Karnataka CM Name: डीके शिवकुमार या सिद्धारमैया कौन होगा कर्नाटक का CM? दिल्ली में हाईकमान से मुलाकात बाद होगा फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1696464

Karnataka CM Name: डीके शिवकुमार या सिद्धारमैया कौन होगा कर्नाटक का CM? दिल्ली में हाईकमान से मुलाकात बाद होगा फैसला

Karnataka CM Name: आज सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को शाम तक दिल्ली बुलाया गया है. हाईकमान से मुलाकात के बाद कांग्रेस CM के नाम का ऐलान कर सकती है. 

Karnataka CM Name: डीके शिवकुमार या सिद्धारमैया कौन होगा कर्नाटक का CM? दिल्ली में हाईकमान से मुलाकात बाद होगा फैसला

Karnataka CM Name: कर्नाटक 224 विधानसभा सीटों में कांग्रेस ने 135 सीटों पर जीत दर्ज की है, शानदार जीत के बाद अब कांग्रेस में CM के नाम पर मंथन शुरू हो गया है. रविवार को बेंगलुरु के एक होटल में सभी 135 विधायकों की बैठक हुई, जिसमें CM के नाम पर चर्चा की गई. बैठक के दौरान सिद्धारमैया ने प्रस्ताव रखा है कि CM के नाम का ऐलान खड़गे ही करेंगे, जिसपर सभी ने सहमति जताई है. 

बैठक में हुई इन नामों की चर्चा
रविवार को हुई विधायकों की बैठक में DK शिवकुमार, सिद्धारमैया, डॉक्टर जी परमेश्वर,  खड़गे और लिंगायत नेता एमबी पाटिल के नाम का सुझाव दिया गया है, लेकिन CM बनने की रेस में  DK शिवकुमार और सिद्धारमैया का नाम सबसे आगे है.

दिल्ली में होगी बैठक
CM के नाम के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और तीन ऑब्जर्वर्स सुशील कुमार शिंदे, दीपक बावरिया और भंवर जितेंद्र सिंह ने रविवार को हुई बैठक में सभी विधायकों से उनकी राय जानी. वहीं आज सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को शाम तक दिल्ली बुलाया गया है. हाईकमान से मुलाकात के बाद आगामी 1-2 दिनों में कांग्रेस CM के नाम का ऐलान कर सकती है. 

ये भी पढ़ें- Kumari Selja ने BJP पर कसा तंज, 'मैं और मेरी राजनीति को भूलकर आगे बढ़ने की है जरूरत'

डीके शिवकुमार को मिला जन्मदिन का तोहफा
सोमवार यानी आज डीके शिवकुमार का जन्मदिन भी है, रविवार को हुई बैठक से पहले भी कांग्रेस विधायकों की उपास्थित में डीके शिवकुमार ने केक काटा.,साथ ही उन्होंने कर्नाटक में मिली जीत को अपने जन्मदिन का सबसे बड़ा तोहफा बताया है. हालांकि, जन्मदिन की वजह से आज डीके शिवकुमार के दिल्ली पहुंचने पर संशय है.

कांग्रेस की शानदार जीत
कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों में कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल करते हुए 135 सीटें अपने नाम की हैं. वहीं BJP को 66, JD(S) को 19 और अन्य को 4 सीटें मिली हैं. कर्नाटक चुनाव में BJP के सभी दिग्गजों ने एक के बाद एक कई रैलियां कर अपनी साख बचाने का प्रयास किया तो वहीं लगातार हार का सामना कर रही कांग्रेस के लिए भी कर्नाटक चुनाव किसी चुनौती से कम नहीं था.अब कांग्रेस की जीत के बाद जहां CM पद को लेकर लगातार बैठकों का दौर जारी है, वहीं दूसरी तरफ BJP भी हार पर मंथन में जुट गई है.   

Trending news