Jhajjar News: झज्जर में शांतिपूर्ण मतदान कराने की तैयारियों में जुटे अधिकारी, निकाला फ्लैग मार्च
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2259903

Jhajjar News: झज्जर में शांतिपूर्ण मतदान कराने की तैयारियों में जुटे अधिकारी, निकाला फ्लैग मार्च

Jhajjar News: शांतिपूर्ण तरीके से मतदान प्रक्रिया को संपन्न कराने के उद्देश्य से झज्जर शहर डीसी कैप्टन शक्ति सिंह और डीसीपी अर्पित जैन की अगुवाई में फ्लैग मार्च निकाला गया. 

Jhajjar News: झज्जर में शांतिपूर्ण मतदान कराने की तैयारियों में जुटे अधिकारी, निकाला फ्लैग मार्च

Jhajjar News: हरियाणा में आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है, आज शाम 5 बजे से प्रचार थम जाएगा. वहीं दूसरी ओर मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने की भी तैयारियां शुरू हो गई हैं. इसी क्रम में झज्जर शहर डीसी कैप्टन शक्ति सिंह और डीसीपी अर्पित जैन की अगुवाई में फ्लैग मार्च निकाला गया. 

फ्लैग मार्च निकालने के दौरान डीसी शक्ति सिंह ने कहा कि जिलेभर में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान प्रक्रिया को संपन्न बनाना हमारी जिम्मेदारी है. उन्होंने बताया कि इस बार झज्जर जिले में सभी पोलिंग बूथ पर सीसीटीवी कैमरे की पैनी नजर रहने वाली है. वेब कास्टिंग के जरिए पोलिंग बूथ पर होने वाली हर हलचल पर प्रशासन नजर रखेगी. अगर कहीं भी किसी गड़बड़ी की आशंका होती है तो 5 मिनट के अंदर ही क्विक रिस्पांस टीम मतदान केंद्र पर पहुंच जाएगी. अगर कहीं बोगस वोटिंग की आशंका होती है, तो उसकी तहत तक जांच की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Sonipat Crime News: हरियाणा के सोनीपत में ट्रिपल मर्डर, भाई-भाई और दुधमुंहे भतीजे की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

झज्जर जिले के डीसीपी अर्पित जैन ने बताया कि आचार संहिता लगने के बाद झज्जर जिले में करीब 16 हजार लीटर अवैध शराब बरामद की जा चुकी है. वहीं 40 लाख रुपए से ज्यादा का कैश भी जप्त किया गया है. उन्होंने बताया कि झज्जर जिले में मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण बनाने के लिए 3,000 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है. बाहर से भी अतिरिक्त सुरक्षा बलों की कंपनियां जिले में पहुंच चुकी हैं.

आज शाम से ही नेताओं द्वारा किए जा रहे चुनाव प्रचार पर पाबंदी लग जाएगी. प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा इस बात का भी दावा किया गया है कि आदर्श चुनाव आचार संहिता की अवहेलना करने वाले लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने ज्यादा से ज्यादा संख्या में जनता से मतदान करने के लिए आम जनता से भी अपील की.  ताकि लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी की जिम्मेदारी सुनिश्चित हो सके.

Input- Sumit Tharan

Trending news