Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में जेजेपी (जननायक जनता पार्टी) और एएसपी (आजाद समाज पार्टी) के गठबंधन ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 18 उम्मीदवारों के नाम शामिल है. एक दिन पहले ही हथीन से भाजपा जिला उपाध्यक्ष रविंद्र सहरावत ने भाजपा छोड़कर जेजेपी में शामिल हुए थे. वहीं जेजेपी में उन्हें हथीन से उम्मीदवार बनाया है.  अभी जेजेपी ने अभी तक रानियां से कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है. क्योंकि यहां पार्टी ने निर्दलीय उम्मीदवार रणजीत चौटाला को समर्थन दिया है. वहीं साथ ही जेजेपी ने यमुनानगर से इंतजार अली गुर्जर, इंद्री से कुलदीप मदान और थानेसर से सूर्य प्रताप सिंह राठौड़ को टिकट दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लिस्ट में ये नाम शामिल
फरीदाबाद एनआईटी से हाजी करामत अली, पानीपत ग्रामीण से रघुनाथ कश्यप, आदमपुर से कृष्ण गंगवा, झज्जर से नसीब सोनू बाल्मिकी, हथीन से रविंद्र सहरावत, रतिया से रमेश कुमार ओड, कलानौर से महेंद्र सुडाना,  टोहाना से हवा सिंह खोबड़ा, कालांवाली से गुरजंट तिगड़ी पार्षद, रोहतक से जितेंद्र बल्हारा, बादली से कृष्ण सिलाना, हिसार से रवि आहूजा को जेजेपी ने टिकट दिया गया है. 



जेजेपी की इस लिस्ट में जेजेपी के 15 और एएसपी के तीन उम्मीदवार


जेजेपी ने इस लिस्ट में जहां 15 उम्मीदवारों को उतारा है. वहीं एएसपी ने तीन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. एएसापी ने फरीदाबाद से निशा बाल्मिकी, रादौर से मंदीप टोपरा और  रेवाड़ी से मोती यादव को टिकट दिया है. 


ये भी पढ़ें: मंकीपॉक्स के मामले की पुष्टि होने के बाद डॉक्टर ने लोगों से शांत रहने का किया आग्रह


इससे पहले की जारी गई थी 40 उम्मीदवारों की सूची 


आपको बता दें कि इससे पहले जेजेपी और एएसपी गठबंधन ने मिलकर हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए दो लिस्टें जारी की थी. इन दो लिस्ट में 40 उम्मीदवारों को सूची को जारी किया गया था. पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को उचाना कलां सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है, जहां से वहां मौजूदा विधायक भी हैं. जजपा उम्मीदवारों में पार्टी विधायक अमरजीत ढांडा जुलाना विधानसभा क्षेत्र से एक बार फिर से चुनाव लड़ेंगे. दुष्यंत के भाई और पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक दिग्विजय सिंह चौटाला को डबवाली सीट से मैदान में उतारा गया है.


हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!