Haryana Congress Menifesto: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. मेनिफेस्टो जारी करने के इस कार्यक्रम में हरियाणा कांग्रेस के कई वरिष्ट नेता मौजूद रहे. पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल कांग्रेस की चुनाव घोषणा पत्र कमेटी की अध्यक्ष हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी
हरियाणा कांग्रेस चंडीगढ़ स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी उदयभान, कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज और विधायक गीता भुक्कल ने संयुक्त रूप से चुनावी घोषणा पत्र जारी किया. 


25 लाख तक फ्री इलाज समेत कई वादे
पार्टी ने कहा कि मेनिफेस्टो जारी करते समये यह दावा किया सभी वर्गों को ध्यान मे रखा गया है. कांग्रेस ने घोषणा पत्र में शिक्षा, युवाओं को रोजगार, 25 लाख तक फ्री इलाज, महिलाओं को हर माह 2 हजार रुपये, किसान आयोग का गठन, अल्पसंख्यक आयोग का गठन, MSP की गारंटी, वंचितों को 100 वर्ग गज का प्लॉट और SYL नहर से पानी लेने का वादा किया. 


ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal जल्द छोड़ेंगे CM आवास, जानें कहां होगा उनका नया घर


इसके अलावा कांग्रेस घोषणा पत्र में किए गए वादे
राज्य शिक्षक सम्मान वाले शिक्षकों की सेवा में 2 साल की बढ़ोत्तरी
इंदिरा लाडली बहन सम्मान योजना
डीजल पर सब्सिडी कार्ड बनाने का काम
गुरुद्वारा सिख प्रबंधक कमेटी के चुनाव को कराने का काम
पंजाबी भाषा को भी पूरा सम्मान देने का काम
दिव्यांगों के लिए एक अलग बोर्ड
सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाली 
पूर्वांचल के लोगों के लिए छठ घाट
व्यापारी आयोग का गठन
अर्धसैनिकों के लिए जिला स्तर पर बोर्ड 
ब्राह्मण आयोग के लिए एक बोर्ड का गठन 


हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!