MCD चुनाव की घोषणा होते ही AAP, BJP और कांग्रेस में खिंची तलवारें, चले बयानों के तीर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1425419

MCD चुनाव की घोषणा होते ही AAP, BJP और कांग्रेस में खिंची तलवारें, चले बयानों के तीर

दिल्ली में नगर निगम चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. दिल्ली में 4 दिसंबर को वोटिंग होगी और 7 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

MCD चुनाव की घोषणा होते ही AAP, BJP और कांग्रेस में खिंची तलवारें, चले बयानों के तीर

नई दिल्ली: दिल्ली में नगर निगम चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. दिल्ली में 4 दिसंबर को वोटिंग होगी और 7 दिसंबर को नतीजे आएंगे. लेकिन इसके बीच बीजेपी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति शुरू हो गई है. 

क्या है बीजेपी का दावा?
बीजेपी सांसद रमेश विधूड़ी ने कहा है कि भाजपा 200 सीटों पर जीतेंगी और 100 फीसदी मेअर भाजपा का होगा. हम लगातार काम करते हैं. आप और कांग्रेस की करारी हार होगी. जनता हमारे काम को सराहेगी. जबकि दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता का दावा किया कि दिल्ली वालों से अपील है कि बहुरूपियों से बच के, वोट दबाओ रज के. हम दोबारा से दिल्ली में आएंगे और पूर्ण बहुमत के साथ आएंगे. 150 से ज़्यादा सीटें हम लाने वाले हैं, फिर से दिल्ली की जनता का विश्वास जीतेंगे.

दिल्ली भाजपा  प्रदेश महामंत्री कुलजीत चहल ने कहा कि दिल्ली में हम फिर से आएंगे. हमने बहुत कुछ किया. MCD में रहकर दिल्ली के लिए और आगे भी करते रहेंगे. टिकट को लेकर उन्होंने प्रदेश और केंद्रीय समिति ये तय करती है लेकिन फिर भी हमारा प्रयास रहेगा बेदाग़ छवि वाले , मेहनती युवाओं और महिलाओं को भी पर्याप्त हिस्सेदारी मिलेगी. हम 200 से ज़्यादा सीटों पर आने वाले हैं. और आश्वस्त है कि दो सफल दशक पूरे होंगे.

BJP के लिए साख, कांग्रेस के लिए आस, AAP के लिए विश्वास की लड़ाई बनेगा MCD Election

कांग्रेस बोली- AAP, बीजेपी के काम का लेंगे हिसाब
वहीं कांग्रेस भी अपनी जीत का दावा कर रही है. दिल्ली कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि 8 सालों में केजरीवाल सरकार और 15 सालों में बीजेपी ने एमसीडी में किया है, उसका हाल जानने जनता के बीच जाएगी. दिल्ली की जनता से कांग्रेस पूछेगी कि उन्हें यह जहरीली और दम घोटू दिल्ली चाहिए या फिर शीला दीक्षित की चमकती हुई दिल्ली.

चौधरी ने कहा कि इस बार बीजेपी का डेढ़ दशकों का शासन खत्म होगा और दिल्ली एमसीडी में कांग्रेस का मेयर होगा. बीजेपी के लिंटर पार्षदों ने दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा किया है. दिल्ली की एमसीडी में भ्रष्टाचार फैलाया है. इसलिए इस बार दिल्ली की जनता बीजेपी को माफ नहीं करेगी और वहीं केजरीवाल सरकार ने जनता से लोक लुभावने वादे तो किए लेकिन उन्हें पूरे आज तक नहीं किए. दिल्ली की जनता पूछेगी कि दिल्ली में कूड़े के पहाड़ हटाने की जिम्मेदारी किसकी थी, दिल्ली की जनता पूछेगी यमुना को साफ करने की जिम्मेदारी किसकी थी और इन सवालों का जवाब बीजेपी और आम आदमी पार्टी को देना होगा.

MCD चुनाव की घोषणा से पहले BJP का सबसे बड़ा दांव, पूरे दिल्ली से मांगेगी सुझाव

क्या है AAP का दावा
आप नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि एससीडी चुनाव न हों, इसके लिए भाजपा ने सारा ज़ोर लगा लिया. लेकिन अब ये निगम चुनाव हो रहे हैं. दिल्ली के लोग मई से इंतज़ार कर रहे थे. अफ़वाहे थीं. पर आज सबसे दिल्ली की जनता खुश है. दिल्ली में कूड़े का समाधान निकलेगा. नगर निगम में सफ़ाई की ज़िम्मेदारी तीन बार भाजपा को मिल मिली लेकिन बदले कूड़ा ही मिला. पहले दिल्ली की पहचान इंडिया गेट- संसद भवन से थी पर अब कूड़े है. 

मई से भी ज्यादा वोट मिलेंगे
गोपाल राय ने कहा कि कूड़े का पहाड़ मिटाने का अब दिन 4 दिसंबर है. ये नये कूड़े के पहाड़ बनाने की फ़िराक़ में है. लेकिन हम दिल्ली के कूड़े के पहाड़ और नहीं बढ़ने देंगे. दिल्ली के लोगों ने दिल्ली के अंदर केजरीवाल जी को मौक़ा दिया. स्कूल का काम दिया. अस्पताल का काम दिया. पानी स्थिति सुधारने का काम दिया. बिजली का काम दिया. हमने सब कर दिया, लेकिन भाजपा सफ़ाई करने का एक काम भी नहीं कर पायी. मई से ज्यादा वोट अब हमें मिलेंगे. हम कचरा हटाएंगे और दिल्ली को चमकाएंगे.

Delhi MCD Election Date: 4 दिसंबर को होंगे दिल्ली नगर निगम के चुनाव

दिल्ली के लोग थे त्रस्त
आप नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि इस चुनाव का सबसे ज़्यादा इंतज़ार दिल्ली के लोगों को था. उनको कूड़े से परेशानी थी, उनको कूड़े के पहाड़ ही मिले हैं. दिल्ली में दो तरह की सरकार है. केजरीवाल की सरकार और भाजपा की एमसीडी सरकार है. 4 दिसंबर को झाड़ू का बटन दबेगा. दिल्ली का हर नागरिक इसको बग़ावत की तरह लेगा.

Trending news