Neeraj Chopra ने पावो नूरमी गेम्स में जीता गोल्ड, CM नायब सैनी ने दी बधाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2298665

Neeraj Chopra ने पावो नूरमी गेम्स में जीता गोल्ड, CM नायब सैनी ने दी बधाई

Neeraj Chopra: फिनलैंड में आयोजित पावो नूरमी गेम्स 2024 में गोल्ड मेडल जीतने पर हरियाणा के CM नायब सैनी ने भी नीरज चोपड़ा को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि नीरज ने प्रदेश और देश का मान बढ़ाया है. 

Neeraj Chopra ने पावो नूरमी गेम्स में जीता गोल्ड, CM नायब सैनी ने दी बधाई

Neeraj Chopra: ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. नीरज ने फिनलैंड में पावो नूरमी गेम्स 2024 में ये सफलता हासिल की हैं. उन्होंने 85.97 थ्रो करके पहला स्थान हासिल किया. वहीं फिनलैंड के टोनी केरानेन ने 84.19 मीटर के थ्रो के साथ दूसरे स्थान और ओलिवियर हेलांडर ने 83.96 मीटर थ्रो के साथ तीसरे स्थान पर रहे. नीरज की इस उपलब्धि के CM नायब सैनी ने उन्हें बधाई दी है. 

ये भी पढ़ें- Haryana: बेटी श्रुति के साथ आज BJP ज्वाइन करेंगी कांग्रेस MLA किरण चौधरी, कल दिया था इस्तीफा

पहले प्रयास मे आगे, दूसरे में पिछड़े

- नीरज चोपड़ा ने पहले प्रयास में 83.62 मीटर का थ्रो किया, जिसमें वे एंडरसन पीटर्स से आगे रहे. एंडरसन पीटर्स ने पहली बार में 82.58 मीटर का थ्रो किया था. 

- दूसरे प्रयास में नीरज ने 83.45 मीटर का थ्रो किया , जिसमें ओलिवियर हेलांडर ने बढ़त बना ली. ओलिवियर ने दूसरे प्रयास में 83.96 मीटर का थ्रो किया था. इसकी वजह से नीरज पिछड़ गए. 

- नीरज ने तीसरे प्रयास में शानदार वापसी करते हुए 85.97 मीटर का थ्रो किया. वहीं ओलिवियर अपने तीसरे प्रयास में 83 मीटर के पार भी नहीं जा सके और उन्होंने 82.60 मीटर का थ्रो किया. इसके बाद नीरज ने अपनी बढ़त को बरकरार रखते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया.

जुलाई में आयोजित होगा पेरिस ओलिंपिक गेम्स
अगले महीने 26 जुलाई से 11 अगस्त तक पेरिस ओलिंपिक गेम्स का आयोजन होगा, जिससे पहले नीरज ने शानदार वापसी की है. पिछले महीने नीरज ने मांसपेशियों में खिंचाव चेक गणराज्य में आयोजित ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया था, जिसके बाद से सबकी नजरें उन पर टिकीं थीं. अब एक बार फिर नीरज ने गोल्ड मेडल जीतकर ये दिखा दिया है कि वो पेरिस ओलिंपिक गेम्स के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. 

CM सैनी ने दी बधाई
 पावो नूरमी गेम्स 2024 में गोल्ड मेडल जीतने पर हरियाणा के CM नायब सैनी ने भी नीरज चोपड़ा को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि नीरज ने प्रदेश और देश का मान बढ़ाया है. 

कांग्रेस पर कसा तंज
किरण चौधरी और  श्रुति चौधरी के कांग्रेग छोड़ने पर CM सैनी ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सम्मान नहीं मिलने की वजह से बड़े नेता पार्टी छोड़कर भाग रहे हैं.

 

Trending news