NDMC की बैठक में नहीं आते केजरीवाल, सदस्यता खत्म करने की उठी मांग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1230258

NDMC की बैठक में नहीं आते केजरीवाल, सदस्यता खत्म करने की उठी मांग

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के सदस्य कुलजीत सिंह चहल के प्रस्ताव पर अगली बैठक में मतदान किया जा सकता है और सदस्यों की राय के आधार पर केंद्र को एक प्रस्ताव विचार के लिए भेजा जा सकता है.

NDMC की बैठक में नहीं आते केजरीवाल, सदस्यता खत्म करने की उठी मांग

बलराम पाण्डेय/दिल्ली : नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के सदस्य कुलजीत सिंह चहल (Kuljit Singh Chahal) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) की एनडीएनसी से सदस्यता रद करने का प्रस्ताव रखा.

बुधवार को परिषद की बैठक में उन्होंने कहा कि पिछली चार बैठकों में अरविंद केजरीवाल अनुपस्थित रहे हैं. इसलिए एनडीएमसी एक्ट 1994 के तहत क्यों न उनकी सदस्यता रद की जाए, जबकि एक्ट कहता है कि अगर कोई भी सदस्य बिना पूर्व सूचना के परिषद की तीन बैठकों में अनुपस्थित रहता है तो उसकी सदस्यता रद की जा सकती है.

चहल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जनता के सवालों से भागते हैं. वह कभी जनता के बीच नहीं जाते और न किसी बैठक में शामिल होते हैं तो ऐसे सदस्य का आखिरकार एनडीएमसी में बने रहने का क्या औचित्य है. कुलजीत सिंह चहल ने जी मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि हमने बोर्ड बैठक में मांग उठाई है और इसे अगली बोर्ड बैठक में सुनकर एनडीएमसी निर्णय लेगी और हमें पूरा भरोसा है कि अरविंद केजरीवाल की सदस्यता खत्म होकर रहेगी. 

केंद्र को प्रस्ताव भेजने की तैयारी 

परिषद के रिकॉर्ड के अनुसार बतौर एनडीएमसी सदस्य सीएम केजरीवाल  लगातार चार महीनों - 22 दिसंबर 2021, 7 जनवरी, 23 फरवरी और 30 मार्च को बैठक में शामिल नहीं हुए. प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश ने कहा, चहल के प्रस्ताव पर परिषद की अगली बैठक में मतदान किया जा सकता है और सदस्यों की राय के आधार पर केंद्र को एक प्रस्ताव विचार के लिए भेजा जा सकता है.

WATCH LIVE TV 

 

Trending news