Delhi News: दिल्ली में जल संकट के बीच बॉलीवुड प्रोड्यूसर लोकेश पाल करेंगे नदियों की सफाई के लिए जागरूक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2271718

Delhi News: दिल्ली में जल संकट के बीच बॉलीवुड प्रोड्यूसर लोकेश पाल करेंगे नदियों की सफाई के लिए जागरूक

Delhi News: दिल्लीवासियों को इन दिनों भीषण जल संकट का सामना करना पड़ रहा है, जिसकी मुख्य वजह यमुना का घटता जलस्तर है. देशभर में नदियों में बढ़ती गंदगी को रोकने के लिए बॉलीवुड प्रोड्यूसर लोकेश पाल लोगों को नदियों की सफाई के लिए जागरूक करेंगे.

Delhi News: दिल्ली में जल संकट के बीच बॉलीवुड प्रोड्यूसर लोकेश पाल करेंगे नदियों की सफाई के लिए जागरूक

Delhi News: बॉलीवुड एक्टर लोकेश पाल मिशन गंगा पर फिल्म बनाकर निर्माता के तौर पर बॉलीवुड में खुद को स्थापित करना चाहते है, जिसको लेकर आज उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने बताया कि गंगा में लगातार बढ़ती गंदगी को देखकर उन्हें पीड़ा हो रही है. यही वजह है कि उन्होंने गंगा पर फिल्म बनाने का फैसला किया. 

लोकेश ने कहा कि हमारे जिंदगी में जल की कीमत अमूल्य है. आज राजधानी दिल्ली सहित देश के कई शहर पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं. वहीं दूसरी ओर नदिया गंदगी का शिकार हो रही हैं. वो चाहे उत्तर प्रदेश की गंगा हो या फिर दिल्ली में बहने वाली यमुना. हमारे देश में यह प्रमुख नदियां भी हैं जिसपर हमारा जीवन निर्भर है. मिशन गंगा सिर्फ फिल्म नहीं होगी यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी कमाई होगी. क्योंकि, इस फिल्म के माध्यम से मैं लोगों को नदियों के प्रति जागरूक करूंगा.

ये भी पढ़ें- Delhi Water Crisis: दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच गहराया जल संकट, सड़कों पर उतरे लोग

लोकेश ने कहा कि वो फिल्म के माध्यम से लोगों को नदियों को गंदा नहीं करने, उनकी रक्षा करने और उसमें गंदगी न डालकर सरकार का साथ देने का संदेश देंगे. जिस प्रकार से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनारस घाट पर गंगा की सफाई का बीड़ा उठाया, आज बनारस का घाट स्वच्छ और निर्मल हो गया है. देश और विदेश से बनारस की घाट पर पहुंचने वाले पर्यटकों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है. लोग स्वच्छ निर्मल गंगा में स्नान कर, साथ ही गंगाजल घर ले जाकर पूजा भी कर रहे हैं. ठीक इसी प्रकार मिशन गंगा के तहत हम लोगों को नदियों के प्रति जागरूक करना चाहते हैं जिस प्रकार से आज गंगा के कुछ घाटों को साफ किया जा रहा है ठीक उसी प्रकार देश में बहने वाली सभी प्रमुख नदियां गंदगी से मुक्त होकर निश्चल, अविरल और स्वच्छता के साथ बहें. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गंगा जिस तरह नदी को साफ करने को लेकर लगातार मुहिम चला रहे हैं, उससे हम सब प्रभावित हैं. इसलिए हम एक सैनिक की तरह हर काम में उनका सहयोग करें. 

उत्तर प्रदेश के नोएडा में फिल्म सिटी बनाए जाने की योजना पर पर लोकेश ने कहा कि अगर ऐसा होता है तो रोजगार के नए अवसर मिलेंगे. साथ ही नए कलाकारों को फिल्मों में कार्य करने का मौका मिलेगा, जो उनके सपनों को साकार करेगा.

लोकेश पाल अब तक बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके हैं और साथ ही उन्होंने टीवी सीरियल में भी काम किया है.  लोकेश ने शाहरुख खान के साथ मोहब्बतें में काम किया है. वहीं दूरदर्शन के सबसे मशहूर सीरियल शांति में भी उन्होंने काम किया है. हॉरर स्टोरी आप बीती में उन्होंने लीड एक्टर के तौर पर कार्य किया है. 

 Input- Hari Kishor Saha

Trending news