Delhi News: शनिवार को जालंधर लोकसभा उपचुनाव के नतीजे घोषित हुए, जिसमें आम आदमी (AAP) के प्रत्याशी सुशील कुमार रिंकू ने जीत हासिल की. जीत के बाद आज रिंकू कुमार CM अरविंद केजरीवाल और पंजाब CM भगवंत मान से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे. दरअसल AAP सासंद राघव चड्ढा और परिणीति की सगाई में शामिल होने के लिए कल पंजाब CM दिल्ली पहुंचे थे, जिसकी वजह से वो कल रिंकू कुमार से मुलाकात नहीं कर पाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CM आवास में हुई मुलाकात
जालंधर से नवनिर्वाचित सांसद सुशील कुमार रिंकू, CM भगवंत मान  के साथ दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के आवास पर मुलाकात के लिए पहुंचे. इस दौरान रिंकू सिंह ने CM केजरीवाल और CM भगवंत मान को फूलों का गुलदस्ता देकर आभार जताया. 


ये भी पढ़ें- Haryana New Excise Policy: ऑफिस में अब काम के साथ छलकेंगे जाम, सिर्फ गुरुग्राम से 50 करोड़ का राजस्व मिलने की संभावना


कांग्रेस छोड़ AAP में शामिल हुए सुशील कुमार रिंकू 
कांग्रेस के पूर्व विधायक रह चुके सुशील कुमार रिंकू ने अप्रैल में कांग्रेस का साथ छोड़कर AAP का दामन थामा था, जिसके बाद AAP ने  जालंधर लोकसभा उपचुनाव में उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया था. रिंकू कुमार ने यहां 57 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की, दूसरे स्थान पर कांग्रेस की करमजीत कौर चौधरी और तीसरे नंबर पर शिरोमणि अकाली दल-बसपा गठबंधन के सुखविंदर सुखी रहीं. वहीं BJP के इंदर इकबाल अटवाल चौथे स्थान पर रहे. 


पंजाब के दूसरे सांसद बने सुशील कुमार रिंकू 
1999 से पंजाब की जालंधर सीट पर कांग्रेस का कब्जा था, जिसपर AAP की झाड़ू चल गई. सुशील कुमार रिंकू के चुनाव जीतते ही 24 सालों बाद जालंधर सीट में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा. जीत के साथ ही सुशील कुमार रिंकू पंजाब के दूसरे AAP सांसद बन गए हैं, इससे पहले पंजाब CM भगवंत मान यहां के इकलौते सांसद थे.