Delhi NCR Haryana Live News: अग्निपथ योजना के तहत इन जगहों पर होगा भर्ती रैली का आयोजन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1305954

Delhi NCR Haryana Live News: अग्निपथ योजना के तहत इन जगहों पर होगा भर्ती रैली का आयोजन

अग्निपथ योजना के तहत सेना भर्ती मुख्यालय अंबाला छावनी, खडगा स्टेडियम, अंबाला कैंट में 25 अक्तूबर से 11 नवंबर, 2022 तक भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा. इस रैली में 6 जिलों अंबाला, कैथल, करनाल, कुरूक्षेत्र, यमुनानगर तथा पंचकूला और केन्द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के युवा भाग ले सकेंगे.

Delhi NCR Haryana Live News: अग्निपथ योजना के तहत इन जगहों पर होगा भर्ती रैली का आयोजन
LIVE Blog

अग्निपथ योजना के तहत सेना भर्ती मुख्यालय अंबाला छावनी, खडगा स्टेडियम, अंबाला कैंट में 25 अक्तूबर से 11 नवंबर, 2022 तक भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा. इस रैली में 6 जिलों अंबाला, कैथल, करनाल, कुरूक्षेत्र, यमुनानगर तथा पंचकूला और केन्द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के युवा भाग ले सकेंगे.

 

17 August 2022
22:39 PM

दिल्ली में दो युवकों ने चाकू से हमला कर एक शख्स को किया गंभीर रूप से घायल
राजधानी दिल्ली में आए दिन लूट हत्या चोरी डकैती जैसे मामले आम होते जा रहे हैं. लोग जरा सी बातों को लेकर एक दूसरे की जान लेने के लिए भी उतारू हो रहे हैं. ताजा मामला उत्तर पूर्वी दिल्ली के थाना दयालपुर के अंतर्गत बृजपुरी पुलिया के पास का है इलाके में उस समय अफरा तफरी का माहौल बन गया जब एक युवक को दो युवकों ने चहरे पर और पीठ पर चाकू से हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया. घायल युवक की पहचान आमिर उम्र (23) के रूप में की गई है. पीड़ित आमिर न्यू मुस्तफाबाद इलाके का रहने वाला है. गंभीर हालत में आमिर को जगप्रवेश चन्द्र अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने गुरुतेग बहादुर अस्पताल रेफर कर दिया है.

21:58 PM

चंडीगढ़ में दिनदहाड़े एक महिला के साथ गन पॉइंट पर लूट का प्रयास
चंडीगढ़ के सेक्टर 35 में दिनदहाड़े एक महिला के साथ गन पॉइंट पर लूट के प्रयास का मामला सामने आया है. सेक्टर 35 सी के मकान नंबर 2173 में दो लुटेरे कूरियर बॉय बनकर घुस गए और लूट का प्रयास किया. घटना के दौरान महिला घर में अकेली थी. महिला ने हिम्मत दिखाई और एक आरोपी को गले से पकड़ लिया. महिला द्वारा शोर मचाने पर दोनों वहां से भाग निकले. वहीं यह अपने साथ लाए कूरियर का डिब्बा वहीं छोड़ गए. घटना की जानकारी मिलते ही थाना पुलिस समेत बम स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंच गई. इस दौरान कूरियर के डिब्बे की जांच की गई. वहीं पुलिस घर के आसपास की सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर आरोपियों का पता लगाने में लगी है. मामला दर्ज कर आगे कार्रवाई शुरू कर दी गई है. घटनास्थल पर चंडीगढ़ नगर निगम की फायर ब्रिगेड भी बुलाई गई थी.

 

21:09 PM

22 अगस्त को दिल्ली के जंतर-मंतर पर होगी किसान पंचायत
सोनीपत के खरखौदा में भारतीय किसान नौजवान यूनियन की कार्यकारिणी की मीटिंग हुई. इसकी अध्यक्षता किसान नेता अभिमन्यू कोहाड़ ने की. उन्होंने बताया कि 22 अगस्त को दिल्ली के जंतर-मंतर पर आयोजित किसान पंचायत के लिए सभी गांवों के पदाधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. लखीमपुर के किसानों को न्याय दिलाने व एमएसपी गारंटी कानून बनवाने के किसान जंतर-मंतर पंचायत में शामिल होंगे. मीटिंग के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर देशभर में बिजली संशोधन बिल 2022 के खिलाफ रोष प्रदर्शन करके केंद्र सरकार का पुतला जलाया गया.

19:50 PM

चाइनीज मांझे के खतरे को टालने के लिए दिल्ली पुलिस का विशेष अभियन, 8 गिरफ्तार
चाइनीज मांझे की वजह से हो रही घटनाओं को टालने के लिए दिल्ली पुलिस ने पतंग उड़ाने वाले के खिलाफ विशेष अभियान चलाया है. इस अभियान के जरीए दिल्ली पुलिस ने आज 8 पतंगबाजों को गिरफ्तार किया है. साथ ही इनसे 13 चरखी चीनी मांझा बरामद किया है.

19:06 PM

डोवल के घर में घुसने की कोशिश में पकड़ा गया था शख्स

बता दें कि 16 फरवरी को सुबह करीब साढ़े सात बजे उनकी सुरक्षा में भारी चूक हो गई थी. बेंगलुरु के एक शख्स ने उनके सेंट्रल दिल्ली के हाई सिक्योरिटी वाले घर में कार घुसाने की कोशिश की थी. उस वक्त गए तीन कमांडो उनकी में तैनात थे. हालांकि उस शख्स को डोवल के आवास के बाहर रोक दिया गया था और दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया था. इस मामले में जांच चल रही थी. 

18:27 PM

पिस्टल दिखाकर लूट करने वाला आरोपी गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस की अंतरराज्यीय प्रकोष्ठ अपराध शाखा ने एक शातिर लुटेरे को गिरफ्तार किया है. इसके पास से एक देशी पिस्तौल और दो कारतूस बरामद किए हैं. आरोपी मोहम्मद रजा दिल्ली का रहने वाला है. आरोपी ने फरिदाबाद में पिस्टल दिखाकर एक दुकान से 70 हजार रुपये और दो मोबाइल लूटे थे.

 

17:21 PM

NSA डोभाल को मिली है 'जेड प्लस' कैटेगरी की सिक्योरिटी
NSA अजीत डोभाल को मोदी सरकार की तरफ से वीआईपी सुरक्षा दी गई है. उन्हें 'जेड प्लस' श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है. सीआईएसएफ की एसएसजी यूनिट उन्हें सुरक्षा कवर देती है. बीते 16 फरवरी की घटना में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) द्वारा शुरू की गई कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के बाद दंडात्मक कार्रवाई की गई है, जिसमें पांच अधिकारियों को दोषी ठहराया गया और इनके खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की गई.

17:21 PM

BJP की संसदीय बोर्ड में हरियाणा की सुधा यादव को मिली अहम जिम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी की तरफ से केंद्रीय संसदीय बोर्ड में हरियाणा से पूर्व लोकसभा सांसद सुधा यादव को जगह दी है. इस मौके पर सुधा यादव ने कहा कि संगठन की तरफ से उन्हें जो जिम्मेवारी दी गई है उसको बेहतर तरीके से निभाएंगी. उन्होंने कहा कि संगठन में पिछले 25 सालों से काम कर रहे हैं और एक सांसद के तौर पर भी वह रह चुकी हैं, जिससे उन्हें जो अनुभव है उस आधार पर और बेहतर अनुभव तो मिलेगा ही उसके साथ-साथ पार्टी में अच्छे तरीके से काम करेंगी. लोगों ने सुधा यादव को बधाई दी.

15:58 PM

दिल्ली की एक फैक्ट्री में युवक ने की सुसाइड, पुलिस मामले की जांच में जुटी
शाहदरा जिले के गांधीनगर थाना इलाके के सर्कुलर रोड धरमपुरा गली नंबर 1 फैक्ट्री में एक युवक ने फांसी लगाकर सुसाइड किया. सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. युवक उत्तर प्रदेश का हरदोई जिले का रहने वाला है.

13:37 PM

200 करोड़ की ठगी के केस में जैकलीन की बढ़ेंगी मुश्किलें, ED करेगी सप्लीमेंट्री चार्जशीट फाइल

आज हो सकती है जैकलीन फर्नांडीज को लेकर चार्जशीट फाइल. चार्जशीट में जैकलीन को लेकर सुकेश के पैसों को इस्तेमाल का होगा ब्यौरा. जैकलीन और सुकेश की यात्राओं के लेकर जैकलीन को मिले महंगे गिफ्ट का है चार्जशीट में जिक्र, 200 करोड़ की ठगी के केस में ED करेगी सप्लीमेंट्री चार्जशीट फाइल, PMLA के तहत दाखिल होगी यह चार्जशीट. हाल में जैकलीन की करीब 7 करोड 12 लाख की FD अटैच भी की थी ED ने.

 

13:06 PM

उत्तमनगर: घर लौट रही थी महिला, भरभरा छज्जा गिरा, दबने से मौत
उत्तम नगर इलाके के ओम विहार में निर्माणाधीन मकान का छज्जा गिरने से एक महिला की मौत हो गई. दुर्घटना उस वक्त हुई जब महिला पड़ोस से कुछ सामान लेकर अपने घर के लिए लौट रही थी. तभी अचानक छज्जा भरभरा कर उसके ऊपर गिर गया. दुर्घटना के बाद निर्माणाधीन मकान पर काम कर रहे ठेकेदार व लेबर मौके से भाग खड़े हुए. मृतिक महिला की उम्र 50 वर्ष है और उसके तीन बच्चे भी हैं.

12:30 PM

गैंगरेप व बच्ची की हत्या के अपराधियों की भाजपा सरकार द्वारा रिहाई- प्रियंका गांधी

एक गर्भवती महिला के साथ गैंगरेप व उसकी बच्ची की हत्या के अपराध में सभी अदालतों से सजा पा चुके अपराधियों की भाजपा सरकार द्वारा रिहाई, कैमरे के सामने स्वागत- क्या अन्याय व संवेदनहीनता की पराकाष्ठा नहीं है? @narendramodi जी स्त्री का सम्मान केवल भाषणों के लिए? महिलाएं पूछ रही हैं.

11:23 AM

दिल्ली के मंगोल पूरी में दमकल विभाग की गाड़ी के नीचे आकर महिला की दर्दनाक मौत

मुकेश राणा/मंगोलपुरी- दिल्ली के मंगोलपुरी इंडस्ट्रियल एरिया रोड नंबर 316 एनडीपीएल ऑफिस के नजदीक आज सुबह करीब 9:30 बजे दमकल विभाग की गाड़ी के पिछले पहिए के नीचे आकर एक महिला की दुखद मौत हो गई. अभी तक महिला के शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है. फिलहाल राज पार्क थाना पुलिस घटनास्थल पर मौजूद है.

11:04 AM

फरीदाबाद- शहीद जवान मनोज कुमार भाटी के परिवार को सांत्वना देने पहुंचे CM मनोहरलाल

फरीदाबाद के राजौरी के रहने वाले शहीद जवान मनोज कुमार भाटी के परिवार को सांत्वना देने पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल. शहीद के परिवार के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया यह बड़ा ऐलान. एक सैनिक शहीद हो गया परिवार के नाते हमें कमी महसूस हो रही है. गर्व भी है देश के लिए शहीद हुए हैं. परिवार को ढांढस बंधाने आया हूं. कुछ चीजें हमने तय की है ताकि शहीद का नाम अमर रहे. फरीदाबाद का स्कूल का नाम शहीद मनोज भाटी के नाम से रखा जाएगा. परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी. और जो सहायता पहुंचती है वह भी जल्द पहुंचेगी

11:02 AM

केजरीवाल ने किया ट्वीट, दोपहर 1 बजे होगा बड़ा ऐलान

अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी अब देश में तेजी से पैर पसार रही है. दिल्ली के बाद पंजाब चुनाव में मिली बड़ी जीत के बाद से ही पार्टी से जुड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं में काफी जोश है. मध्यप्रदेश में AAP का खाता खुल गया है. सिंगरौली में महापौर पद आम आदमी पार्टी के पास है. कल दिल्ली सीएम ने कहा था वह देश को नंबर वन बनाना चाहते हैं. उन्होंने देश को अमीर बनाने का फॉर्मूला भी दिया. उन्होंने कहा कि हर गरीब को शिक्षा देंगे, शिक्षकों की ज्यादा भर्ती करेंगे. बच्चा पढ़ेगा तो परिवार की गरीबी दूर करेगा. इसी जोश के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) बुधवार को तालकटोरा स्टेडियम में एक बड़ा राष्ट्रीय कैंपेन लॉन्च करने जा रहे हैं. इस कैंपेन का फोकस 2024 लोकसभा चुनाव माना जा रहा है. ये कैंपेन 'मेक इंडिया नंबर 1' की थीम पर शुरू किया जाएगा. इस संबंध में केजरीवाल ने ट्वीट किया कि आज दोपहर एक बजे, भारत को नम्बर वन देश बनाने के लिए एक बड़ी शुरुआत होगी.

11:01 AM

Twin Tower को फायर NOC देने वाले 3 अधिकारियों पर FIR

नोएडा के ट्विन टावर को फायर एनओसी देने के मामले में 3 सीएफओ (चीफ फायर ऑफिसर) पर मामला दर्ज किया गया है. डीआईजी फायर सर्विस की अध्यक्षता के गठित जांच समिति की रिपोर्ट पर कार्रवाई हुई है. तत्कालीन सभी अधिकारी सेवानियुक्त हो चुके हैं. तत्कालीन सीएफओ महावीर सिंह, राजपाल त्यागी ओर आईएस सोनी के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. ये तीनों अधिकारी 2004 से 2012 के बीच रहे. अवैध नक्शे के आधार पर फायर विभाग की एनओसी देने का आरोप इन पर लगा है. नोएडा के फेज 2 थाने में इनके खिलाफ अथॉरिटी ने मामला दर्ज कराया है.

10:47 AM

AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया

संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बोले- आज 1 बजे भारत को नंबर वन देश बनाने की शुरुआत होगी

10:15 AM

फरीदाबाद ब्रेकिंग- CM मनोहर लाल पहुंचे फरीदाबाद स्थित अमृता हॉस्पिटल

फरीदाबाद ब्रेकिंग प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल पहुंचे मां अमृता हॉस्पिटल सेक्टर 88 फरीदाबाद, आगामी 24 अगस्त को देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पूर्व तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक राजेश नागर ,जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा सहित तमाम वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद।

09:52 AM

दूध की बड़ी कीमती से लोग परेशान और हैरान नजर आए

मंहगाई की मार झेल रही जनता को मंहगाई का एक और झटका सभी घरों में सबसे जरूरी चीज दूध है और दूध की कीमत में 2 रुपए का इजाफा हुआ है. बड़ी हुई कीमत आज बुधवार सुबह से लागू हो गई है. सभी दूध विक्रेता कंपनियों ने अपने सभी ब्रांड अमूल, मदर डेरी, ने 2 रुपए प्रति किलो के हिसाब से रेट बढ़ा दिया जिससे लोग दूध खरीदने के दौरान हैरान और परेशान नजर आए.

08:24 AM

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल 17 अगस्त को अमृता इंस्टीट्यूट सेंटर का करेंगे निरीक्षण

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल सुबह फरीदाबाद में अमृता इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च सेंटर का दौरा करेंगे और मुख्यमंत्री विश्व आध्यात्मिक गुरु मां अमृतानंदमयी (अम्मा) से भी मिलेंगे. 24 अगस्त को नॉर्थ इंडिया के सबसे बड़े अस्पताल अमृता हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. 2400  बेड का होगा अमृता हॉस्पिटल 534 आईसीयू बेड उपलब्ध रहेंगे अमृता हॉस्पिटल में भारत का सबसे बड़ा प्राइवेट अस्पताल होगा. अमृता हॉस्पिटल जो 133 एकड़ में बना.

07:03 AM

सीएम मनीष सिसोदिया और पंजाब CM भगवंत मान का हिमाचल दौरा

शिमला आएंगे दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, शिमला के होटल ईस्ट बोर्न में होगा कार्यक्रम, जन संवाद ,जनसभा के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, हिमाचल प्रदेश के लोगों को गारंटी देंगे. रोजगार के साथ शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में विकास की होगी. करीब 11 बजे पहुंचेंगे  मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया.

06:56 AM

अरविंद केजरीवाल AAP का राष्ट्रीय कैंपेन करेंगे लॉन्च

17 अगस्त, 2022 सुबह 11 बजे तालकटोरा स्टेडियम में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में ‘मेक इंडिया नम्बर-1’ कार्यक्रम होने जा रहा है. आम आदमी पार्टी अपना राष्ट्रीय कैंपेन लॉन्च करने जा रही. लॉन्च 2024 के आम चुनाव के लिहाज से बेहद अहम होगा.

Trending news