Delhi Ncr Haryana Live: हीटवेव बनी लोगों के लिए काल, अब तक हो चुकी है 192 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2299873

Delhi Ncr Haryana Live: हीटवेव बनी लोगों के लिए काल, अब तक हो चुकी है 192 लोगों की मौत

Heatwave Alert: देशभर में इस वक्त हीटवेव लोगों को हीटवेव की वजह से बड़ी मुसीबत झेलनी पड़ रही है. आसमान से आग बरस रही है. जिसमें झुलसकर लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है.  वहीं अभी तक हीटवेव की वजह से तकरीबन 192 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

Delhi Ncr Haryana Live: हीटवेव बनी लोगों के लिए काल, अब तक हो चुकी है 192 लोगों की मौत
LIVE Blog

Delhi Ncr Haryana Live: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे भारत वर्ष में लोगों को हीटस्ट्रोक का सामना करना पड़ रहा है . वहीं देश में दिन पर दिन हीटस्ट्रोक के आंकड़े बढ़ते जा रहे है.  जिसकी वजह कुछ लोगों को इसकी वजह से अपनी जान तक गंवानी पड़ रही है.

20 June 2024
19:45 PM

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी की किल्लत पर तकरार, हरियाणा का जवाब- बेबुनियाद आरोप लगाती है दिल्ली सरकार

Delhi Water Crisis: दिल्ली में उपजे पानी की संकट पर हरियाणा सरकार की ओर से कहा गया है कि दिल्ली सरकार हमेशा बेबुनियाद आरोप लगाती है.

19:25 PM

Delhi Ncr Haryana Live:  हिसार को CM नायब सिंह सैनी ने सौगात दी है. उन्होंने कहा, आज हिसार के लिए गर्व का दिन है. हिसार में 844 करोड़ की 28 परियोजनाओं पर काम किया जाएगा.

18:35 PM

Delhi Water Crisis: रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आतिशी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आतिशी धरने पर बैठीं तो मैं भी धरना करूंगा.

17:55 PM

Haryana News Live Update: नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान विधायक आफताब अहमद ने कहा कि आज हमने राज्यपाल को ज्ञापन दिया है, जिसमे हमने कहा कि सरकार अल्पमत में है, इसलिए लिए विधानसभा भंग करके प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाया जाए और चुनाव कराया जाए. भाजपा की संख्या 41 है. भाजपा के अन्य विधायक नैयनपाल रावत और गोपाल कांडा का समर्थन है. अगर सरकार असंवैधानिक काम न करे तो सरकार अल्पमत में है. उन्होंने कहा कि हमने पहले भी राज्यपाल को ज्ञापन दिया था. मुख्यमंत्री को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए नहीं तो राज्यपाल को सरकार को भंग कर देना चाहिए.

17:29 PM

Delhi Water Crisis: केंद्रीय राज्यमंत्री और पूर्वी दिल्ली से सांसद हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि दिल्ली में पानी की समस्या को जानबूझकर पैदा किया गया है. 

16:32 PM

Haryana News Live Update: हरियाणा से कांग्रेस विधायक बी.बी बत्रा ने कहा कि नायब सिंह सैनी की सरकार अल्पमत में है इसलिए सरकार को तुरंत बर्खास्त करना चाहिए.

 

15:53 PM

Rahul Gandhi: NEET पेपर और UGC-NET के पेपर लीक हुए हैं. कहा जा रहा था कि नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन की लड़ाई रोक दी थी. इजराइल और गाजा की लड़ाई को भी नरेंद्र मोदी ने रोक दिया था, लेकिन किसी न किसी कारण में हिन्दुस्तान में जो पेपर लीक हो रहे हैं उन्हें नरेंद्र मोदी नहीं रोक पा रहे या फिर रोकना नहीं चाहते. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी

15:19 PM

Delhi News: केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, "घोटाला RJD के DNA में है। NEET परीक्षा में स्पष्ट हो गया कि तेजस्वी यादव के सहयोगी ने उसे कमरा बुक कराया था और पेपर लीक में तेजस्वी यादव का हाथ है.

14:52 PM

Delhi:  AISA (ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन) के सदस्यों ने NEET और UGC-NET मुद्दे पर शास्त्री भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

14:34 PM

UGC-NET Paper: मंत्रालय ने परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है.

शिक्षा मंत्रालय के संयुक्त सचिव गोविंद जायसवाल ने कहा, "एनटीए द्वारा 18 जून को आयोजित UGC-NET परीक्षा में 9 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था. प्रथम दृष्टया मंत्रालय ने देखा कि परीक्षा में गड़बड़ी की संभावना थी. मंत्रालय ने परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है. परीक्षा की अगली तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी, मामला CBI को सौंप दिया गया है.

14:06 PM

Haryana: आज राज्यपाल से मिलेगा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, विधायकों का प्रतिनिधिमंडल सौंपेगा ज्ञापन

Delhi: हमने निजी और सरकारी सभी अस्पतालों को हीट वेव को प्राथमिकता देने के लिए कहा है केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा ने कहा, मैंने सभी अधिकारियों के साथ बातचीत की और सभी प्रभागों के काम के बारे में उनसे जाना. मैंने उन्हें ये निर्देश भी दिया है कि हम सभी लोग नागरिक होने के नाते से दृष्टिकोण रख कर काम में सेवा भाव में जुड़ना चाहिए. मैंने ये भी सलाह दी है कि हम सतर्क रहें. मैंने अधिकारियों के साथ हीट वेव पर भी चर्चा की और केंद्र सरकार ने इसके बारे में सभी अस्पतालों को निर्देश जारी किए हैं. हमने निजी और सरकारी सभी अस्पतालों को हीट वेव को प्राथमिकता देने के लिए कहा है. मैंने अपने अधिकारियों को जितने भी केंद्रीय अस्पताल हैं वहां का दौरा करने के लिए भी कहा है. राज्यों को भी दिशा-निर्देश दिए गए हैं. जनता से मेरा निवेदन है कि इस समय वह तरल आहार पर जोर दें.

13:39 PM

गंदे नालों का पानी होता है Re-Cycle

13:23 PM

Delhi: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने आज निर्माण भवन के विभिन्न कार्यालयों का दौरा किया

 

13:04 PM

Weather Update: गर्मी का 'फाइनल टॉर्चर' बाकी है. 
बारिश के बाद मौसम कितना 'ऑसम'?

12:41 PM

Delhi News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिकी कांग्रेस सदस्य माइकल मैककॉल के नेतृत्व में द्विदलीय अमेरिकी कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की.

 

12:05 PM

Neet News: Neet विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और NTA को जारी किया नोटिस 

11:51 AM

Delhi News: 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, प्रदेश वासियों, देशवासियों और पूरे विश्व को योग दिवस की बहुत-बहुत बधाई. योग के माध्यम से निरोग होने का एक बड़ा अभियान चला है. हमारी सरकार भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही है. कल, 21 जून को ही हमारे सूर्य भगवान अपनी कक्षा बदलते हैं. ये दिन प्रकृति को समझने का एक अलग मौका देता है. 

11:28 AM

Hisar News: हिसार हवाई अड्डे के सेकेंड फेज का करेंगे उद्घाटन
शाम 6 बजे हिसार में रैली करेंगे CM सैनी

10:41 AM

NEET परीक्षा रद्द करने की मांग तेज
NEET विवाद-सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

 

09:25 AM

Haryana News: आज CM नायब सिंह का हिसार दौरा. 
हिसार हवाई अड्डे के सेकेंड फेज का उद्घाटन आज

08:44 AM

Kalrnal: शहर के कई हिस्सों में बारिश हुई.

08:20 AM

Ayodhya News: अयोध्या के कुछ हिस्सों में आज सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई.

 

07:50 AM

Delhi Water Problem: राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट के बीच टैंकरों की मदद से लोगों तक जलापूर्ति की जा रही है।

(वीडियो ओखला इंडस्ट्रियल क्षेत्र से है।)

Trending news