Haryana: 50 सालों में किए गए काम और भाजपा के 10 सालों में किए गए कामों में बहुत बड़ा अंतर: नायब सिंह सैनी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2430669

Haryana: 50 सालों में किए गए काम और भाजपा के 10 सालों में किए गए कामों में बहुत बड़ा अंतर: नायब सिंह सैनी

Haryana: नायब सिंह सैनी ने कहा कि हरियाणा की सरकारों द्वारा पिछले 50 सालों में किए गए काम और भाजपा के 10 सालों में किए गए कामों में बहुत बड़ा अंतर देखा जा सकता है. पहले प्रदेश में नौकरियां बेची जाती थीं, लेकिन अब गरीबों की मेहनत और युवाओं की लगन को प्राथमिकता दी जा रही है

Haryana: 50 सालों में किए गए काम और भाजपा के 10 सालों में किए गए कामों में बहुत बड़ा अंतर: नायब सिंह सैनी

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने एक चुनावी रैली में कहा कि हरियाणा ने पिछले 10 वर्षों में भाजपा शासन में बहुत विकास किया है और विधानसभा चुनावों में पार्टी लगातार तीसरी बार राज्य में सत्ता में आने का विश्वास व्यक्त किया है. पिछले 10 सालों में हरियाणा ने काफी विकास किया है.

आज हरियाणा की सरकारों द्वारा पिछले 50 सालों में किए गए काम और भाजपा के 10 सालों में किए गए कामों में बहुत बड़ा अंतर देखा जा सकता है. पहले प्रदेश में नौकरियां बेची जाती थीं, लेकिन अब गरीबों की मेहनत और युवाओं की लगन को प्राथमिकता दी जा रही है. पहले किसान अपनी फसल बेचते थे, लेकिन पैसे किसी और के खाते में जमा हो जाते थे. आज जब किसान मंडी में अपनी फसल बेचकर वापस आता है, तो 72 घंटे के भीतर किसान के खाते में पैसे जमा हो जाते हैं. पहले हरियाणा में बुजुर्गों को 500 रुपये पेंशन मिलती थी. आज बुजुर्गों को 3,000 रुपये पेंशन मिलती है, जो पूरे देश में सबसे ज्यादा है.

ये भी पढ़ें: Haryana News: आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस 70 से ज्यादा सीटें जीतेगी- उदय भान

सरकार ने हरियाणा के लिए 126 ऐतिहासिक फैसले लिए हैं
उन्होंने कहा कि पिछले 56 दिनों में सरकार ने हरियाणा के लिए 126 ऐतिहासिक फैसले लिए हैं. हरियाणा के लोगों ने तीसरी बार भाजपा को वोट देने और डबल इंजन वाली सरकार बनाने का फैसला किया है. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने लोगों से भाजपा को सत्ता में वापस लाने का आग्रह किया और कांग्रेस की नीतियों की आलोचना की. उन्होंने मुख्यमंत्री की भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि आज हरियाणा के इस बेटे की पूरे देश में प्रशंसा हो रही है. बहुत कम लोगों को इतने कम समय में इतनी लोकप्रियता मिलती है और इसके पीछे एक कारण है. हमारे मुख्यमंत्री हरियाणा के विकास के लिए समर्पित हैं. सैनी लाडवा से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होगा और 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी.

Input: ANI

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news