निवीरों को नौकरी देने वाले इन उद्योगों को मिलेगी 60 हजार की सब्सिडी

Haryana Agniveer: हरियाणा की बीजेपी सरकार विधानसभा चुनाव से पहले अग्निवीरों को प्रदेश सरकार की सीधी भर्तियों में 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण मिलेगा. उन्हें ये फायदा कांस्टेबल, माइनिंग और फॉरेस्ट गार्ड, जेल वरदान और एसपीओ की भर्ती में दिया जाएगा. इसके अलावा ग्रुप बी की भर्तियों में अग्निवीरों को 1 प्रतिशत का रिजर्वेशन दिया जाएगा. अगर कोई औद्योगिक इकाई में अग्निवीरों को 30 हजार से ज्यादा वेतन मिलेगा तो ऐसी इकाईयों को सरकार 60 हजार रुपये की सब्सिडी दी जाएगी.

Haryana Agniveer: अग्निवीरों को नौकरी देने वाले इन उद्योगों को मिलेगी 60 हजार की सब्सिडी
LIVE Blog

Haryana Agniveer: हरियाणा की बीजेपी सरकार विधानसभा चुनाव से पहले अग्निवीरों को प्रदेश सरकार की सीधी भर्तियों में 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण मिलेगा. उन्हें ये फायदा कांस्टेबल, माइनिंग और फॉरेस्ट गार्ड, जेल वरदान और एसपीओ की भर्ती में दिया जाएगा. इसके अलावा ग्रुप बी की भर्तियों में अग्निवीरों को 1 प्रतिशत का रिजर्वेशन दिया जाएगा. अगर कोई औद्योगिक इकाई में अग्निवीरों को 30 हजार से ज्यादा वेतन मिलेगा तो ऐसी इकाईयों को सरकार 60 हजार रुपये की सब्सिडी दी जाएगी.

 

17 July 2024
20:51 PM
Delhi News: सफाईकर्मी से यौन उत्पीड़न के आरोप में कुवैत दूतावास के कर्मचारी गिरफ्तार  
दिल्ली स्थित कुवैत एम्बेसी से दिल्ली पुलिस ने एक 70 वर्षीय स्टाफ को गिरफ्तार किया है. दरअसल दिल्ली पुलिस को गुरुवार को एक कॉल मिली थी, जिसमे कॉलर ने बताया था कि कुवैत एम्बेसी मे उसकी पत्नी के साथ अबू बकर नाम के स्टाफ ने छेड़खानी की है. पीड़िता भी एम्बेसी मे इस बुजुर्ग के साथ हाउस कीपिंग का काम करती है. पुलिस ने अबू बकर के खिलाफ BNS 74 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है.
19:28 PM

Delhi News: दिल्ली में साइकोट्रोपिक दवा के साथ नाइजीरियन गिरफ्तार
दिल्ली के द्वारका में 40 वर्षीय एक नाइजीरियाई नागरिक को अंतरराष्ट्रीय बाजार में 50 लाख रुपये की साइकोट्रोपिक दवा एम्फेटामाइन के साथ गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी.

18:20 PM

Union Cabinet Meeting: केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक कल, 18 जुलाई को सुबह 10:30 बजे होगी: सूत्र

18:06 PM

Delhi GTB Hospital Case News: जीटीबी अस्पताल में मरीज की हत्या के मामले में तीसरा आरोपी मोइन गिरफ्तार 
जीटीबी अस्पताल में मरीज की हत्या के मामले में तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मोइन (19) को लोनी गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है. वह मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक है और गोलीबारी की घटना से पहले रेकी में शामिल था. उसने अपने साथियों अयान, अमन और शावेज के साथ लगातार 4 दिनों तक अस्पताल की रेकी की. वह अपराध में इस्तेमाल किए गए वाहन यानी मोटरसाइकिल को छिपाने में शामिल है.

 

17:12 PM

Delhi News: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय और डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की.

16:50 PM
Delhi News: दिल्ली कांग्रेस का बिजली के बढ़े बिलों को लेकर विरोध प्रदर्शन
दिल्ली कांग्रेस का बिजली के बढ़े बिलों को लेकर विरोध प्रदर्शन. पीपीएसी सरचार्ज को वापस लेने की सरकार से मांग कर रहे है. दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र यादव के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन 50 अलग-अलग जगहों पर किया जा रहा है.
16:20 PM

Ambala Farmers Protest: किसान नेताओं को 163 धारा के तहत एतिहातन हिरासत में लिया
अंबाला में किसानों ने प्रदर्शन खत्म करते हुए शंभू बॉर्डर लौटने का ऐलान कर दिया. एसपी अंबाला ने मौके पर पहुंच किसानों को आश्वासन दिया कि हिरासत में लिए किसानों को रिहा कर दिया है. एसपी ने बताया किसान नेताओं को 163 धारा के तहत एतिहातन हिरासत में लिया गया था.

 

16:15 PM

Haryana Agniveer: हरियाणा में अग्निवीरों को सरकारी नौकरी में मिलेगा 10% आरक्षण, सीएम सैनी ने किया ऐलान

15:50 PM

Delhi Fire: आज सुबह 2 बजे पंडारा रोड बाजार में वेज गुलाटी रेस्टोरेंट में आग लग गई, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ

15:41 PM

Arvind Kejriwal: केजरीवाल की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित, 29 जुलाई को होगी अगली सुनवाई 

15:12 PM

Ambala Farmers Protest: किसानों ने किया अंबाला कूच
किसान आंदलोन के दौरान गिरफ्तार किए किसानों की रिहाई को लेकर लोह सिंबली के नजदीक हाइवे पर इकट्ठा किसान हुए हैं. अगली रणनीति का ऐलान करेंगे. इस दौरान किसान नेता पंधेर मौके पर मौजूद रहे. पंधेर ने कहा कि एसपी अंबाला से बात हुई है. उनका एसपी कार्यालय के घेराव का कार्यक्रम स्थगित है, लेकिन वह अनाज मंडी में इकठ्ठा होकर देर रात रिहा हुए किसान नवदीप का सम्मान करना चाहते हैं. मगर उन्हें आगे नहीं जाने दिया जा रहा है, जो सरासर गलत है. पंधेर की मानें तो प्रशासन ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे जल्द सरकार से बात करके इसका हल देंगे.

14:02 PM

Ambala News: अंबाला में पुलिस का एक्शन, अंबाला में धारा 163 लागू...
किसानों को इकट्ठा होने से पहले हिरासत में लिया गया

 

13:51 PM

Haryana Accident: पंचकूला में स्कूल की मिनी वैन पलटी
हादसे में चार बच्चों को आई चोटें

13:26 PM

Muharram2024: आज देशभर में मनाया जा रहा मुहर्रम, जुलूस को लेकर अलर्ट मोड पर दिल्ली पुलिस

 

12:46 PM

Haryana News: यमुनानगर पहुंचे दीपेंद्र हुड्डा
हरियाणा सरकार से मांगा हिसाब

 

12:04 PM

Arvind Kejriwal CBI Case: सिघंवी ने कहा केजरीवाल मुख्यमंत्री है, कोई आंतकवादी नहीं है. 
सिंघवी ने कोर्ट में कहा इस केस में मेरी गिरफ्तारी संविधान के आर्टिकल 14, 21, 22 के तहत मिले मूल अधिकारों का हनन है. केजरीवाल मुख्यमंत्री है, कोई आंतकवादी नहीं है. यहां CBI ने उनसे पहले पूछताछ के लिए ट्रायल कोर्ट में अर्जी लगाई, लेकिन केजरीवाल को ट्रायल कोर्ट ने नोटिस जारी करना भी जरूरी नहीं समझा. सिंघवी- गिरफ्तारी के लिए CBI ने ट्रायल कोर्ट को सिर्फ एक वजह बताई कि मै उनके सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं दे रहा था. क्या जांच एजेंसी के मनमाफिक जवाब न देने के लिए मेरी गिरफ्तारी हो सकती है! ये अपने आप मे कैसे आधार हो सकता है. ट्रायल कोर्ट का मेरी गिरफ्तारी की इजाज़त का आदेश देना गलत है.पिछले दिनों ही जस्टिस संजीव खन्ना ने अपने आदेश में कहा है कि सिर्फ पूछताछ ही गिरफ्तारी का आधार नहीं हो सकती.

11:42 AM
Delhi excise policy case: केजरीवाल की जमानत याचिका पर कार्रवाई शुरु 
आबकारी नीति मामले में CBI की ओर से दर्ज केस में अरविंद केजरीवाल की  जमानत याचिका पर दिल्ली HC सुनवाई करेगा. इसके साथ ही कोर्ट इस केस में गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली केजरीवाल की याचिका पर भी सुनवाई करेगा. ED की ओर से दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग केस में केजरीवाल को SC से अंतरिम जमानत मिल चुकी है. CBI की ओर से दर्ज केस में भी न्यायिक हिरासत में होने के चलते वो जेल से बाहर नहीं आ पाए है. केजरीवाल की तरफ से कोर्ट में सिंघवी- CBI के पास इस केस में गिरफ्तारी के लिए कोई सबूत नहीं है.  केजरीवाल जेल में ही रहे, ये सुनिश्चित करने के लिए CBI ने गिरफ्तारी की है. सिंघवी-CBI को आशंका थी कि ED के केस में केजरीवाल जेल से बाहर नहीं आ जाए, ये सुनिश्चित करने के लिए CBI ने गिरफ्तारी की है. सिंघवी- जहां तक जमानत का सवाल है. केजरीवाल जमानत की शर्तों पर खरा उतरते है.  
11:13 AM

Arvind Kejriwal: HC में सुनवाई...मिलेगी CM को 'रिहाई' ?
केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई आज

 

10:28 AM

Delhi Electricity Bill: बिजली की बढ़ी दरों पर सियासत गर्म !
दिल्ली में 50 जगहों पर कांग्रेस का प्रदर्शन आज

09:54 AM

Haryana News: भाजपा सरकार से नाराज चल रहे हैं नयनपाल रावत 
निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत की कल चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस में समर्थन को लेकर कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं, सूत्र. नयनपाल रावत अधिकारियों की कार्य प्रणाली को लेकर काफी खफा है. निर्दलीय विधायक का कहना है कि पूर्ण समर्पण के बाद भी उन्हें सरकार से सहयोग नहीं बिना. उन्होंने कहा मैने बिना किसी शर्त के सरकार को समर्थन दिया था. उसके बावजूद अधिकारी नहीं चाहते हैं कि मैं सरकार के साथ खड़ा रहूं.

 

08:31 AM

Delhi News: देशभर में मनाया जा रहा मुहर्रम...
जामा मस्जिद समेत कई इलाकों में सुरक्षा कड़ी

 

07:56 AM

Delhi News: CM केजरीवाल से जुड़ी बड़ी खबर
केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई आज

 

Trending news