Gurugram Metro: गुरूग्राम में जल्द शुरू होगा मेट्रो विस्तार का निर्माण कार्य, इन लोगों को मिलेगा फायदा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2118505

Gurugram Metro: गुरूग्राम में जल्द शुरू होगा मेट्रो विस्तार का निर्माण कार्य, इन लोगों को मिलेगा फायदा

गुरुग्राम में मेट्रो विस्तार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस योजना का शिलान्यास किया तो उसके बाद अब जल्द ही इसके निर्माण का कार्य भी शुरू होने वाला है. जिला उपयुक्त निशांत यादव ने इस संबंध में कहा है कि टीम का गठन हो चुका है, जल्द ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा.

Gurugram Metro: गुरूग्राम में जल्द शुरू होगा मेट्रो विस्तार का निर्माण कार्य, इन लोगों को मिलेगा फायदा

Gurugram Metro News: गुरुग्राम में मेट्रो विस्तार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस योजना का शिलान्यास किया तो उसके बाद अब जल्द ही इसके निर्माण का कार्य भी शुरू होने वाला है. जिला उपयुक्त निशांत यादव ने इस संबंध में कहा है कि टीम का गठन हो चुका है, जल्द ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा. जिससे कि शहर के विकास को गति मिलेगी. साथ ही गुरुग्राम में मेट्रो विस्तार को लेकर लोगों में भी काफी खुशी है.

गुरुग्राम में मेट्रो के विस्तार से लेकर विकास को एक नई गति मिलेगी तो वहीं साइबर सिटी गुरुग्राम के लोगों को भी ट्रैफिक जाम से निजात मिल पाएगा. यही नहीं पिछले काफी समय से गुरुग्राम के लोगों को यह उम्मीद थी कि मेट्रो का विस्तार कब होगा, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेट्रो के विस्तार का शिलान्यास करते हुए यह भी साफ कर दिया था कि उन्होंने शिलान्यास किया है तो उद्घाटन भी वही करेंगे. 

गुरूग्राम डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि आने वाले चार साल में 5452.72 करोड़ रुपये की लागत से 28.50 किमी लंबाई मेट्रो लाइन पर 27 स्टेशन बनाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि ओल्ड गुरुग्राम के लोगों का मेट्रो से जुड़ाव होना यातायात सेवा की दिशा में एक सार्थक प्रयास साबित होगा.

ये भी पढ़ें: Weather: दिल्ली समेत इन राज्यों में बदलेगा मौसम, इस दिन होगी बारिश और फिर बढ़ेगी ठंड

डीसी ने बताया कि 28.5 किलोमीटर लंबे मिलेनियम सिटी सेंटर से साइबर पार्क-148 तक के मेट्रो रूट पर सेक्टर 45, सुभाष चौक, हीरो - होंडा चौक, सेक्टर 37, सेक्टर 10, बसई, सेक्टर 4, रेजांगला चौक, पालम विहार, सेक्टर 23 आदि स्टेशनों सहित करीब दो दर्जन स्टेशनों का निर्माण किया जाएगा. बसई के नजदीक बनने वाले मेट्रो डिपो के पास ही सेक्टर 101 के आसपास एक स्टेशन तैयार कर द्वारका एक्सप्रेसवे को भी इस मेट्रो रूट से जोड़ा जाएगा.

डीसी ने बताया कि पुराने शहर में मेट्रो विस्तार के प्रोजेक्ट को लेकर हरियाणा सरकार ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) की तर्ज पर हरियाणा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एचएमआरसी) का गठन कर दिया है. प्रधानमंत्री ने आधारशिला रख दी है. इसके बाद अब के जल्द ही नई परियोजना का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा. कुल मिलाकर गुरूग्राम शहर के नागरिकों के लिए यह मेट्रो लाइन एक वरदान साबित होगी.

Input: Devender Bhardwaj

Trending news