Haryana Vidhansabha Chunav: टिकट न मिलने पर इन BJP नेताओं ने दिया इस्तीफा, हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2419537

Haryana Vidhansabha Chunav: टिकट न मिलने पर इन BJP नेताओं ने दिया इस्तीफा, हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल

हरियाणा में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

Haryana Vidhansabha Chunav: टिकट न मिलने पर इन BJP नेताओं ने दिया इस्तीफा, हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल

Haryana Vidhansabha Chunav 2024: हरियाणा में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसके साथ ही दलबल का दौर जारी है, जिसमें शनिवार को बीजेपी के कई नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है.  हरियाणा के पूर्व विधायक बलकौर सिंह ने भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस में शामिल होने की योजना बना रहे हैं.

पूर्व विधायक बलकौर सिंह ने दिया इस्तीफा
कलांवली से बलकौर सिंह ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली को अपना इस्तीफा सौंपा और कहा कि कठिन समय में पार्टी का समर्थन करने के बावजूद उन्हें पार्टी में उचित सम्मान नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि मैंने पार्टी के लिए पूरे दिल से काम किया और कठिन परिस्थितियों में भी बीजेपी का झंडा ऊंचा रखा, इसके बावजूद मुझे संगठन या सरकारी पद पर सम्मान नहीं मिला.

बलकौर सिंह ने की बीजेपी उम्मीदवार राजेंद्र देसुजोधा की आलोचना 
बलकौर सिंह ने आगे कलांवली से बीजेपी उम्मीदवारराजेंद्र देसुजोधा की आलोचना करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 2019 में उम्मीदवार पर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा कि तत्काल सीएम मनोहल लाल ने उन पर गंभीर आरोप लगाए थे कि वह ड्रग्स बेचते हैं, उनका परिवार ड्रग्स बेचता है, यहां तक ​​कि गांव में गोलियां भी चलाई गईं. 

ये भी पढ़ें: पूर्व मुख्यमंत्री ने दाखिल किया नामांकन तो उम्मीदवारी वापस ले लूंगा: दिग्विजय चौटाला

उन्होंने यह दावा करने के लिए भाजपा की आलोचना की कि वे राज्य में नशीली दवाओं के दुरुपयोग को रोकेंगे और नशीली दवाओं के तस्करों की संपत्ति जब्त करेंगे, लेकिन उम्मीदवार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है. अब देखते हैं कि जिसे उम्मीदवार बनाया गया है उसके खिलाफ क्या कार्रवाई होती है, उसकी संपत्ति की क्या जांच होती है.

कांग्रेस में शामिल होंगे बलकौर सिंह 
पूर्व विधायक दिल्ली जाकर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की तैयारी में हैं. उन्होंने कहा कि मैं आज पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा के नेतृत्व में अपने समर्थकों के साथ दिल्ली जाऊंगा और कांग्रेस में शामिल होऊंगा. मैं लोगों की सेवा करना जारी रखूंगा. 

यमुनानगर बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य देवेंद्र चावला ने दिया इस्तीफा
इसके साथ यमुनानगर बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य देवेंद्र चावला ने भाजपा से किनारा कर लिया. उन्होंने अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि अब भाजपा पहले वाली भाजपा नहीं रही. उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि यमुनानगर विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए टिकट वितरण से अत्यंत असंतुष्ट और निराश हूं. मेरा मानना है कि टिकट आवंटन का निर्णय अनुचित रहा है और यह योग्यता और पार्टी के प्रति प्रतिबद्धता के सिद्धांतों के विपरीत है इसलिए मैंने इस्तीफा देने का निर्णय लिया है. 

जींद से सफीदो से बच्चन सिंह ने दिया इस्तीफा
इसके अलावा बीजेपी को जींद में एक और बड़ा झटका लगा है. सफीदो से बीजेपी नेता बच्चन सिंह आर्य ने पार्टी को अलविदा कह दिया है. टिकट नहीं मिलने को लेकर पार्टी से नाराज चल रहे थे. 

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news