Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2403713
photoDetails0hindi

Assembly Election 2024: हरियाणा में टिकट की रेस में केंद्रीय मंत्री, हारे उम्मीदवारों पर भी दांव लगा सकती है BJP

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद से उम्मीदवारों के नाम पर मंथन शुरू हो गया है. बुधवार को पीएम मोदी की मौजूदगी में अहम बैठक का आयोजन किया गया है, जिसमें कई दिग्गज नेताओं के चुनाव लड़ने पर फैसला होगा. इसमें साल 2019 के विधानसभा चुनाव और साल 2024 के लोकसभा चुनाव हारे नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों का नाम भी शामिल हैं. बैठक में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, राव इंद्रजीत और कृष्णपाल गुर्जर सहित कई बड़े नेताओं को बुलाया गया है. 

 

मनोहर लाल

1/5
मनोहर लाल

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल भी आगामी विधानसभा चुनाव में मैदान में उतर सकते हैं. हाल प्रदेश चुनाव समिति ने इस पर अपनी सहमति जताई है. मनोहर लाल साल 2014 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बाद पहली बार हरियाणा के सीएम बने. वहीं 2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव में BJP-JJP के बीच हुए गठबंधन के बाद दोबारा उन्होंने प्रदेश की कमान संभाली. 

 

कृष्णपाल गुर्जर

2/5
कृष्णपाल गुर्जर

हरियाणा की फरीदाबाद लोकसभा सीट से सांसद कृष्णपाल गुर्जर को केंद्रीय सहकारिता राज्यमंत्री हैं. वो तीसरी बार फरीदाबाद लोकसभा सीट से सांसद चुने गए हैं. आगामी विधानसभा चुनाव में वो भी मैदान में उतर सकते हैं.

 

राव इंद्रजीत

3/5
राव इंद्रजीत

टिकट की रेस में  केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का भी नाम चल रहा है, लेकिन वो विधानसभा चुनाव में बेटी को लड़वाना चाहते हैं. इसे लेकर पार्टी से नाराजगी की खबर भी सामने आ रही है. साल 2014 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए राव इंद्रजीत सिंह अहीरवार बेल्ट का बड़ा चेहरा हैं. ऐसे में देखना होगा कि आलाकमान किसके नाम पर मुहर लगाता है. 

 

मोहन लाल बड़ौली

4/5
मोहन लाल बड़ौली

BJP के दिग्गज नेताओं की लिस्ट में शामिल मोहन लाल बड़ौली को भी विधानसभा चुनाव में टिकट दी जा सकती है. लोकसभा चुनाव में भी BJP ने उन्हें सोनीपत से टिकट दी थी, लेकिन वो हार गए. इसके बाद उन्हें हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है. बड़ौली लंबे समय से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हुए हैं.

 

अशोक तंवर

5/5
अशोक तंवर

कांग्रेस के बाद AAP और फिर BJP में शामिल हुए अशोक तंवर को BJP ने रसा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था. हालांकि, उन्हें कांग्रेस की कुमारी शैलजा से हार का सामना करना पड़ा. अब एक बार फिर BJP विधानसभा चुनाव में अशोक तंवर को टिकट दे सकती है.