Delhi News: जल्द मिल सकती है सिसोदिया को जमानत, SC के सभी सवालों पर ED हुई 'क्लीन बोल्ड'
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1902898

Delhi News: जल्द मिल सकती है सिसोदिया को जमानत, SC के सभी सवालों पर ED हुई 'क्लीन बोल्ड'

Delhi News: मनीष सिसोदिया की जमानत पर हुई सुनवाई के दौरान SC के सामने ED सरकारी गवाह बने कारोबारी दिनेश अरोड़ा के बयान के अलावा कोई सबूत पेश नहीं कर पाई है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि 12 अक्टूबर को सिसोदिया को जमानत मिल सकती है. 

Delhi News: जल्द मिल सकती है सिसोदिया को जमानत, SC के सभी सवालों पर ED हुई 'क्लीन बोल्ड'

Delhi News: राजधानी दिल्ली का कथित शराब घोटाला एक बार फिर सुर्खियों में है. मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद AAP के संजय सिंह इस पूरे मामले में फंसते नजर आ रहे हैं, 4 अक्टूबर को ED ने लंबी पूछताछ के बाद उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया है. वहीं दूसरी तरफ BJP इसमें अपनी राजनीति चमकाने में जुट गई है, लगातार BJP द्वारा AAP को भ्रष्ट बताकर CM केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की जा रही है. इस बीच मनीष सिसोदिया की जमानत पर हुई सुनवाई के दौरान SC की एक टिप्पणी से AAP को बड़ी राहत मिल सकती है. 

AAP की बातें SC ने दोहराई
दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद से लगातार AAP द्वारा दावा किया जा रहा था कि उनके खिलाफ कोई भी सबूत नहीं है. BJP द्वारा जान-बूझकर उन्हें फंसाने की कोशिश की जा रही है. अब तक की छापेमारी में ED को सिसोदिया के खिलाफ कहीं कोई सबूत नहीं मिले. इसी बात का दावा सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद भी किया जा रहा है. वहीं अब सिसोदिया की जमानत की सुनवाई के दौरान SC ने भी AAP की बातों को ही दोहराया है, जिससे कहीं न कहीं इस बात पर मुहर लगती दिख रही है. 

SC में सुनवाई के दौरान क्या हुआ?
SC में गुरुवार को सिसोदिया की जमानत पर सुनवाई के दौरान जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस एसवीएन भट्टी की बेंच के सामने ED ने केस में सरकारी गवाह बने कारोबारी दिनेश अरोड़ा के बयान का जिक्र किया. इस पर कोर्ट ने कहा कि इस बयान के अलावा सिसोदिया के खिलाफ और क्या सबूत हैं. कोर्ट ने कहा कि प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत आरोप दर्ज करने के लिए कई शर्तें पूरी करनी होती हैं, लेकिन आपके पास दिनेश अरोड़ा के बयान के अलावा कोई सबूत नहीं है. आपकी दलीलें अनुमान पर आधारित हैं, जबकि यह सबूतों पर आधारित होनी चाहिए. इसके साथ ही कोर्ट ने सबूतों की कड़ी एक-दूसरे से नहीं जुड़ने की बात भी कही. 

ये भी पढ़ें- Delhi News: संजय सिंह पर संग्राम के बीच उठा सवाल, तब मांफी मांगते समय ED ने गलती की थी या अब?

1-2 दलील में गिर जाएगा केस
सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ED से कई ऐसे सवाल किए, जिनका जवाब देना उनके लिए मुश्किल रहा. वहीं अगर संजय सिंह की गिरफ्तारी की बात करें तो सिसोदिया की गिरफ्तारी के लगभग 7 महीने बाद संजय सिंह को गिरफ्तार किया गया है. ऐसे में इस बात पर भी सवाल उठ रहे हैं कि अगर संजय सिंह गुनहगार थे तो ED पिछले 7 महीने से ज्यादा समय से क्या कर रही थी. इस बीच ED ने एक बार चार्जशीट में संजय सिंह का नाम आने को गलती बताते हुए उनसे माफी भी मांगी थी.

CM केजरीवाल ने कहा- मामला फर्जी
वहीं इस पूरे मामले में CM केजरीवाल की प्रतिक्रिया भी सामने आई है, उन्होंने कहा कि सिर्फ झूठे केस में विपक्ष के नेताओं को फंसाया जा रहा है. किसी में कोई सच्चाई नहीं है, कोई आधार नहीं है, कल संजय सिंह ने भी यही कहा. हमारे और हमारे लोगों के खिलाफ तमाम जांच कर ली, लेकिन कुछ नहीं निकला. कभी कहा पानी घोटाला हो गया, कभी कहा बिजली घोटाला हो गया, कभी कहा सड़क घोटाला हो गया. एक के बाद एक कई घोटाले बताए, लेकिन जांच होने पर कुछ भी नहीं निकला. अब इस शराब घोटाले में भी कुछ नहीं निकलेगा, क्योंकि घोटाला हुआ ही नहीं है.

12 अक्टूबर को सुनवाई
मनीष सिसोदिया की जमानत पर SC में अगली सुनवाई 12 अक्टूबर को है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर ED सिसोदिया के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत पेश नहीं कर पाती तो उन्हें जमानत मिल सकती है.

Trending news