Haryana News: बेटे को मंत्री बनाने की कुलदीप बिश्नोई की इच्छा पर कांग्रेस का सवाल-क्या पहले के वादे पूरे किए
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1759343

Haryana News: बेटे को मंत्री बनाने की कुलदीप बिश्नोई की इच्छा पर कांग्रेस का सवाल-क्या पहले के वादे पूरे किए

Geeta Bhukkal comment over Kuldeep Bishnoi Desire: झज्जर से कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल ने कुलदीप बिश्नोई के बार-बार पार्टी बदलने को लेकर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान बीजेपी ने जो वादे किए, उनमें से कितने पूरे किए गए.

Haryana News: बेटे को मंत्री बनाने की कुलदीप बिश्नोई की इच्छा पर कांग्रेस का सवाल-क्या पहले के वादे पूरे किए

नई दिल्ली: चुनाव नजदीक आते ही बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) आदमपुर (हरियाणा) से अपने विधायक बेटे भव्य बिश्नोई के लिए नई जमीन तैयार करने में जुट गए हैं. बीते दिन उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर बिश्नोई समाज को OBC में शामिल करने की मांग की है. अब उन्होंने कहा है कि उनके बेटे भव्य को हरियाणा सरकार में मंत्री पद मिलना चाहिए. ऐसा करने से बीजेपी का भी फायदा होगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी की तरफ से अब तक बिश्नोई समाज से एक भी शख्स को मंत्री नहीं बनाया गया है. उन्हें उम्मीद है कि 2024 चुनाव में पहला मौका है, जब भव्य जैसे पढ़े-लिखे युवा को मौका मिल सकता है.

इधर कुलदीप बिश्नोई की इस मांग पर झज्जर से कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल ने उन पर जुबानी हमला बोल दिया है. उनका कहना है कि कुलदीप बिश्नोई अपने बेटे के लिए मंत्री पद तो मांग रहे हैं, लेकिन पहले यह बताएं कि उपचुनाव में जो वादे किए थे, उनमें से कितने पूरे किए. 

पार्टी बदलने पर भुक्कल बोलीं-पहले रुकना सीखें कुलदीप 
भाजपा के बड़े नेता हरियाणा में रैलियां तो कर रहे हैं, लेकिन किसी भी नेता ने प्रदेश के लिए एक भी घोषणा नहीं की. पूर्व शिक्षा मंत्री और झज्जर से विधायक गीता भुक्कल ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई अमित शाह से बार-बार मिलते रहते हैं और कई मांग रख चुके हैं. वे पहले कांग्रेस में थे फिर उन्होंने अपनी पार्टी बना ली फिर वापस कांग्रेस में आ गए और अब भाजपा में चले गए. अगर उन्हें प्रदेश के लिए कुछ काम करना है तो वह पहले रुकना सीखें.

कुलदीप के पहले किए वादों पर सवाल 
अपने बेटे को मंत्री पद दिए जाने की कुलदीप बिश्नोई की इच्छा पर गीता भुक्कल ने कहा कि वह यह तो बताएं कि आदमपुर उपचुनाव में जितने वादे उन्होंने  और हरियाणा के अन्य भाजपा नेताओं ने किए थे, क्या वे पूरे हुए. जींद और बरोदा उपचुनाव में जो वादे किए थे, क्या उन्हें पूरा किया गया. हालांकि बरोदा उप चुनाव में जीत कांग्रेस की हुई थी, लेकिन भाजपा ने जो वादे किए, उन्हें पूरा नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि जब पहले किए वादे पूरे नहीं हुए तो कुलदीप बिश्नोई किस हक से अपने बेटे के लिए मंत्री पद मांग रहे हैं.

ये भी पढ़ें: जगन्नाथ मंदिर में राष्ट्रपति को नहीं मिली पूजा करने की अनुमति! सामने आई वायरल तस्वीर की सच्चाई

प्रदेश में हो रही भाजपा की रैलियों को लेकर गीता भुक्कल ने कहा कि भाजपा ने तो कुछ दिन पहले ही लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू की है, लेकिन कांग्रेस ने तो बहुत पहले से ही शुरू कर दी थी. हरियाणा कांग्रेस विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम चला रही है, जिसे भारी जनसमर्थन मिल रहा है. इससे पहले राहुल गांधी पूरे देश में भारत जोड़ो यात्रा कर चुके है. कांग्रेस ने हिमाचल और कर्नाटक में अपनी सरकार बनाई. 

किरण चौधरी को सिखाया जिम्मेदारी का पाठ 
किरण चौधरी के बैठकों में बुलाने की बात पर उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा हर बैठक में सभी विधायकों को न्योता देते हैं. चाहे वह फोन करें या मैसेज. अगर वह फोन नहीं कर पाए, तब भी विधायकों को मैसेज देखकर बैठक में आना चाहिए, क्योंकि यह पार्टी और प्रदेश की जिम्मेदारी का मामला है और सभी को अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए. इस तरह आरोप नहीं लगाने चाहिए. 

गीता भुक्कल ने कहा कि भाजपा अपने राष्ट्रीय नेताओं को हरियाणा में रैली करने के लिए बुला रही है, लेकिन वह यह तो बताए कि जितने भी नेता यहां आए हैं, उन्होंने हरियाणा के लिए क्या बड़ी घोषणाएं की. केंद्रीय गृहमंत्री भी हरियाणा आए थे, लेकिन हरियाणा के लिए एक भी घोषणा नहीं की.

इनपुट: विजय राणा 

 

 

Trending news