Delhi-NCR Haryana Live Updates: सांसदों के वोटों की गिनती में द्रौपदी मुर्मू को 540 वोट, सिन्हा 208 पर सिमटे
Advertisement

Delhi-NCR Haryana Live Updates: सांसदों के वोटों की गिनती में द्रौपदी मुर्मू को 540 वोट, सिन्हा 208 पर सिमटे

इसमें सत्ता पक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को 540 वोट मिले हैं, जबकि विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को 208 सांसदों ने वोट किया है. आज शाम तक देश को नए राष्ट्रपति मिल जाएंगे, वोटों की गिनती से पहले ही द्रौपदी मुर्मू के गांव में जश्न की तैयारियां कर ली गई हैं. अगर द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति बनती हैं, तो वह देश की पहली आदिवासी और दूसरी महिला राष्ट्रपति होंगी. 

 

Delhi-NCR Haryana Live Updates: सांसदों के वोटों की गिनती में द्रौपदी मुर्मू को 540 वोट, सिन्हा 208 पर सिमटे
LIVE Blog

इसमें सत्ता पक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को 540 वोट मिले हैं, जबकि विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को 208 सांसदों ने वोट किया है. आज शाम तक देश को नए राष्ट्रपति मिल जाएंगे, वोटों की गिनती से पहले ही द्रौपदी मुर्मू के गांव में जश्न की तैयारियां कर ली गई हैं. अगर द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति बनती हैं, तो वह देश की पहली आदिवासी और दूसरी महिला राष्ट्रपति होंगी. 

21 July 2022
23:34 PM

नंबरदारों को डिजिटाइज करने वाला पहला राज्य बना हरियाणा
हरियाणा नंबरदारों को डिजिटाइज करने वाला पहला राज्य बना. हरियाणा सरकार ने नंबरदार लोगों को एंड्रॉइड मोबाइल दिए. इससे नंबरदार सरकार की इस योजना से काफी खुश हैं, लेकिन अन्य मांगों को लेकर अभी भी सरकार के प्रति गुस्सा है. इस बीच नंबरदार बोले- मोबाइल मिलने से तो सुविधाएं होंगी, लेकिन अभी तक आयुष्मान योजना का लाभ नहीं दिया गया है. सरकार से नंबरदारों ने डिमांड की है कि नए नंबरदार और सरबरा नंबरदार बनाए जाए और साथ ही सरकार आयुष्मान योजना में शामिल करने का फैसला जल्द ले

21:24 PM

मेवात में अवैध खनन को लेकर सर्च ऑपरेशन
मेवात में अवैध खनन को लेकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान खनन प्रभावित इलाकों में दर्जनों अवैध वाहन बरामद किए गए. बिना नंबर प्लेट और बिना कागजों के वाहनों को बरामद किया गया. दर्जनों खनन प्रभावित इलाकों में कई लोगों को हिरासत में लिया. डीएसपी की हत्या के बाद से पूरे मेवात में अवैध खनन को लेकर सर्च ऑपरेशन चल रहा है.

20:21 PM

जेपी नड्डा लेंगे BJP शासित राज्यों के CM और Dy CM की मीटिंग
24 जुलाई को बीजेपी (BJP) शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की बीजेपी मुख्यालय में मीटिंग होगी. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन मंत्री बीएल संतोष मीटिंग लेंगे. वहीं प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल हो सकते हैं.

19:52 PM

द्रौपदी मुर्मू के घर पहुंचे पीएम मोदी
द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके घर पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनने बधाई दी.

 

19:43 PM

एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू बनीं राष्ट्रपति
दादरी के बील अकबरपुर गांव पहुंचे बीजेपी विधायक तेजपाल नागर ने राष्ट्रपति की जीत का मनाया. इस दौरान द्रोपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने पर ग्रामीणों और दलित समाज के लोगों को लड्डू खिलाकर बधाइयां दी.

19:01 PM

नोएडा की अवैध फर्नीचर मार्केट पर चला बुलडोजर
पुलिस और प्राधिकरण ने मिलकर बाजार खाली कराई, डूब क्षेत्र में अवैध फर्नीचर मार्केट बना डाली थी, बुलडोजर से पूरी बाजार ध्वस्त की, कार्रवाई का विरोध करने पर 6 लोग हिरासत में लिए, पार्थला गोल चक्कर के पास मार्केट बना ली थी, फेज 3 पुलिस और नोएडा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की.

 

18:58 PM

हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 8 अगस्त से!
जानकारी के अनुसार हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 8 अगस्त से शुरू होगा. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में यह फैसला किया गया. यह सत्र 8 अगस्त से 10 अगस्त तक चलेगा.

18:19 PM

बोर्डिंग पास के लिए नहीं देना होगा अतिरिक्त शुल्क 
उड्डयन मंत्रालय ने हवाई यात्रियों को बड़ी राहत दी है. उड्डयन मंत्रालय ने आदेश जारी कर कहा है कि अब बोर्डिंग पास के लिए अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा. अभी कंपनियां बिना Web.Check.In किए यात्रियों को पास जारी करने के लिए 200 रुपये का अतिरिक्त चार्ज लेती हैं. यात्रियों की शिकायत पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस पर संज्ञान लेते हुए, इस अतिरिक्त शुल्क को नियमानुसार गलत बताया.

15:11 PM

शाहदरा में गश्त के दौरान पुलिसकर्मियों ने बाइक चोर को पकड़ा
थाना शाहदरा में एक पुलिसकर्मियों ने बाइक चोर गिरफ्तार किया. उसके पास से एक चोरी की बाइक बरामद की. हेड कॉन्स्टेबल योगेंद्र और हेड कॉन्स्टेबल आशीष पीएस शाहदरा क्षेत्र में डीसीएस बाइक पर गश्त ड्यूटी में थे. इय दौरान विकास मॉल के पास गश्त के दौरान, उन्होंने एक लड़के को देखा, जो एक दोषपूर्ण नंबर प्लेट वाली बाइक चला रहा था. उन्होंने उसे रोककर बाइक के कागज मांगे, लेकिन उसके पास काजग नहीं थे. पूछे जाने पर उसने कोई संतोषजनक जवाब नही दिया. इसलिए पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

15:11 PM

सोनिया गांधी को दोबारा ED ने पूछताछ के लिए बुलाया
सोनिया गांधी से ईडी (ED) की पूछताछ दोबारा 25 जुलाई को होगी. ईडी ने पूछताछ के लिए फिर सोनिया गांधी को सोमवार सुबह 11 बजे बुलाया है. वहीं कांग्रेस नेताओं का कहना है कि 25 तारीख को फिर कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर ईडी की पूछताछ का विरोध करेंगे.

15:10 PM

करनाल जींद रोड पर हुआ भीषण हादसा, 1 की मौत 3 घायल
करनाल जींद रोड पर जलमाना गांव के पास दो कारों की आमने-सामने टक्कर हो गई. हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं 3 लोग घायल हो गए. घायलों का करनाल के असंध हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. 

15:04 PM

स्कूल बस में लगी भीषण आग
दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 7 में स्कूली बस में भीषण आग लग गई. सूचना पर दमकल की 2 गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए रवाना की गईं. बस में बच्चे सवार थे, जानकारी के अनुसार सभी बच्चें सुरक्षित हैं.

 

14:49 PM

शुरुआती रुझान में द्रौपदी मुर्मू ने बनाई बढ़त

राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. पहले चरण में सांसदों की वोटों की गिनती हुई. इसमें सत्ता पक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को 540 वोट मिले हैं, जबकि विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को 208 सांसदों ने वोट किया है. अभी विधायकों के वोटों की गिनती जारी है.

13:17 PM

फरीदाबाद में ताक लगाकर बैठे हमलावरों ने, युवक के घर से निकलते ही बरसाई गोलियां
फरीदाबाद के छायसा गांव में सुबह घूमने के लिए निकले युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. सुबह लगभग 6 बजकर 30 मिनट में राहुल नाम का युवक जैसे ही अपने घर से निकला ताक लगाकर बैठे हमलावरों ने उसपर फायरिंग शुरू कर दी. घटना के बाद ग्रामीणों ने तुरंत राहुल को अस्पताल पहुंचाया लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई. 

 

12:00 PM

सारंगपुर के सरकारी स्कूल में श्रद्धांजलि के लिए रखा गया शहीद DSP सुरेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर 
शहीद DSP सुरेंद्र सिंह का आज राजकीय सम्मान के साथ उनके गृहग्राम सारंगपुर में अंतिम संस्कार किया जाएगा, वहां हो रही तेज बारिश की वजह से परिवार के सदस्यों को तैयारियों में परेशानी हो रही है. इस बीच सारंगपुर के सरकारी स्कूल में श्रद्धांजलि के लिए शहीद DSP सुरेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर रखा गया है. 

 

10:29 AM

नेशनल हेराल्ड मामले में ED के सामने पेश होने घर से निकलीं सोनिया गांधी
नेशनल हेराल्ड मामले में आज सोनिया गांधी को ED के सामने पेश होना है, जिसके लिए वो अपने घर से निकल गई हैं, तो वहीं इसके विरोध में कांग्रेस देश भर में जगह-जगह प्रदर्शन कर रही है. 

 

10:28 AM

कावड़ यात्रा को लेकर गाजियाबाद प्रशासन अलर्ट
कावड़ यात्रा को लेकर गाजियाबाद प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. लोगों की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने 4 कंट्रोल रूम बनाए हैं. सीसीटीवी और ड्रोन कैमरे, के साथ पुलिस चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही है. कंट्रोल रूम के द्वारा 2 हेल्पलाइन नंबर- 9454416783, 0120 2985112 जारी किए गए हैं, कांवड़ यात्रा के दौरान अगर किसी को कोई परेशानी होती है, तो वह इन नंबरों की मदद से पुलिस को बता सकता है. 

 

10:05 AM

Delhi-Ncr में मौसम विभाग का येलो अलर्ट
दिल्ली एनसीआर में आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आस पास होने कि संभावना है. साथ ही मौसम विभाग ने आज दिल्ली में हल्की से ज्यादा बारिश और बादल छाने कि संभावना के बीच येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है. 

 

09:54 AM

शहीद DSP सुरेंद्र सिंह का आज राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार
हरियाणा के मेवात में अवैध खनन रोकने के दौरान शहीद डीएसपी सुरेंद्र कुमार का आज राजकीय सम्मान के साथ सारंगपुर में अंतिम संस्कार किया जाएगा. डीएसपी सुरेंद्र कुमार के गांव के लोगों और बिश्नोई समाज के द्वारा उन्हें अशोक चक्र देने की मांग की गई है. 

 

09:46 AM

ED के सामने आज पेश होंगी सोनिया गांधी, कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर पुलिस हुई अलर्ट
सोनिया गांधी आज ED के सामने पेश होंगी. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं, जिसे देखते हुए दिल्ली में पुलिस अलर्ट मोड पर है. दिल्ली के कुछ इलाकों में आज जाम लगने की भी संभावना है.

09:16 AM

विद्युत विभाग की लापरवाही से ट्रक चालाक की मौत
ग्रेटर नोएडा में विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. NH-11 में  खंबा टूटा होने की वजह से खंभे से ट्रक की टक्कर होने पर ट्रक में करंट फैल गया. घटना में चालाक की मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना के बाद आस-पास के इलाके में भी भगदड़ मच गई और हाइवे पर लंबा जाम लग गया. 

08:58 AM

नूंह अपराध जांच शाखा को मिली बडी कामयाबी, डीएसपी तावडू की हत्या के एक आरोपी को किया गिरफ्तार
हरियाणा के मेवात में अवैध खनन रोकने के लिए पहुंचे डीएसपी सुरेंद्र कुमार की खनन माफिया ने डंपर से कुचलकर हत्या कर दी गई थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए नूंह अपराध जांच शाखा को बड़ी कामयाबी मिली है, डीएसपी तावडू की हत्या का मुख्य आरोपी डंपर चालक सब्बीर उर्फ मित्तर को राजस्थान के भरतपुर जिले के गंगौरा गांव से गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी पचगांव का निवासी बताया जा रहा है. 

 

Trending news