CBI की 9 घंटे की पूछताछ के बाद मनीष सिसोदिया बोले- मुझे गिनाए गए AAP छोड़ने के फायदे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1399754

CBI की 9 घंटे की पूछताछ के बाद मनीष सिसोदिया बोले- मुझे गिनाए गए AAP छोड़ने के फायदे

Delhi Excise Policy case : कथित आबकारी घोटाला मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से सीबीआई की पूछताछ खत्म हो चुकी है. जांच एजेंसी ने करीब 9 घंटे तक मनीष सिसोदिया से शराब नीति से जुड़े सवाल पूछे. सिसोदिया सुबह करीब 11 बजकर 15 मिनट पर सीबीआई मुख्यालय पहुंचे थे.

CBI की 9 घंटे की पूछताछ के बाद मनीष सिसोदिया बोले- मुझे गिनाए गए AAP छोड़ने के फायदे

नई दिल्ली : कथित आबकारी घोटाला मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से सीबीआई की पूछताछ खत्म हो चुकी है. जांच एजेंसी ने करीब 9 घंटे तक मनीष सिसोदिया से शराब नीति से जुड़े सवाल पूछे. सिसोदिया सुबह करीब 11 बजकर 15 मिनट पर सीबीआई मुख्यालय पहुंचे थे. इससे पहले आप समर्थकों ने सीबीआई मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया था. इसके बाद वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने सांसद समेत कई आप कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया था. 

मनीष सिसोदिया ने कहा, आज मैंने सीबीआई दफ्तर में जाकर देखा कि वहां घोटाले का तो कोई मसला ही नहीं है. सारा केस फर्जी है. आज सीबीआई में 9 घंटे की पूछताछ के दौरान समझ गया कि किस तरह से पूरी साजिश की गई है. उन्होंने सीबीआई में केस किसी घोटाले की जांच के लिए नहीं करवाया.

उन्होंने मेरे खिलाफ जो केस करवाया है, वह असल में ऑपरेशन लोटस को कामयाब बनाने के लिए करवाया है. यह बात तो पहले ही बाहर से समझ में आ गई थी, लेकिन आज सीबीआई दफ्तर में जाकर भी समझ में आ गई. सिसोदिया ने कहा, असंवैधानिक तरीके से दबाव बनाने के लिए बीजेपी सीबीआई जैसी एजेंसी का इस्तेमाल कर रही है.

उन्होंने कहा, पूछताछ के दौरान एक्साइज पर बात हुई, लेकिन मुझे आश्चर्य हुआ कि वहां भी मुझ पर दबाव बनाया गया कि AAP छोड़ दो. मुझसे पूछा गया,  AAP में क्यों हो? यह कहा गया कि आप का साथ छोड़ दो वरना ये केस ऐसे ही चलते रहेंगे. मुझे बताया गया कि सत्येंद्र जैन पर कौन से सच्चे केस हैं? वह भी 6 महीने से चल रहे हैं. जब वह 6 महीने से जेल में रह सकते हैं तो आप भी रह सकते हो. 

सिसोदिया ने कहा, जब मैंने यह कहा कि बीजेपी तो बहुत गंदी पार्टी है. मैं उसके लिए आम आदमी पार्टी नहीं  छोड़ सकता हूं तो मुझे दूसरा फायदा बताते हुए  सीएम बनाने का लालच भी दिया गया. इस पर मैंने कहा, मैं मुख्यमंत्री बनने नहीं आया. मैं राजनीति में आना नहीं चाह रहा था. मैं तो शिक्षा के लिए आया हूं. 

मनीष सिसोदिया ने कहा, मैंने सीबीआई से साफ-साफ कह दिया जब दिल्ली में रिक्शावाले का बच्चा इंजीनियर बनता है तो उसमें जो खुशी मिलती है, वह मुझे सीएम बनने के बारे में सोचकर भी नहीं मिलती। जब दिल्ली में मेड की बच्ची डॉक्टर बनती है तो मुझे खुशी मिलती है. मेरा जीवन शिक्षा को समर्पित है. मैं इस तरह के किसी ऑपरेशन लोटस के दबाव में नहीं है. वहीं सीबीआई ने सिसोदिया के आरोपों का खंडन किया है. जांच एजेंसी व कहा कि कानून के दायरे में रहकर सिसोदिया से पूछताछ की गई और आगे भी की जाएगी. 

 

Trending news