Haryana Assembly Election: विधानसभा चुनाव में BJP ने स्वीकार की अपनी हार, इसलिए टालना चाहती है मतदान- भूपेंद्र हुड्डा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2398415

Haryana Assembly Election: विधानसभा चुनाव में BJP ने स्वीकार की अपनी हार, इसलिए टालना चाहती है मतदान- भूपेंद्र हुड्डा

Haryana Assembly Election 2024: बीजेपी के चुनाव आयोग को मतदान टालने के पत्र पर हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपिंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि चुनाव घोषित हुए एक हफ्ते से ज्यादा हो गया है. अब बीजेपी चुनाव टालना चाहती है. इसका मतलब यह है कि वे हार स्वीकार कर रहे हैं. 

Haryana Assembly Election: विधानसभा चुनाव में BJP ने स्वीकार की अपनी हार, इसलिए टालना चाहती है मतदान- भूपेंद्र हुड्डा

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है. चुनाव आयोग ने हरियाणा में 1 अक्टूबर को चुनाव का दिन निर्धारित किया, जो कि एक ही चरण में होंगे. इसको लेकर हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने मतदान की तारीख बदलने की मांग की है. इसको लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर तीखा वार किया है और उनका कहना है कि बीजेपी ने हार मान ली है. 

बीजेपी ने हार स्वीकार कर ली हैं- भूपेंद्र हुड्डा 
हरियाणा बीजेपी के चुनाव आयोग को मतदान टालने के पत्र पर हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपिंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि चुनाव घोषित हो चुके हैं और इसकी घोषणा हुए एक हफ्ते से ज्यादा हो गया है. अब बीजेपी चुनाव टालना चाहती है. इसका मतलब यह है कि वे हार स्वीकार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि चुनाव आयोग समय पर चुनाव कराए क्योंकि लोग नहीं चाहते कि सरकार एक दिन भी सत्ता में रहे. 

ये भी पढ़ें: Haryana News: क्या हरियाणा विधानसभा चुनाव की बदलेगी तारीख? BJP अध्यक्ष ने ECI को लिखी चिट्ठी

राष्ट्रीय स्तर पर हमारा गठबंधन है- कांग्रेस 
वहीं भूपिंद्र हुड्डा ने हरियाणा में गठबंधन पर कहना है कि राष्ट्रीय स्तर पर हमारा गठबंधन है, लेकिन अभी प्रांतीय स्तर पर किसी से बात नहीं की है. 

चुनाव की तारीख बदलने के लिए बीजेपी ने EC को लिखा पत्र
दरअसल, मोहन लाल बड़ौली ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है और उनका है कि चुनाव की तारीख लॉग वीकेंड में आ रही है और छुट्टियों की वजह से मतदान प्रतिशत पर प्रभाव पड़ सकता है. उन्होंने कहा कि 28 और 29 सितंबर को शनिवार और रविवार का छुट्टी है. फिर 1 अक्टूर को मतदान है और फिर 2 अक्टूबर को गंधी जयंती की छुट्टी है. इस कारण लोग लोंग वीकेंड की छुट्टियां मनाने के लिए घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं. इसलिए उन्होंने चुनाव 4 से 5 दिन बाद करवाने की मांग की है, जिससे प्रदेश में वोटिंग प्रतिशत बढ़ेगा.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news