मोहम्मद जुबैर को पाकिस्तान से मिल रहा था सपोर्ट, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
Advertisement

मोहम्मद जुबैर को पाकिस्तान से मिल रहा था सपोर्ट, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

2018 के विवादित ट्वीट के मामले में गिरफ्तार ऑल्ट न्यूज के सहसंस्थापक मोहम्मद जुबैर को रिमांड खत्म होने के बाद आज दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की IFSO यूनिट ने उसे पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया.

मोहम्मद जुबैर को पाकिस्तान से मिल रहा था सपोर्ट, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

नई दिल्ली : 2018 के विवादित ट्वीट के मामले में गिरफ्तार ऑल्ट न्यूज के सहसंस्थापक मोहम्मद जुबैर को रिमांड खत्म होने के बाद आज दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की IFSO यूनिट ने उसे पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने आरोपी की जमानत याचिका खारिज करते हुए 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. 

दिल्ली पुलिस को मामले की जांच के दौरान Razorpay Payment gateway की तरफ से मिले जवाब से पता चला है कि जुबैर के अकाउंट में कई Transaction हुई हैं,  जिसमें या तो विदेशी मोबाइल नंबर का इस्तेमाल हुआ है या फिर आईपी एड्रेस फॉरेन के थे.

ये मोबाइल नंबर और आईपी एड्रेस बैंकॉक,ऑस्ट्रेलिया, मनामा, नॉर्ट हॉलैंड, सिंगापुर, विक्टोरिया, न्यू यॉर्क, इंग्लैंड, रियाध रीजन, शारजाह, स्टॉकहोल्म, अबू धाबी, वाशिंगटन, कंसास, न्यू जर्सी, ओंटारियो, कैलिफोर्निया, बर्न, दुबई, ऊसीमा, स्कॉटलैंड आदि के थे. इतना ही नही "प्रावदा मीडिया" को 231933 रुपये मिले थे. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में Foreign Contribution (Regulation) Act (FCRA) को जोड़ दिया है. 

खाड़ी देशों से भी मिल रहा समर्थन 

जुबैर के सोशल मीडिया जांच से पता चला है कि जो लोग जुबैर, उसके ट्वीट्स और गिरफ्तारी के बाद जुबैर के सपोर्ट में ट्वीट कर रहे थे, वे ट्विटर हैंडल मिडिल ईस्ट कंट्री यूएई, बहरीन, कुवैत और पाकिस्तान से हैंडल हो रहे थे. सूत्रों के मुताबिक नई जानकारी सामने आई है कि आगे की कार्रवाई के लिए ईडी ने मोहम्मद जुबैर से संबंधित जानकारी मांगी है, लेकिन ईडी ने इसकी पुष्टि नहीं की है. 

WATCH LIVE TV 

 

 

Trending news