Haryana Assembly Election:जल्द हो सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान, ECI के सदस्य 12-13 अगस्त को करेंगे दौरा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2373748

Haryana Assembly Election:जल्द हो सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान, ECI के सदस्य 12-13 अगस्त को करेंगे दौरा

Haryana vidhan sabha chunav 2024: हरियाणा में जल्ह ही विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है. आगामी 12 और 13 अगस्त को भारत निर्वाचन आयोग के सदस्य हरियाणा का दौरा करके चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे. 

Haryana Assembly Election:जल्द हो सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान, ECI के सदस्य 12-13 अगस्त को करेंगे दौरा

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर आगामी 12 और 13 अगस्त को चुनाव आयोग (Election Commission) हरियाणा का दौरा करेगा. हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपायुक्तों, सह जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान इस बात की जानकारी दी. उन्होंने ये भी बताया कि भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) के इंजीनियर राज्य के सभी 22 जिलों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (EVM) की प्रथम-स्तरीय जांच कर रहे हैं. 

इस साल के अंत तक होंगे चुनाव
हरियाणा में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं, जिससे पहले चुनाव आयोग अपनी तैयारियों में जुट गया है. आगामी 12 और 13 अगस्त को भारत निर्वाचन आयोग के सदस्य हरियाणा का दौरा करके चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे. इसके बाद जल्द ही चुनाव आयोग तारीखों का ऐलान कर सकता है. 

ये भी पढ़ें- Vinesh Phogat: विनेश फोगाट ने कुश्ती से लिया संन्यास, मां को याद कर लिखा भावुक पोस्ट

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारी बीएलओ व निर्वाचन पंजीयन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि उनके पास कोई भी फार्म पेडिंग न रहें. आपके बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग के पोर्टल www.voterportal.eci.gov.in व विभाग की वेबसाइट www.ceoharyana.gov.in पर वोट बनवाने के लिए फॉर्म-6, वोट कटवाने के लिए फॉर्म-7और पता बदलवाने के लिए फॉर्म-8 उपलब्ध है. इसके अलावा किसी भी प्रकार की सहायता, सुझाव, शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया गया है. आप टोल फ्री नंबर 1950 पर संपर्क करके अपनी शिकायत और सुझाव दे सकते हैं. 

 20,629 पोलिंग बूथ
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस बार राज्य में पोलिंग बूथों की संख्या में इजाफा किया गया है. आगमी विधानसभा चुनाव के लिए 817 नए पोलिंग बूथ बनाए गए हैं, जिसके बाद कुल पोलिंग बूथों की संख्या बढ़कर 20,629 हो गई है. इसका साथ ही मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने  जिला निर्वाचन अधिकारियों से व्यक्तिगत रूप से पोलिंग बूथों का निरीक्षण करने की भी बात कही है. 

 

Trending news