Kumari Selja ने BJP पर कसा तंज, 'मैं और मेरी राजनीति को भूलकर आगे बढ़ने की है जरूरत'
Advertisement

Kumari Selja ने BJP पर कसा तंज, 'मैं और मेरी राजनीति को भूलकर आगे बढ़ने की है जरूरत'

Panipat News in Hindi: पूर्व प्रदेश प्रवक्ता प्रियंका हुड्डा द्वारा आयोजित हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा कार्यक्रम में कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव कुमारी शैलजा ने बीजेपी पर जमकर तंज सके. उन्होंने कहा कि प्रदेश में गुटबाजी पर का माहौल है. मैं और मेरी राजनीति को भूलकर आगे बढ़ना होगा. कांग्रेस पार्टी सबको मिलाकर चलती है. 

Kumari Selja ने BJP पर कसा तंज, 'मैं और मेरी राजनीति को भूलकर आगे बढ़ने की है जरूरत'

Panipat News: हरियाणा प्रदेश कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा समय में राष्ट्रीय महासचिव कुमारी शैलजा पूर्व प्रदेश प्रवक्ता प्रियंका हुड्डा द्वारा आयोजित हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा कार्यक्रम में पहुंचीं. जहां उन्होंने पानीपत जिले के डाहर गांव में सभा को संबोधित करने किया. हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की जनसभा में पूर्व उप मुख्यमंत्री चंद्रमोहन के साथ प्रदेश के कई पूर्व विधायक, कार्यकारी अध्यक्ष रामकिशन और सुरेश गुप्ता, असंध के विधायक शमशेर सिंह गोगी, महिला प्रदेश अध्य्क्ष सुधा भरद्वाज, पीसीसी सदस्य बिमला सरोहा और पूर्व विधानसभा उम्मीदवार रेणु अग्रवाल पहुंचीं. वर्तमान में कांग्रेस के समालखा से धर्म सिंह छोक्कर और इसराना क्षेत्र के विधायक बलवीर बाल्मीकि कार्यक्रम में नहीं पहुंचे.

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद कार्यकर्ताओं में है नई ऊर्जा 
पूर्व प्रदेश प्रवक्ता प्रियंका हुड्डा ने इनेलो के खेल प्रकोष्ठ से कई कार्यकर्तओं को कांग्रेस में शामिल करवाया. कुमारी शैलजा ने कहा कि कांग्रेस अपनी विचारधारा और नेतृत्व में विश्वास रखती है. राहुल गांधी ने पदयात्रा के दौरान देश और समाज को जोड़ने का संदेश दिया था. इसी भावना और लक्षय को लेकर कर्नाटक में चुनाव लड़ा, जिसका नतीजा कर्नाटक में प्रचंड बहुमत हासिल हुआ. महासचिव ने कहा कि कर्नाटक की जीत से कार्यकर्ताओं में एक नई ऊर्जा है. इससे देश का माहौल भी बदलता है. साथ ही उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस मुक्त होने की बात करते थे तो वहीं आज भाजपा मुक्त होने की बात उठने लगी है. शैलजा ने कहा कि खड़गे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी भाजपा मुक्त होने की बात कही थी. वह कांग्रेस ने कर दिखाया है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में तेलंगाना, छत्तीसगढ़ ,मध्य प्रदेश और राजस्थान सभी राज्यो में बदलाव देखने को मिलेगा. महासचिव ने कहा कि कर्नाटक जीत के भाजपा को झूठ की राजनीति का परिणाम भुगतना पड़ा है.

बेरोजगारी में हरियाणा नंबर वन 
कुमारी शैलजा ने हरियाणा के मुद्दों पर बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कहीं भी जाते हैं. उनका स्वागत जिस तरह से होता वह किसी से छुपा नहीं है. शैलजा ने कहा कि 9 साल से हरियाणा में भाजपा का शासन है, लेकिन इन 9 सालों में सरकार जनता की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार व्यापक रूप से पनप रहा है. पानीपत में तो लगातार घोटाले सामने आ रहे हैं. इसके साथ बेरोजगारी भी हरियाणा में लगातार बढ़ रही है, क्योंकि लगातार बेरोजगारी में हरियाणा नंबर वन पर आ रहा है. उन्होंने कहा कि लघु और मध्यम उद्योग लगातार खत्म हो रहे हैं. 

ये भी पढ़े: Delhi: जगतपुर निवासी ने सीवरेज साफ करने की मशीन बनाकर निगम पार्षद को की डोनेट

'परिवार पहचान पत्र बना परेशानी पहचान पत्र' 
राष्ट्रीय महासचिव ने परिवार पहचान पत्र को बड़ा मुद्दा बताते हुए कहा कि गरीब लोगों के लिए परिवार पहचान पत्र परेशानी पहचान पत्र बनता जा रहा है. उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र में गलत नाम लिखे जाने के बाद उसे ठीक करवाना असंभव है. शैलजा ने कहा कि महंगाई की मार गरीब और मिडिल क्लास सबसे अधिक भोग रहा है. महंगाई से सबसे अधिक मार मध्यमवर्गीय परिवार को होती है, क्योंकि उनकी सैलरी में बढ़ोतरी नहीं होती जिसके कारण बच्चों की शिक्षा पढ़ा,घर का खर्च चलाना बहुत मुश्किल हो रहा है.

उनका कहना कि कांग्रेस सरकार के समय में फूड सिक्योरिटी बिल बनाया गया था, ताकि किसी को महंगाई की मार न पड़े. हमने लोगों को महंगाई से बचाने के भी तरीके नहीं बनाए थे, लेकिन भाजपा जरूरतमंद को निकालने के तरीके बना रही है.

प्रदेश में मैं और मेरी राजनीति को भूलकर आगे बढ़ना की है जरूरत
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना के समय भी सरकार के द्वारा कोई सही आंकड़ा नहीं दिया गया. लोकतंत्र में भाजपा सरकार की कोई पारदर्शिता नजर नहीं आती है. प्रदेश में गुटबाजी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मैं और मेरी राजनीति को भूलकर आगे बढ़ना होगा. कांग्रेस पार्टी सबको मिलाकर चलती है. साथ ही कहा कि अलग-अलग रास्ते पर काम करने से लोगों में कहीं ना कहीं शंकाएं पैदा होती हैं.  इससे कार्यकर्ता भी दो भागों में बंट जाते हैं. उन्होंने माना कि जिस तरह से कांग्रेस में आज माहौल बना हुआ है. यह पार्टी के लिए गलत माहौल है. साथ ही उन्होंने माना कि इकट्ठे हुए बिना पार्टी को आगे नहीं ले जाया जा सकता.

आने वाले समय में अच्छा माहौल बनने की जताई उम्मीद 
वहीं कुमारी शैलजा ने कहा कि 2019 में बदलाव आया और हमने मिलकर काम किया. उम्मीद है कि आने वाले समय में अच्छा माहौल बनेगा. उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में कांग्रेस का जल्दी संगठन बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि जब मैं कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष थी तब संगठन बनाने की कोशिश की थी, लेकिन नहीं बना. कांग्रेस गठबंधन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि गठबंधन की बातें पहले भी सामने आती रही हैं. गठबंधन का फैसला सही समय आने पर शीर्ष नेतृत्व लेगा. 

'कांग्रेस में सब ठीक नहीं चल रहा है'
जंतर मंतर पर धरने पर बैठे खिलाड़ियों पर बोलते उन्होंने कहा कि भाजपा ने संतों और कई लोगों को बचाया है, लेकिन देश की बेटियां को आज न्याय नहीं मिल रहा है. सरकार पूछताछ का ड्रामा कर बचाने का प्रयास कर रही है. बहरहाल राष्ट्रीय महासचिव कुमारी शैलजा ने माना कि कांग्रेस में सब ठीक नहीं चल रहा है.

Input: राकेश भयाना 

Trending news