Haryana News: पूर्व मुख्यमंत्री ने दाखिल किया नामांकन तो अपनी उम्मीदवारी वापस ले लेंगे दिग्विजय चौटाला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2418723

Haryana News: पूर्व मुख्यमंत्री ने दाखिल किया नामांकन तो अपनी उम्मीदवारी वापस ले लेंगे दिग्विजय चौटाला

Digvijay Chautala: दिग्विजय चौटाला ने कहा कि अगर इंडियन नेशनल लोकदल से पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला अपना नामांकन दाखिल करते हैं तो वे सम्मान के तौर पर अपनी उम्मीदवारी वापस ले लेंगे. 

 

Haryana News: पूर्व मुख्यमंत्री ने दाखिल किया नामांकन तो अपनी उम्मीदवारी वापस ले लेंगे दिग्विजय चौटाला

Digvijay Chautala: डबवाली विधानसभा क्षेत्र से जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला ने पहलवान विनेश फोगट को राजनीति में प्रवेश करने और एक नई शुरुआत करने के लिए बधाई दी. दिग्विजय चौटाला ने कहा कि विनेश मेरी बहन की तरह हैं. उन्होंने देश के लिए बहुत संघर्ष किया है. दो बार वह ओलंपिक पदक जीतने के बहुत करीब पहुंची थीं. एक बार वह घायल हो गई और इस बार वह एक विवाद में फंस गईं. हम उनका राजनीति में स्वागत करते हैं और उन्हें एक नई शुरुआत के लिए बधाई देते हैं और उम्मीद करते हैं कि वह हरियाणा के लोगों की सेवा करेंगी.

दुष्यंत चौटाला उचाना से लड़ेंगे चुनाव
उन्होंने आगे विश्वास जताया कि जेजेपी डबवाली विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल करेगी. उन्होंने कहा कि प्रचार के दूसरे दौर में बड़ी सभाओं को संबोधित किया गया. हर क्षेत्र के लोगों ने जेजेपी को वोट देने का फैसला किया है. देर रात तक लोग प्रचार में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि अगर इंडियन नेशनल लोकदल से पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला अपना नामांकन दाखिल करते हैं तो वे सम्मान के तौर पर अपनी उम्मीदवारी वापस ले लेंगे. जेजेपी और आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) गठबंधन ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 19 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. उचाना से दुष्यंत चौटाला और डबवाली से दिग्विजय चौटाला को चुनावी मैदान में उतारा. जेजेपी ने 15 उम्मीदवारों की सूची जारी की, जबकि एएसपी ने चार उम्मीदवारों के नाम बताए हैं. दिग्विजय चौटाला डबवाली से चुनाव लड़ेंगे, वहीं जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला उचाना से चुनाव लड़ेंगे.

ये भी पढ़ें: खिलाड़ी हमारे देश का गौरव हैं और पार्टी उन पर राजनीति नहीं करती: मोहन लाल बड़ौली

जुलाना से विनेश फोगाट को मैदान में 
जेजेपी और चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन किया है. गठबंधन हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा, जिसमें जेजेपी 70 सीटों पर और एएसपी 20 पर चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस ने शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 31 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की और जुलाना से पूर्व पहलवान विनेश फोगाट को मैदान में उतारा. ओलंपियन पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगट दिन में कांग्रेस में शामिल हो गए. पार्टी में शामिल होने के कुछ ही घंटों के बाद ही कांग्रेस ने बजरंग पुनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त कर दिया. पुनिया ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता, जबकि विनेश फोगट ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला पहलवान बनीं. हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है. मतगणना 8 अक्टूबर को होगी. 2019 के चुनावों में, 90 सदस्यीय विधानसभा में 40 सीटों के साथ भाजपा ने जेजेपी के साथ गठबंधन सरकार बनाई थी, जिसने 10 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस ने 31 सीटें हासिल की थीं.

Inptut: ANI

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news