Haryana News: अग्निवीर योजना को लेकर कांग्रेस फैला रही अफवाह, वीरों को राज्य सरकार दे रही आरक्षण: अमित शाह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2434784

Haryana News: अग्निवीर योजना को लेकर कांग्रेस फैला रही अफवाह, वीरों को राज्य सरकार दे रही आरक्षण: अमित शाह

Haryana Election 2024: अमित शाह ने कहा कि अग्निवीर योजना को लेकर जो राहुल गांधी अफवाह फैला रहे है, वह सरासर गलत है. हरियाणा में नायब सिंह सैनी की सरकार अग्निवीर को राज्य में नौकरी दे रही है. इसके लिए बाकायदा रिर्वजेशन पॉलिसी भी बनाई गई है.

 

Haryana News: अग्निवीर योजना को लेकर कांग्रेस फैला रही अफवाह, वीरों को राज्य सरकार दे रही आरक्षण: अमित शाह

Haryana Assembly Eleection 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी के समर्थन में भिवानी जिला के बहल में आयोजित जन आर्शीवाद रैली निकाली.  जिसमें उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखे प्रहार करते हुए भाजपा के पक्ष में वोट की अपील की. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर में हो रहे चुनाव में धारा 370 वापिस करने और आतंकवादी संगठनों को छूट देने के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब तक भाजपा की सरकार रहेगी तब तक धारा 370 वापिस नहीं ली जाएगी. बल्कि पाक वाला कश्मीर भी भारत का हिस्सा है, भाजपा यह मानने वाली पार्टी है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में फिर से आतंकवाद लाने पर अमादा है. केंद्रीय गृह मंत्री ने राहुल गांधी पर एससी, एसटी व ओबीसी का आरक्षण खत्म किए जाने का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अमेरिका में आरक्षण हटाने का ब्यान देते हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आरक्षण को छूने भी नहीं देगी.

जन आर्शीवाद रैली में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, सांसद धर्मबीर सिंह, राज्यसभा सांसद किरण चौधरी, कुलदीप बिश्रोई सहित विभिन्न भाजपाई मौजूद रहे. इस रैली का आयोजन लोहारू से विधायक व निवर्तमान वित्त मंत्री जयप्रकाश दलाल ने किया था. मुख्यमंत्री ने जहां विकास के मुद्दे पर वोट मांगे तो वहीं अमित शाह ने राष्ट्रीय मुद्दों के साथ दक्षिण हरियाणा के सैनिक बाहुल्य क्षेत्र में वन रैंक-वन पेंशन भाजपा द्वारा दिए जाने की बात कही. उन्होंने कहा कि 2014 में भाजपा की सरकार बनते ही 2015 में भाजपा ने वन रैंक-वन पेंशन लागू किया और अग्निवीर योजना को लेकर जो राहुल गांधी अफवाह फैला रहे है, वह सरासर गलत है. हरियाणा में नायब सिंह सैनी की सरकार अग्निवीर को राज्य में नौकरी दे रही है. इसके लिए बाकायदा रिर्वजेशन पॉलिसी भी बनाई गई है.

ये भी पढे़ं: Delhi: कार्यकाल पूरा नहीं करने वाले पांच सीएम, इनमें BJP के दो

केंद्रीय गृह मंत्री ने मंच के माध्यम से जहां राहुल गांधी पर निशाना साधा तो वहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि किसान की हुंकार भरने वाले भूपेंद्र सिंह हुड्डा बताएं कि उन्होंने अपने 10 साल के कार्यकाल में मात्र 4 फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया. जबकि भाजपा सरकार आज के समय में 24 फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य दे रही है. उन्होंने नायब सिंह सैनी सरकार द्वारा किसानों का दाना-दाना खरीदे जाने का वायदा भी दोहराया. उन्होंने मंच से कहा कि हरियाणा प्रदेश में क्रीमिलेयर सीमा 6 लाख से बढ़ाकर 8 लाख की गई है. दलहन व तिलहन फसलों पर चार हजार रूपये प्रति एकड़ अलग से किसानों को दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अकेले भिवानी जिला के एक लाख 40 हजार के लगभग किसानों को 297 करोड़ रूपये उनके खातों में डाले गए है. 6 लाख 49 हजार लोगों को आयुष्मान का लाभ दिया जा रहा है. भिवानी जिला में 535 करोड़ से मैडिकल कॉलेज बनाया गया. लोहारू व बहल में स्नातक स्तर के कॉलेज बनाए गए. गोकुलपुरा में कृषि विश्वविद्यालय शाखा की स्थापना की गई है. 

इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह ने निर्वतान वित्त मंत्री व लोहारू के विधायक जयप्रकाश दलाल को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि हल्के की जनता उन्हे जिताकर चंडीगढ़ भेजे, आगे का कार्य भाजपा पर छोड़ दे. इस प्रकार से उन्होंने जयप्रकाश दलाल को भविष्य में बड़ा पद दिए जाने का इशारा भी दिया. अपने संबोधन में अमित शाह ने चौ. बंसीलाल को भी याद किया और हरियाणा प्रदेश को अनाज पैदा करने वाला तथा धाकड़ खिलाड़ियों का क्षेत्र बताया. 

Input: Naveen Sharma

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news