Delhi NCR Live News: कल गुरुग्राम और फरीदाबाद जिला के सभी शिक्षण संस्थानों का रहेंगे बंद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1803901

Delhi NCR Live News: कल गुरुग्राम और फरीदाबाद जिला के सभी शिक्षण संस्थानों का रहेंगे बंद

Nuh Violence: जिला मजिस्ट्रेट विक्रम सिंह ने आदेश जारी करते हुए कहा कि नंहू जिला में सोमवार को हुए सांप्रदायिक तनाव के बाद एहतियातन कदम उठाते हुए. मंगलवार को फरीदाबाद जिला के सभी शिक्षण संस्थानों जिनमें स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर शामिल हैं सभी की छुट्टी रहेगी. उन्होंने कहा कि सभी शिक्षण संस्थान इन आदेशों का गंभीरता से पालन करेंगे.

Delhi NCR Live News: कल गुरुग्राम और फरीदाबाद जिला के सभी शिक्षण संस्थानों का रहेंगे बंद
LIVE Blog

Delhi NCR Live Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ. 

 

 

31 July 2023
23:39 PM

Nuh Violence Update: गुरुग्राम जिला में मंगलवार पहली अगस्त को सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. जिलाधीश एवं डीसी श्री निशांत कुमार यादव ने जारी किए आदेश.

23:26 PM

Nuh Violence: मंगलवार को फरीदाबाद जिला के सभी शिक्षण संस्थानों का रहेंगे बंद 
जिला मजिस्ट्रेट विक्रम सिंह ने आदेश जारी करते हुए कहा कि नंहू जिला में सोमवार को हुए सांप्रदायिक तनाव के बाद एहतियातन कदम उठाते हुए. मंगलवार को फरीदाबाद जिला के सभी शिक्षण संस्थानों जिनमें स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर शामिल हैं सभी की छुट्टी रहेगी. उन्होंने कहा कि सभी शिक्षण संस्थान इन आदेशों का गंभीरता से पालन करेंगे.

21:25 PM

Nuh Violence Update: नूंह में हुई हिंसा के बाद CM मनोहर लाल ने किया ट्वीट- दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा
नूंह में हुई हिंसा के बाद सीएम मनोहर लाल ने ट्वीट कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि आज की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, मैं सभी लोगों से प्रदेश में शांति बनाए रखने की अपील करता हूं. दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

 

21:18 PM

Nuh Violence Update: हिंसक दंगे को लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला बोले-  खट्टर सरकार की नाकामी का नतीजा है
 रणदीप सिंह सुरजेवाला का बयान आया सामने. कहा कि नूंह में हिंसा और आगजनी की खबरे दिल दहलाने वाली है. कानून व्यवस्था का फेलियर है. ये खट्टर सरकार की नाकामी का नतीजा है. चुनाव नजदीक आ रहे हैं. हरियाणा को धार्मिक दंगो में धकेला जा रहा है. दंगाईयों के खिलाफा कड़ी कारर्वाई करें और राजधर्म निभाएं. 

 

20:56 PM

Nuh Violence: नूंह में 2  दिन के लिए इंटरनेट सेवा हुई बंद 

नूंह में ब्रिज मंडल यात्रा के दौरान भड़के दंगों के बाद अब धारा 144 लगा दी गई है. साथ ही इंटरनेट सेवाओं को 2 दिन के लिए बंद कर दिया गया है. 

20:48 PM

Gurugram Violence: गुरुग्राम में सांस्कृतिक कार्यक्रम में मौजूद हिंदू संघठन का कहना- मेवात में फंसे हिंदुओं को दी जाए सुरक्षा

एक तरफ जहां मेवात में हुए सांप्रदायिक दंगों की आग सोहना इलाके तक पहुंच चुकी है तो वहीं दूसरी तरफ गुरुग्राम सेक्टर 9 में चल रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम में केंद्रीय कानून मंत्री मौजूद है. इसी कड़ी में हिंदू संघटन के सदस्य मेवात में फंसे हिंदुओं की सुरक्षा की मांग करते हुए कार्यक्रम स्थल का घेराव किया है. हिंदू दल के सदस्यों का आरोप है कि पिछले 3 दिनों से हालात मेवात में ठीक नहीं थे. उसके बावजूद प्रशासन ने लापरवाही बरती जिसका खामियाजा आम जनता भुगत रही है. यात्रा के लिए अगर प्रशासन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करता तो आज साम्प्रदायिक दंगों की संभावना नहीं होती. हजारों हिंदू परिवार मेवात में फंसे हुए है और केंद्रीय मंत्री सामने आने से बच रहे है.

20:06 PM

Nuh Violence Update: नूंह विवाद पर बोले अनिल विज- शांति कायम करना है और हालत पर काबू करना हमारा उद्देश्य 

नूंह में बिगड़ी कानून व्यवस्था पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का बयान दिया है कि पुलिस को कानून व्यवस्था दरुस्त करने के आदेश दिए गए हैं. इसके इलावा केंद्र से मदद मांगी गई है और केंद्र द्वारा भेजी जा रही फोर्स को उन सभी जगाहों पर भेजा जाएगा जहां लोग फंसे हुए हैं. जिससे कि उन्हें एयर ड्रॉप किया जा सके. विज ने बताया कि मेवात के SP छुट्टी पर है और पलवल के SP के पास चार्ज है और SP पलवल , DGP व ACS होम से उनकी बात हुई है. अतिरिक्त पुलिस बल भेजा जा रहा है. हमारा पहला उदेश्य है वहां पर शांति कायम करना है और हालत पर काबू करना.

19:51 PM

Nuh Riot: नूंह के बाद सोहना बाइपास पर भीड़ ने वाहनों को जलाया

19:15 PM

Nuh Riot: नूंह उपायुक्त ने आज 8:30 बजे बुलाई दोनों पक्षों की बैठक

18:57 PM

Delhi News: गौतमपुरी फेस वन इलाके में बदमाशों ने घर पर चलाया लाठी डंडा 
बदरपुर थाना के गौतमपुरी फेस वन इलाके में बदमाशों ने घर पर लाठी डंडा चलाया. कांच के बोतल और तलवारे के हमला के साथ ही की फायरिंग की. पुलिस ने मामला किया दर्ज जांच में जुटी. 

18:40 PM

Nuh Roit: नूह में शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद पलवल में माहौल तनावपूर्ण

- नूह में शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद पलवल में माहौल तनावपूर्ण
- हथीन गेट पुलिस चौकी के सामने बजरंग दल के करीब 300 कार्यकर्ता पहुंचे
- हथीन रोड को जाम करने की जा रही है कोशिश
- पुलिस बल मौके पर मौजूद
- नूह में हालात पर काबू पाने के लिए 10 कंपनियां हुई रवाना
- फरीदाबाद से 2 कम्पनी, गुरुग्राम 3 , मधुबन 3, रोहतक 2

 

18:32 PM

Nuh Protest: नूह में शोभायात्रा पर पथराव से फैले दंगो की आग पहुंची होडल

- नूह में शोभायात्रा पर पथराव से फैले दंगो की आग पहुंची होडल
- नूह की तरफ से होडल आने वाले गाड़ियों के साथ कि जा रही है तोड़फोड़
- कई गाड़ी चालको को घायल अवस्था मे अस्पताल में कराया गया भर्ती
- पुन्हाना रोड से गुजर रही गाड़िया पर किया जा रहा है पथराव

17:48 PM

Nuh Protest: नूंह में मामला गरमाता जा रहा है. जहां अब दंगाईयों द्वारा थाने में आ लगा दी गई है. 

17:33 PM

CM मनोहर लाल से मिलने पहुंचे सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग

17:28 PM

Nuh Protest: नूंह मेवात में इंटरनेट सेवा डाउन करने का आदेश.

17:13 PM

Nuh Protest: नूंह में भड़के हिंसक दंगे में एक ASI को लगी गोली
नूंह में भड़के हिंसक दंगे में पुलिस हिंसक भीड़ को तितर-बितर करने के लिए अब आंसू गैस के गोलों का प्रयोग कर रही है. इसमें एक ASI को गोली लगने की खबर सामने आ रही है. 

 

16:59 PM

Nuh Protest: स्थिति तनाव पूर्ण सड़कों पर भारी संख्या में लोग मौजूद पुलिस से भी काबू में नहीं आ रही है भीड़. नूह में किसी भी व्यक्ति को आने की अनुमति नहीं है. पुलिस ने बैरिकेटिंग लगाई. मिली जानकारी के मुताबिक मुस्लिम समुदाय के लोगों की संख्या बड़ी मात्रा में है

16:57 PM

Parliament Monsoon Session Live Update: राज्यसभा कल तक के लिए स्थगित.

 

16:48 PM

Land For Job Case: लालू परिवार की दिल्ली और पटना में 6 करोड़ की संपत्ति कुर्क 
ईडी ने नौकरी के बदले जमीन मामले में संपत्तियों को जब्त कर लिया है. दिल्ली और पटना में 6 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई. संपत्तियां लालू यादव परिवार की हैं.

16:25 PM

Delhi News: क्लॉथ मार्किट में भगवान शिव का हुआ रुद्राभिषेक, रूस-युकेर्न युद्ध समाप्त होने की गई कामना
पुरानी दिल्ली के क्लॉथ मार्किट में भगवान शिव का रुद्र अभिषेक किया गया. रूस और युकेर्न का युद्ध समाप्त हो और 2024 में भाजपा की सरकार बने यह प्रार्थना भगवान भोले नाथ से की  गई. 

15:08 PM

Nuh Protest: बजरंग दल की शोभायात्रा पर पथराव, कई लोगों के घायल होने की आशंका 
 नूंह में आज ब्रजमंडल यात्रा नगर मंदिर से जैसे ही चली तो खेडला गांव के समीप बजरंग दल की शोभा यात्रा पर पथराव हो गया. जिसके बाद दोनों तरफ से लोग भड़क गए और गाड़ियों को भी फूंका गया है. कई लोगों को चोट आई है. स्पष्ट नहीं है कि कितने लोगों को चोट लगी है. 

 

15:00 PM
MCD House Meeting: 15 मिनटों के स्थगन के बाद एमसीडी सदन की कार्यवाही फिर शुरू हुई, मेयर ने कहा सदन शांतिपूर्ण चलने दें.
 
14:55 PM

MCD House Meeting: हंगामें के चलते 15 मिनट के स्थगित हुई MCD सदन की बैठक
एमसीडी सदन की बैठक में विपक्षी बीजेपी पार्षदों ने दिल्ली बाढ़ का मुद्दा उठाते हुए सीएम के खिलाफ नारेबाजी शुरू की. जिसके बाद एमसीडी सदन ने दोनों पक्षों के पार्षदों में जबरदस्त नोंकझोंक हुई और इसी के चलते एमसीडी सदन की बैठक को 15 मिनट का स्थगित कर दिया गाया है.

 

Trending news