Narendra Modi Took PM Oath: नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें शपथ दिलाई. उनके साथ राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी के साथ-साथ कई बड़े नेताओं ने शपथ ली. राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी और जेपी नड्डा संग कई सांसदों ने कैबिनेट मंत्री और मंत्री पद का शपथ लिया. राष्ट्रपति ने मंत्रियों को पद एंव गोपनीयता की शपथ दिलाई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मनोहर लाल ने ली कैबिनेट मंत्री की शपथ
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी मंत्री पद की शपथ ली. जब मनोहर लाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था और बीजेपी की ओर से सांसद प्रत्याशी बनाए गए थे, तभी से इस बात की चर्चा की जा रही थी कि मोदी सरकार 3.0 में उनको अहम भूमिका मिल सकती है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस बात के संकेत दिए थे कि मनोहर लाल को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. मनोहर लाल करनाल से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं.


रावइंद्रजीत और कृष्णपाल गुर्जर बने मंत्री
इसके साथ ही  गुरुग्राम लोकसभा से सांसद रावइंद्रजीत सिंह ने जहां दूसरी बार तो फरीदाबाद से सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने लगातार तीसरी बार मंत्री पद का शपथ लिया. दोनों नेताओं ने राज्यमंत्री के रुप में शपथ लिया. रावइंद्रजीत सिंह इससे पहले मोदी सरकार 2.0 में भारत के कॉर्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री थे. वहीं, कृष्णपाल गुर्जर इससे पहले बिजली और भारी उद्योग राज्यमंत्री थे. 


सहयोगी दल के नेताओं ने भी ली मंत्री पद की शपथ
भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ-साथ बीजेपी के कई सहयोगी दल के नेताओं ने  भी मंत्री पद की शपथ ली. इस शपथ ग्रहण समारोह में कई बड़े चेहरे शामिल हुए. इसमें बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मोइज्जू, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड के साथ-साथ कई नेता मौजूद रहे. इसके साथ ही बॉलीवुड से शाहरुख खान, अक्षय कुमार और उद्योग जगत से मुकेश अंबानी और गौतम अडानी मौजूद रहे.