Kaithal News: कैथल के किसान भवन में जजपा से कुरुक्षेत्र लोकसभा के प्रत्याशी रहे पाला राम सैनी और अन्य ने रविवार को आधिकारिक रूप से कांग्रेस ज्वाइन की. राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने सबको पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके बाद रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने पहलवान खिलाड़ियों द्वारा कांग्रेस में शामिल होने पर अपनी प्रतिक्रिया के लिए देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी हरियाणा की पहलवान बेटियों से अक्सर गाली गलौज करती आई है. बीजेपी ने किसानों को गुंडा, आतंकवादी, नक्सलवादी बदमाश न जाने क्या-क्या कहा. पहलवान बेटियों को संसद के उद्घाटन वाले दिन सड़क पर बालों से खींचकर घसीटा गया, भाजपा की गाली गलौज की शैली कोई नहीं है. उनकी गलियां उन्हें ही मुबारक हो. 


रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हरियाणा में फूट और टूट की कगार पर है. बीजेपी ताश के पत्तों की तरह धराशायी हो रही है, क्योंकि उसकी नीव नफरत पर टिकी थी. उन्होंने कहा कि नफरत के लिए ऊपर कभी महल खड़ा नहीं रह सकता. जब भी प्रेम की आंधी आएगी वह धराशायी हो जाएगा.


ये भी पढ़ें: 'जो राम को लाए हैं' के गायक कन्हैया मित्तल थामेंगे कांग्रेस का हाथ! BJP को बड़ा झटका


हरियाणा में मुख्यमंत्री कौन बनेगा इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मैंने पहले भी कहा है इसका फैसला हरियाणा विधायक दल के लोग और केंद्रीय नेतृत्व करेंगे. राजनीति में प्रांत को चलाने की महत्वाकांक्षा कोई गलत नहीं है, लेकिन वह महत्वाकांक्षा पार्टी के अनुशासन से ऊपर भी नहीं है. वहीं 


मुख्यमंत्री के चेहरे पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी का नियम है कि हम लोग मुख्यमंत्री का चेहरा प्रोजेक्ट नहीं करते और सामूहिक नेतृत्व के आधार पर चुनाव लड़ते हैं.


आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन पर बोलते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा गठबंधन का निर्णय कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व करेगा.


INPUT: VIPIN SHARMA


हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!