Delhi News: BJP आरक्षण खत्म करने के लिए मांग रही 400 सीटें, अब 143 सीटों पर मान रहे जीत- अरविंद केजरीवाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2251221

Delhi News: BJP आरक्षण खत्म करने के लिए मांग रही 400 सीटें, अब 143 सीटों पर मान रहे जीत- अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले एक-दो साल से मोदी जी अमित शाह जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए लगे हुए भी हैं. क्योंकि भाजपा के अंदर जो भी नेता अमित शाह के सामने बाधाएं पैदा कर सकता है

Delhi News: BJP आरक्षण खत्म करने के लिए मांग रही 400 सीटें, अब 143 सीटों पर मान रहे जीत- अरविंद केजरीवाल

Delhi Lok Shabha Election: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को लखनऊ में संयुक्त प्रेसवार्ता की. प्रेस को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने चार प्रमुख बिंदुओं पर बात करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी मतदाताओं से इंडिया गठबंधन को भारी मात्रा में वोट देने के लिए अपील करने आया हूं. पहला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने लिए नहीं, बल्कि अमित शाह जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं. दूसरा, अगर ये लोग जीत गए तो योगी आदित्यनाथ अगले दो-तीन महीने के अंदर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटा देंगे. तीसरा, अगर ये लोग जीत गए तो बाबा साहब के लिखे संविधान को बदल कर SC, ST और OBC के आरक्षण को खत्म कर देंगे. चौथा, देश भर से मतदान के जो आंकड़े आ रहे हैं, उनके अनुसार 4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है और NDA-BJP को बहुत कम सीटें मिलने जा रही हैं.

अमित शाह को बनाने चाहते हैं प्रधानमंत्री- केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले एक-दो साल से मोदी जी अमित शाह जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए लगे हुए भी हैं. क्योंकि भाजपा के अंदर जो भी नेता अमित शाह के सामने बाधाएं पैदा कर सकता है, एक-एक कर उन सभी नेताओं को साइड कर दिया गया, उनका पत्ता साफ कर दिया गया. शिवराज सिंह को हटा दिया गया, वसुंधरा राजे को हटा दिया गया. डॉ. रमन सिंह को हटा दिया गया. देवेंद्र फड़नवीस और मनोहर लाल खट्टर जी को खत्म कर दिया गया. इस तरह एक-एक करके सभी नेताओं को खत्म कर दिया गया है. अब अमित शाह जी के रास्ते का कांटा बनने वाले केवल योगी आदित्यनाथ जी बचे हैं. उन्हें भी भाजपा हटा देगी. 

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि पूरे देश भर से चुनाव के जो ट्रैंड आ रहे हैं. वो यह दिखा रहे हैं कि भाजपा की 220 से कम सीटें आ रही हैं. हरियाणा, दिल्ली में इनकी सीटें बहुत कम हो रही हैं. पंजाब में भाजपा की एक भी सीट नहीं आ रही है. कर्नाटक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और राजस्थान में भाजपा की सीटें कम हो रही हैं. फिर इनकी 400 सीटें कहां से आ रही हैं. इन लोगों ने पूरे देश के अंदर जो नकारात्मकता फैलाई है, उसको हम लोग ठीक करेंगे. 

ये भी पढ़ें- केजरीवाल-भगवंत मान का नारा, Delhi में 25 मई भाजपा गई, पंजाब बनेगा हीरो, इस बार 13-0

BJP जीत रही इतनी सीटें- अखिलेश यादव 
इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि आज देश में यह महौल है कि अब तक हुए 4 चरणों के मतदान में भाजपा चारों खाने चित्त हो चुकी है. उनके आंसूओं की नदी उफान में हैं. भाजपा 400 पार का नारा दे रही थी, चार चरणों के मतदान के बाद समझ में आया है कि वो आरक्षण पर सबसे पहले हमला करेगी. लेकिन 400 पार का नारा इसलिए भी दे रहे हैं क्योंकि भाजपा के लोग 543 के बाद की सीटें देख रहे हैं. 400 के पार केवल 143 सीटें ही बच रही है। भाजपा के लोग स्वयं स्वीकार कर रहे हैं कि वो 143 से ज्यादा सीटें नहीं जितने वाले नहीं हैं, क्योंकि 400 पार के बाद 143 सीटें ही बचती हैं. देश की 140 करोड़ की जनता इस बार इनको 140 सीटों के लिए भी तरसा देगी. ये उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब की 99 सीटों के खेल में ही उलझ जाएंगे. यहां इनको कुछ मिलने वाला नहीं है.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news